मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



धनु करियर राशिफल 2021


धनु करियर राशिफल 2021 (Dhanu Rashifal Career 2021) के मुताबिक, करियर के मामले में यह साल आपके लिए अपार सफलता मिलने के संकेत दे रहा है। वहीं करियर के लिहाज से जनवरी, मई, अगस्त, सितंबर और दिसंबर का महीना काफी उत्तम रहने वाला है। आपको बस मन लगाकर मेहनत करनी होगी और आपको मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा। 2021 के पहले महीने यानि जनवरी में सूर्य का धनु राशि में बुध के साथ एक आदित्ययोग बनाना और कार्यक्षेत्र का स्वामी होकर सूर्य का सुख स्थान में आना सुखसंबंधी योग बनाता है। इसकी वजह से बिजनेस और नौकरीपेशा वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। सफलता आपके कदम चूमेगी। 


धनु करियर राशिफल 2021 के अनुसार, फरवरी में गुरु पराक्रमेश होकर सुख स्थान में बैठेगा और सुख के घर में चार ग्रहों का एक साथ आना चतुरग्रही राजयोग बनाता है, जिससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। वहीं मार्च में सूर्य का कुंभ में आना और सुख के घर में बैठना सुख संबंधी योग बनाता है, जिससे आपके कार्यक्षेत्र में विस्तार होने की संभावना है। नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन, इंक्रीमेंट मिल सकता है। लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सही नहीं है, क्योंकि व्यापार भाव में राहु मंगल का अंगारक योग बना रहा है।


धनु करियर राशिफल 2021 (Dhanu Rashifal Career 2021) के अनुसार, दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल में नौकरीपेशा वालों को अपने अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी और पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। वहीं दूसरी ओर व्यापारी वर्ग अपने व्यवसाय में विस्तार कर सकता है। इसके अलावा मई में लग्न के शनि का लग्नेश होना, सूर्य का राशि परिवर्तन कर उच्च का होकर सुख के घर में बैठना, करियर को नए आयाम पर ले जाने के संकेत दे रहा है। लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए यह समय उतार-चढ़ाव वाला रहने की आशंका है। इस समय मेहनत करने पर ही उचित परिणाम प्राप्त होंगे। 


साल 2021 के जून महीने में बृहस्पति का केंद्र में आना और भाग्य को देखना, बिजनेस के लिए शुभ रहेगा। वहीं जुलाई में नौकरीपेशा वालों के लिए थोड़ी समस्या पैदा हो सकती है। इस समय गुरु का 12वें भाव में होना आपके मन में नकारात्मक विचार लाता है और आपको ऑफिस में लांछन के योग बनाता है। वहीं यह समय बिजनेस वालों के लिए अनुकूल है। तीसरे तीमाही के मध्य चरण यानि अगस्त में गुरु भाग्य का स्वामी होकर के लाभ के स्थान में बैठेगा, जो बिजनेस के घर को देखेगा, इसकी वजह से आपका व्यापार रफ्तार पकड़ेगा। साथ ही कार्यक्षेत्र का स्वामी शनि वक्री होकर नौकरीपेशा वालों को अच्छा फल देगा। 


वर्ष 2021 के तीसरे तिमाही के अंतिम चरण यानि सितंबर में बुध शुक्र का सुख के स्थान में नीचभंग राजयोग बनाना, व्यापारी वर्ग को लाभ पहुंचाने के संकेत दे रहा है। साथ ही नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बना रहा है। वार्षिक राशिफल 2021 में अक्टूबर का महीना करियर की दृष्टि से अनुकूल है। लेकिन बिजनेस वालों के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, क्योंकि बृहस्पति का अष्टम में नीचर का होकर बैठना शनि से पीड़ित होना, धनु जातकों के लिए समस्याएं पैदा करेगा। 


चौथे तिमाही के दूसरे चरण यानि नवंबर में नौकरीपेशा वालों को काम में उन्नति के योग बन रहे हैं। बिजनेस के विस्तार के लिए उचित समय है। आप अपने व्यवसाय की नयी शाखा खोल सकते हैं। वहीं वर्षांत में गुरु त्रिकोण का होकर केंद्र में आ जाएगा और धन पर उसकी दृष्टि होगी, जो कार्यक्षेत्र वालों के लिए अति उत्तम होगी। आपको करियर में ग्रोथ मिलने की संभावना है। इस साल केतु आपकी राशि के 12वें भाव में बैठे हैं, इस समय व्यापार के क्षेत्र में किसी प्रकार का निवेश करना अच्छा साबित होगा। 


कुल मिलाकर साल 2021 आपके धनु करियर राशिफल 2021 (Dhanu Rashifal Career 2021) के लिए पिछले साल से काफी बेहतर रहने की संभावना है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

धनु राशिफल 2021

और पढ़ें

धनु प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

धनु वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

धनु पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support