मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



वृश्चिक करियर राशिफल 2021


वृश्चिक करियर राशिफल 2021 (Vrishchik Rashifal Career 2021) के अनुसार करियर के मामले में साल का आगाज धमाकेदार रहने वाला है। बुध का कर्मेश होकर सूर्य के साथ सुख के स्थान में बैठना एक बुधादित्य योग बनाना, कार्यक्षेत्र व व्यापार में बेहतरीन प्रदर्शन के संकेत दे रहा है। साथ ही बृहस्पति और शनि का त्रिकोण होकर केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना, व्यापार को नए आयाम तक ले जाने के योग बना देता है। 


वहीं फरवरी के महीने में सूर्य का मकर में गोचर होकर 4 ग्रहों के साथ मिलकर चतुरग्रही राजयोग बनाना, व्यापारी वर्ग के लिए अति उत्तम रहेगा। लेकिन नौकरीपेशा वालों के लिए मानसिक तनावभरा हो सकता है। इस समय आपके ऊपर ऑफिस का वर्कप्रेशन होगा और आप अपने काम को लेकर अनसैटिस्फाइड भी हो सकते हैं। 


वृश्चिक करियर राशिफल 2021 का मार्च महीना व्यापारी वर्ग के लिए उतार-चढ़ाव वाला होगा लेकिन नौकरीपेशा वालों के लिए अच्छा रहेगा। आपको बस क्रोध पर काबू रखने की जरूरत है क्योंकि यह लड़ाई-झगड़े करवा सकता है। वहीं दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल का महीना करियर और बिजनेस के लिए बेहतरीन रहने वाला है। इस समय आप कोई अच्छा काम शुरू कर सकते हैं जिसमें आपको सफलता मिलने की संभावना भी है। फिर मई के महीने में व्यापारी वर्ग को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है लेकिन नौकरीपेशा वालों के लिए समय उत्तम रहेगा। 


साल 2021 के जून महीने में मंगल का कार्यक्षेत्र के स्वामी के साथ त्रिकोण होकर केंद्रत्रिकोण राजयोग बनाना, कार्यक्षेत्र में प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बना रहा है। लेकिन सूर्य का वृषभ में गोचर बिजनेस वालों के मन में व्यापार को लेकर शंका पैदा कर सकता है। साल के तीसरे तिमाही के पहले चरण यानि जुलाई में कार्यक्षेत्र का स्वामी बृहस्पति का 12वें घर में जाना कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर किसी तरह का लांछन लगाने के योग बना रहा है। आपको किसी विश्वासपात्र से विश्वासघात मिलने के आसार हैं। 


वहीं अगस्त का महीना वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग और नौकरीपेशा वालों के लिए लाभकारी रहेगा। मंगल व व्यापार का स्वामी त्रिकोण में होकर एक योग बना रहे हैं, जो आपके व्यापार को चमका सकता है। 


वृश्चिक करियर राशिफल 2021 (Vrishchik Rashifal Career 2021) के तीसरे तिमाही के अंतिम चरण यानि सितंबर में मंगल का लाभ का स्वामी होकर तीसरे घर में जाना कार्यक्षेत्र को देखना कार्य में ग्रोथ और व्यापार में वृद्धि के संकेत दे रहा है। आप कारोबार की चलते विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। 


वहीं अक्टूबर के महीने में मंगल का सूर्य के साथ अस्त होना कार्यक्षेत्र और बिजनेस के लिए संघर्षमय हो सकता है। अंतिम तिमाही के मध्य चरण यानि नवंबर में सूर्य का गोचर करके कर्म के स्वामी के साथ बैठना कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी कराने के संकेत दे रहा है। वर्ष का अंतिम महीना यानि दिसंबर में मंगल का तीसरे घर में जाना नौकरीपेशा वालों के लिए अच्छा है लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। आपको इस समय संयम के साथ काम करना होगा वरना धन हानि हो सकती है। 


इस साल राहु आपकी राशि के सातवें भाव में बैठे हैं जो व्यापार में आपको लाभ दिला सकते हैं। साथ ही कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के योग भी बना रहे हैं। आप अपनी मेहनत के दम पर प्रमोशन पाएंगे और सबको पीछे छोड़ देंगे। वहीं केतु इस साल आपकी राशि के पहले भाव में बैठे हैं जो मिलेजुले परिणाम देंगे। कुल मिलाकर आपके लिये करियर के मामले में वृश्चिक करियर राशिफल 2021 सफलता व समृद्धि देने वाला कहा जा सकता है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

वृश्चिक राशिफल 2021

और पढ़ें

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

वृश्चिक वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support