अगस्त में कब होगा सूर्य का सिंह राशि में गोचर 2024? जानें तिथि और प्रभाव

Sun, Jul 07, 2024
Acharya Ved
 Acharya Ved के द्वारा
Sun, Jul 07, 2024
Team Astroyogi
 Acharya Ved के द्वारा
article view
480
अगस्त में कब होगा सूर्य का सिंह राशि में गोचर 2024? जानें तिथि और प्रभाव

सूर्य, जो ग्रहों का राजा है, 16 अगस्त 2024, शाम 07:44 बजे पर कर्क राशि से सिंह राशि में गोचर कर  रहा है और 16 सितंबर 2024 तक सिंह राशि में रहेगा। सूर्य का गोचर, विशेषकर यदि जातक सूर्य की महादशा, अंतर्दशा, या प्रत्यंतर दशा से गुजर रहा है, तो उसके जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। 

सूर्य के सिंह राशि में गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव 

इस सूर्य गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग होगा क्योंकि सूर्य सिंह राशि में विभिन्न जन्म कुंडलियों के अलग-अलग घरों में स्थित होता है। यहाँ पर संक्षेप में प्रत्येक राशि पर सूर्य के सिंह राशि में गोचर का प्रभाव बताया गया है:

एस्ट्रोयोगी ऐप पर एस्ट्रोलॉजर्स से कंसल्ट करना एकदम आसान है। अभी ऐप डाउनलोड करें और एक सरल और सहज अनुभव का आनंद लें। 

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का मेष राशि पर प्रभाव 

प्रिय मेष राशि के जातकों, आप के लिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर वित्तीय लाभ, प्रेम जीवन में नकारात्मकता और बढ़ी हुई बुद्धि के साथ देखा जाएगा। इस गोचर के दौरान जातक अत्यधिक आत्मविश्वासी, जीवंतता से भरे रहेंगे और सामान्य से अधिक जीवंत महसूस करेंगे। खेलों में रुचि बढ़ेगी और आप सप्ताहांत में फिर से अपनी पसंद का कोई खेल खेलना शुरू कर सकते हैं। 

वित्तीय लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे जिससे आप को अपने वित्त को स्थिर करने में मदद मिलेगी। निजी जीवन में कुछ तीखी नोकझोंक हो सकती है। माता-पिता का अपने बच्चों के साथ कुछ मतभेद भी हो सकता है। कुल ऊर्जा स्तर औसत से ऊपर रहेगा। 

उपाय: घर से निकलने से पहले एक गिलास पानी में चीनी मिलाकर पीएं।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का वृषभ राशि पर प्रभाव

प्रिय वृषभ राशि के जातकों, सूर्य का सिंह राशि में गोचर आप के लिए सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी, भावनात्मक कमजोरी और करियर में उन्नति के साथ देखा जाएगा। इस अगस्त 2024 में सूर्य गोचर के दौरान, आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ अधिक समय बिता सकते हैं और पिछले अनसुलझे मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। बातचीत कभी-कभी गर्म भी हो सकती है। अत्यधिक सोचने के कारण आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित भी महसूस कर सकते हैं। 

आप अपने सामाजिक जीवन में अधिक सक्रिय रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रभावशाली लोगों से मुलाकात हो सकती है। शादीशुदा जातकों के पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां हो सकती हैं, जिन्हें सुलझाने की जरूरत है। आप घर पर अपने रिश्ते के बारे में बात कर सकते हैं और कुछ असहमति का सामना करना पड़ सकता है। ऊर्जा का स्तर औसत रहेगा।

उपाय: जरूरतमंद लोगों को लाल कपड़े और मसूर दाल जैसी वस्तुएं दान करें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का मिथुन राशि पर प्रभाव

प्रिय मिथुन राशि के जातकों, आप के लिए सिंह राशि में सूर्य का गोचर वाणी में अधिकार, साहसिक निर्णय और विचारों में वीरता के साथ देखा जाएगा। इस सूर्य गोचर के दौरान जातक अपने विचारों और दृष्टिकोण में अधिक साहसी बनेंगे। व्यवसायी जातक अपने व्यवसाय की उन्नति या विस्तार के लिए कुछ साहसिक या जोखिम भरे निर्णय ले सकते हैं। आप थोड़े बेचैन हो सकते हैं और गुस्से में निर्णय ले सकते हैं। 

आपके लहजे और वाणी में अधिकार रहेगा, जिससे आप नेता बन सकेंगे। यह आपके पार्टनर के साथ दिल खोलकर बात करने और रिश्ते या शादी में अपनी सभी जरूरतों और इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए एक अच्छा गोचर होगा। इस समय ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा।

उपाय: रोजाना भगवान सूर्य को जल चढ़ाना शुरू करें और गायत्री मंत्र का जाप करें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का कर्क राशि पर प्रभाव

प्रिय कर्क राशि के जातकों,  सूर्य का सिंह राशि में गोचर आपके मूल्य प्रणाली में बदलाव, वित्तीय अवसरों और आंखों में चमक के साथ देखा जाएगा। इस सूर्य गोचर के दौरान, आपको अपने पेशेवर जीवन में अच्छी संख्या में वित्तीय अवसर और उपलब्धियाँ प्राप्त हो सकती हैं। सट्टेबाजी के कारण धन में गतिशील वृद्धि हो सकती है।

आप लंबे समय से संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं आपके लिए गोचर इस काम के लिए अनुकूल रहेगा। अत्यधिक उत्साह के कारण एक आंतरिक चमक रहेगी, जो आपकी आंखों में झलकेगी। हालाँकि, निजी जीवन परेशान करने वाला हो सकता है। आपके अधिकारपूर्ण लहजे और अहंकारी रवैये के कारण तीखी बहस हो सकती है। इस समय ऊर्जा का स्तर औसत से ऊपर रहेगा।

उपाय: नहाने के पानी में केसर मिलाना शुरू कर दें और घर से काम पर निकलने से पहले हमेशा एक गिलास पानी में चीनी मिलाकर पिएं।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का सिंह राशि पर प्रभाव

प्रिय सिंह राशि के जातकों, आप के लिए सूर्य गोचर उच्च आत्मविश्वास, इच्छाशक्ति और व्यक्तित्व में गतिशील परिवर्तन के साथ देखा जाएगा। इस सूर्य राशि परिवर्तन के दौरान, आप को अपने व्यक्तित्व और समग्र स्वास्थ्य और खुशहाली में बड़े सुधार का अनुभव होगा। 

आप में आशावादिता का संचार होगा और आत्म-जुनून में भी वृद्धि का अनुभव होगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ व्यवहार करते समय आप अहंकारी हो सकते हैं। साथ ही आप को अपने साथी या जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय शांत रहना होगा। छोटे स्वभाव के लोगों से बचने का प्रयास करें। इस समय ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। 

उपाय: हर रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना शुरू करें और सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार करें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव

प्रिय कन्या राशि के जातकों, आप के लिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर सहज सोच, गुप्त भावनाओं और नींद में परेशानी के साथ देखा जाएगा। इस सूर्य गोचर के दौरान, आप में फोकस और ध्यान की कमी हो सकती है। आपके आलस्य और टालमटोल में वृद्धि होगी। आपको नींद के पैटर्न में गड़बड़ी का भी अनुभव होगा। 

आपको एकांत में कुछ समय अकेले बिताने की जरूरत महसूस हो सकती है। आपका स्वभाव अधिक सहज हो जाएगा और आपमें कुछ अंतर्निहित भावनाएँ होंगी जिन्हें आप अपने जीवनसाथी या निकटतम व्यक्ति के साथ भी साझा नहीं कर पाएंगे। हृदय रोगियों को इस गोचर के दौरान अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। इस समय ऊर्जा का स्तर कम रहेगा।

उपाय: रोज सुबह सूर्य नमस्कार करना शुरू करें और रोजाना सूर्य को जल चढ़ाएं।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का तुला राशि पर प्रभाव

प्रिय तुला राशि के जातकों, आपके लिए, सिंह राशि में सूर्य का गोचर रोमांटिक अनुभवों, काम पर सकारात्मक अभिव्यक्ति और दोस्तों के समर्थन में वृद्धि के प्रभाव के साथ देखा जाएगा। इस गोचर के दौरान, आपका व्यक्तित्व एक नेता की तरह होगा, ऑफिस में आपके आस-पास के सभी लोग आपकी प्रशंसा करने लगेंगे। पिछले प्रयासों से आर्थिक सफलता मिलेगी। 

इस समय बिज़नेस लीडर के लिए, कोई मित्र कोई अच्छा सौदा ला सकता है, जो आपको आर्थिक रूप से अधिक स्थिर होने में मदद करेगा। हालाँकि, रिश्ते में रहने वाले जातकों के लिए, झगड़े और बहस के कारण अस्थायी शारीरिक अलगाव हो सकता है। इसके अलावा, माता-पिता अपने बच्चों के साथ नहीं मिल पाएंगे। ऊर्जा का स्तर औसत से ऊपर रहेगा। 

उपाय: रोजाना सुबह गायत्री मंत्र का जाप शुरू करें और नहाने के पानी में केसर मिलाएं। 

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

प्रिय वृश्चिक राशि के जातकों, आप के लिए, सूर्य का सिंह राशि में गोचर अधिकार की इच्छा, एक अच्छे करियर ग्राफ और पेशेवर जीवन में कमांडिंग कौशल के साथ देखा जाएगा। 

इस सूर्य गोचर 2024 के दौरान, आप अपने पेशेवर जीवन में बहुत प्रोडक्टिव और फोकस्ड रहेंगे। यथार्थवादी उम्मीदों के साथ आप करियर में प्रगति करने का प्रयास करेंगे और अच्छे करियर ग्राफ का अनुभव करेंगे। हालाँकि, जातक अपने पार्टनर या जीवनसाथी के साथ चीज़ों को लेकर बहुत संजीदा हो सकते हैं और बहुत जल्द चिढ़ भी सकते हैं। इस समय रिश्ते में जरूरी बहस से बचने की कोशिश करें। इस समय ऊर्जा का स्तर बहुत ऊँचा रहेगा।

उपाय: लाल रंग के कपड़े अधिक पहनें या हमेशा अपने साथ लाल रंग का कपड़ा रखें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का धनु राशि पर प्रभाव

प्रिय धनु राशि के जातकों, आपके लिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर 2024 उच्च शिक्षा, भाग्य के सहयोग और मार्गदर्शन पर प्रभाव डालता नजर आएगा। इस गोचर के दौरान, आपकी मुलाकात अपने शिक्षकों या किसी गुरु से हो सकती है, जिनसे आपको आवश्यक मार्गदर्शन और जीवन का स्पष्ट मार्ग मिल सकेगा। 

सूर्य की ऊर्जा से आप समाज में अच्छी ख्याति प्राप्त कर सकेंगे और विद्वान व्यक्ति के रूप में देखे जायेंगे। विद्यार्थियों के लिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह बहुत अनुकूल गोचर होगा। आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ धार्मिक गतिविधियों की खोज या उनमें भाग ले सकते हैं और आध्यात्मिकता में अधिक रुचि रख सकते हैं। इस समय ऊर्जा का स्तर औसत रहेगा।

उपाय: रोजाना नहाने के पानी में केसर मिलाएं और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का मकर राशि पर प्रभाव

प्रिय मकर राशि के जातकों, सूर्य का सिंह राशि में गोचर आप के लिए अटकलों, वैवाहिक जीवन में मुद्दों और परिवर्तन की इच्छा से लाभ के रूप में देखा जाएगा। सूर्य गोचर के दौरान, आप उन चीजों को समझेंगे जो उनके जीवन में गलत हो रही हैं और आप अधिक नियंत्रण के साथ बदलने का प्रयास करेंगे। 

व्यवसायियों के लिए, व्यापार से उच्च लाभ के संकेत हैं और आप सट्टेबाजी से भी मुनाफा कमाने में सक्षम होंगे। ससुराल वालों के साथ कुछ बहस और असहमति हो सकती है, जिसका असर जातकों के वैवाहिक जीवन पर भी पड़ेगा। इस समय ऊर्जा का स्तर औसत से नीचे रहेगा।

उपाय: रोजाना सुबह सूर्य नमस्कार करना शुरू करें और अपने पिता या परिवार में किसी पिता तुल्य व्यक्ति को कुछ उपहार दें।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का कुंभ राशि पर प्रभाव

प्रिय कुंभ राशि के जातकों, आप के लिए सूर्य का सिंह राशि में गोचर समग्र व्यक्तित्व, कूटनीतिक बातचीत में वृद्धि और कार्यस्थल पर प्रतिष्ठा पर प्रभाव देखने को मिलेगा। इस गोचर के दौरान, आप रचनात्मक और विश्लेषणात्मक ढंग से सोचने में सक्षम होंगे। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा, जो आपको अधिक जीवंत और आशावादी बनने में मदद करेगा। 

आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कूटनीति में बेहतर होंगे। सहकर्मी सभी बाधाओं और बाधाओं को दूर करने में आपका समर्थन करते हैं और आपकी मदद कर सकते हैं। विवाहित जोड़ों में एक बड़ा अलगाव होगा, जो आपको एक-दूसरे की भावनाओं और विचारों को समझने की अनुमति नहीं देगा। इस समय ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा।

उपाय: रोजाना सुबह भगवान सूर्य को जल चढ़ाना शुरू करें और जल में कुमकुम मिलाएं।

सूर्य का सिंह राशि में गोचर का मीन राशि पर प्रभाव

प्रिय मीन राशि के जातकों, सूर्य गोचर 2024 आपके लिए शत्रुओं पर विजय, स्वास्थ्य में सुधार और बेहतर सहनशक्ति के साथ देखा जाएगा। इस सूर्य गोचर के दौरान, आप अपने कार्य शेड्यूल और दैनिक दिनचर्या को व्यवस्थित करना शुरू कर देंगे। स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जाएगी, और यदि कोई पुरानी बीमारी या बीमारी चल रही थी, तो ठीक होने के संकेत मिलेंगे। 

आप काम और शारीरिक कसरत के दौरान बेहतर सहनशक्ति और ऊर्जा का भी अनुभव करेंगे। कार्यस्थल पर शत्रु या व्यावसायिक प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। हालाँकि आप में कभी-कभी कुछ आलस्य भी देखने को मिल सकता है। निजी जीवन शुद्ध आनंदमय रहेगा। जातक अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिता सकेंगे और मज़ेदार डेट पर जा सकेंगे। इस समय ऊर्जा का स्तर औसत से ऊपर रहेगा।

उपाय: अपने परिवार के सदस्यों के बीच शांति और सद्भाव के लिए अपने लिविंग रूम में 7 इंच का तांबे का सूर्य रखें। प्रतिदिन या कम से कम प्रत्येक रविवार को आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

सूर्य के सिंह राशि में गोचर करने से जुड़े किसी भी व्यक्तिगत सवाल के लिए अभी सम्पर्क करें एस्ट्रोयोगी एक्सपर्ट एस्ट्रोलॉजर आचार्य वेद से।

Acharya Ved
Acharya Ved के द्वारा
article tag
Planetary Movement
Acharya Ved के द्वारा
article tag
Planetary Movement
नये लेख

आपके पसंदीदा लेख

अपनी रुचि का अन्वेषण करें
आपका एक्सपीरियंस कैसा रहा?
facebook whatsapp twitter
ट्रेंडिंग लेख

ट्रेंडिंग लेख

और देखें

यह भी देखें!