धनु राशि बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल धनु राशि बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल

धनु राशि बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल

मध्यप्रदेश के जबलपुर में 26 नवंबर 1972 को जन्मे एक्टर अर्जुन रामपाल (arjun rampal) ने फिल्मी करियर में कदम रखने से पहले एक सफल मॉडल के रूप में काम किया। साल 2001 में निर्देशक अशोक मेहता के डायरेक्शन में बनी फिल्म मोक्ष से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद अर्जुन ने दूसरी फिल्म प्यार, इश्क और मोहब्बत में सुनील शेट्टी और आफ़ताब शिवदासानी के साथ काम किया लेकिन उनके किरदार ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया और उन्हें साल 2002 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता साथ ही फिल्मफेयर की तरफ से उन्हें फेस ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिला। इसके बाद अर्जुन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2002 में उन्होंने आँखें और दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों में एक्टिंग की। इसके बाद साल 2005 में यकीन और एक अजनबी जैसी फिल्मों में अभिनय किया। शुरूआती दौर में अर्जुन को सपोर्टिंग रोल ही ऑफर हुए और उन्होंने अपने आकर्षक व्यक्तित्व और प्रभावशाली अभिनय से लीडिंग एक्टर्स की श्रेणी में जगह बना ली। 

अर्जुन रामपाल की सूर्य राशि है धनु और उनका स्वामी अंक 8 है। उनमें गजब का उत्साह और बहुत दूर तक सोच रखने की क्षमता है। अर्जुन रामपाल (arjun rampal) बहुत ही भावनात्मक स्वभाव के है पर यह अपनी भावनाओं को छिपा कर रखते है| अर्जुन ने ‘मोक्ष’, ‘आँखें’, ‘दिल का रिश्ता’, ‘तहज़ीब’, जैसी फिल्मों में अभिनय किया जिनमें फिल्मों का तो बॉक्स ऑफिस में ठीक-ठाक प्रदर्शन रहा लेकिन अर्जुन की काफी प्रशंसा हुई| सन 2006 में अर्जुन की सबसे बड़ी फिल्म ‘डॉन’ थी जिसमे उन्होंने शाहरुख़ खान के साथ काम किया था| इसी साल अर्जुन ने अपनी मॉडल पत्नी मेहर रामपाल के साथ ‘चेसिंग गणेशा फिल्म्स’ नामक अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली जिसके अंतर्गत उनकी पहली फिल्म थी ‘आई.सी.यू'। फिल्म का बॉक्स ऑफिस परिणाम ख़ास नहीं था|

अर्जुन रामपाल (arjun rampal) के व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उन्होंने 20 साल पहले मॉडल मेहर जेसिका से विवाह किया था और कपल के 2 बेटियां हैं माहिरा और मायरा। कपल ने साल 2019 में तलाक ले लिया और एक्टर इन दिनों साउथ अफ्रीकन मॉडल और एक्ट्रेस गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के साथ रिलेशनशिप में हैं। हालांकि उन्होंने शादी नहीं की है लेकिन जुलाई में वे बेटे आरिक के पिता बन गए हैं। साल 2006 में अपनी पत्नी मेहर के साथ उन्होंने चेसिंग गणेशा फिल्म्स नाम की प्रोडक्शन कंपनी खोली जिसके अंतर्गत उनकी पहली फिल्म ICU थी, जो बॉक्स ऑफिस में खास कलेक्शन नहीं जुटा पाई। 


अर्जुन रामपाल के लिए साल 2007 टर्निंग प्वाइंट बनकर आया उन्होंने फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम में निगेटिव किरदार निभाया और इसे आलोचकों और दर्शकों की ओर से काफी सराहना मिली। इसके बाद उनकी झोली में साल 2010 में हाउसफुल, राजनीति, वी आर फैमिली जैसी फिल्में आयी औऱ साल 2011 में रा वन में भी एक्टर ने नकारात्मक रोल निभाया लेकिन उनके किरदार को काफी पसंद किया गया. इसके बाद अर्जुन रामपाल हिरोइन(2012), चक्रव्यूह(2012), इंकार(2013), डी-डे(2013), सत्याग्रह(2013) में एक्टिंग करते नज़र आए। साल 2008 में उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में जज के तौर पर डेब्यू किया और नच बलिए 4 में जज बने। इसके बाद साल 2015 में अर्जुन ने रॉय, रॉक ऑन 2 और कहानी 2 में अभिनय किया। साल 2017 में उनकी फिल्म डैडी आई और साल 2018 में फिल्म पलटन में अर्जुन रामपाल नजर आए। वर्कफ्रंट की बात करें तो अर्जुन रामपाल इन दिनों फिल्म नास्तिक की शूटिंग कर रहे हैं। इसके अलावा एक्टर ने डिजीटल दुनिया में भी पहला कदम रख दिया है। उन्होंने जी5 की सीरीज द फाइनल कॉल में एक पायलट की भूमिका निभाई है। 

साल 2020 में अर्जुन काफी क्रियाशील और व्यस्त रहेंगे। व्यापार या नौकरी में सफलता प्राप्त करेंगे। एक्टर की मेहनत रंग लाएगी। अर्जुन रामपाल (arjun rampal) को हर लिहाज से इस साल संतोषप्रद परिणाम प्राप्त होंगे। अंकज्योतिष 2020 भविष्यफल के मुताबिक यह साल एक्टर के करियर औऱ तरक्की के लिए बेहद शुभ है। अर्जुन के लिए साल 2020 अतीत में किए गए प्रयासों का परिणांम देगा। एक्टर को सलाह दी जाती है कि वाणी पर संयम बरतें वरना बनते काम बिगड़ सकते हैं। 

धीमी रफ़्तार से ही सही पर सफलता की राह पर मजबूती से चलने वाले अर्जुन रामपाल को एस्ट्रोयोगी.कॉम की तरफ से बहुत बधाई| आशा है कि अर्जुन का करियर और भी ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा|


Talk to Astrologers

सेलिब्रिटी प्रोफाइल


कंगना रनौत

अपने बेबाक बयानों और बॉलीवुड की ‘क्वीन&rsquo

और पढ़ें

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा किसी भी पहचान की मो

और पढ़ें

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल और शॉटगन जूनियर के नाम से मशह

और पढ़ें

रणवीर सिंह

मस्तमौला मिजाज और अजीबोगरीब फैशन सेंस के लिए हमेशा

और पढ़ें

सैफ अली खान

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 6 बार फिल्मफेयर पुरस्कार

और पढ़ें

अक्षय कुमार

अपने खतरनाक स्टंट से दर्शकों की धड़कने रोकने वाले

और पढ़ें

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी और हैंडसम एक्टर कहे जाने वाले र

और पढ़ें

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के बादशाह, किंग खान, किंग ऑफ रोमांस जैसे न

और पढ़ें

अर्जुन रामपाल

मध्यप्रदेश के जबलपुर में 26 नवंबर 1972 को जन्मे एक

और पढ़ें

सलमान खान

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर और अपनी एक्टिंग के

और पढ़ें

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परि

और पढ़ें

आमिर खान

सन् 1988 में क़यामत से क़यामत तक से बतौर अभिनेता अपन

और पढ़ें

Talk to Astrologer
Talk to Astrologer



Chat Now for Support