कन्या राशि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार कन्या राशि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार

कन्या राशि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार

अपने खतरनाक स्टंट से दर्शकों की धड़कने रोकने वाले खिलाड़ी कुमार यानि एक्टर अक्षय कुमार (akshay kumar) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना महान योगदान देते आ रहे हैं। बॉलीवुड में कदम रखते ही एक्टर ने कड़ी मेहनत की और आज वह बीटाउन के सफलतम एक्टर्स में से एक हैं। आज भी अक्षय कुमार साल में 2-3 फिल्में कर ही लेते हैं। 90 के दौर में एक वक्त ऐसा था जब खिलाड़ी कुमार की 4-5 फिल्में नहीं बल्कि साल 1994 में उनकी 11 फिल्में रिलीज हुई थी। जिनके नाम इस प्रकार हैं: ऐलान, ये दिल्लगी, जय किशन, मोहरा, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, इक्के पे इक्का, अमानत, सुहाग, जख्मी दिल, जालिम और हम हैं बेमिसाल। 


मशहूर एक्टर का जन्म 9 सितंबर 1967 में कुंभ लग्न वृश्चिक राशि पुष्य नक्षत्र में हुआ था। वृश्चिक राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है तब जाकर उन्हें सफलता प्राप्त होती है। अक्षय कुमार का स्वामी अंक 9 है। 9 अंक वाले जातकों का स्वभाव काफी सकारात्मक होता है और वह हमेशा सकारात्मक ऊर्जा रखते हैं। पॉजीटिविटी की वजह से ऐसे लोग संघर्ष करते रहते हैं और अंत में अपना मुकाम हासिल कर लेते हैं। अक्षय कुमार (akshay kumar) का असली नाम राजीव हरीओम भाटिया है। अक्षय का जन्म अमृतसर में हुआ था लेकिन उनका बचपन दिल्ली की चांदनी चौक में गुजरा। अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खतरनाक स्टंट के लिए जाना जाता है क्योंकि एक्टर ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं और उन्हें मार्शल आर्ट में गहरी रूचि है। दिल्ली से पढ़ाई करने के बाद एक्टर बैंकॉक मार्शल आर्ट सीखने गए थे और वे खाली समय में शेफ और वेटर का काम करते थे। 

अक्षय जब बैंकॉक से मार्शल आर्ट सीखकर आए तो उन्होंने मुंबई में लोगों को इसका प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया। उनके एक स्टूडेंट ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी थी क्योंकि अक्षय दिखने में हैंडसम लगते थे। विद्य़ार्थी के कहने पर एक्टर ने एक बार मॉडलिंग में हाथ आजमाया. इसके बाद अक्षय को मॉडलिंग के लिए ऑफर्स मिलने लगे। अक्षय कुमार को मॉडलिंग में 2 दिन की शूटिंग का इतना पैसा मिल गया जितना वह मार्शल आर्ट सिखाकर महीने में कमाते थे। इसके बाद अक्षय ने निर्णय किया कि वह मॉडलिंग और फिल्म लाइन में ही अपना करियर बनाऐंगे। 

साल 1991 में अक्षय कुमार (akshay kumar) ने बतौर हीरो फिल्म सौंगध से फिल्म इंडस्ट्री में पदार्पण किया। अक्षय कुमार को खिलाड़ी का टैग तब दिया गया जब उनकी 8 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त की और उनकी सभी फिल्में खिलाड़ी से ही शुरू हुई थी, जो इस प्रकार हैं: खिलाड़ी (1992), मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994), सबसे बड़ा खिलाड़ी (1995), खिलाड़ियों का खिलाड़ी (1996), मि. एंड मिसेस खिलाड़ी (1997), इंटरनेशनल खिलाड़ी (1999), खिलाड़ी 420 (2000) और खिलाड़ी 786 (2012)। वहीं 20वां दशक आने के साथ ही इंडस्ट्री ने सनी देओल, सुनील शेट्टी, गोविंदा और अक्षय कुमार जैसे हीरों को लेना बंद कर दिया। लेकिन अक्षय ने साल 2000 मे आई फिल्म हेराफेरी से यह साबित कर दिखाया कि वह एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी में अच्छे हैं। यही अक्षय का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और उन्होंने इसेक बाद एक्टर ने हेराफेरी 2, हाउसफुल सीरीज जैसी कॉमेडी फिल्मों में भी जबरदस्त एक्टिंग कर प्रशंसा बटोरी। वहीं साल 2008 में अक्षय ने टीवी इंडस्ट्री में फियर फैक्टर- खतरों के खिलाड़ी से शुरूआत की और उन्होंने सीजन 1,2 और 4 को होस्ट किया। वहीं साल 2010 में एक्टर ने मास्टरशेफ इंडिया को होस्ट किय़ा था। 

अक्षय कुमार काफी दिलफेंक इंसान हैं। ऐसे में बीटाउन में उनके अफेयर भी चर्चा में रह चुके हैं उनका नाम पूजा बत्रा, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी साथ जोड़ा जा चुका है। लेकिन अंत में उनका विवाह साल 2001 में एक्टर राजेश खन्ना की बेटी टि्वकंल खन्ना के साथ हुआ और कपल के एक बेटा और एक बेटी है। अक्षय समय के काफी पाबंद हैं इसलिए वे जिस भी फिल्म में काम करते हैं उसकी शूटिंग सुबह शुरू होकर शाम तक काम खत्म हो जाती है क्योंकि एक्टर सुबह 4 बजे जगते है और रात में 9:30  बजे सो भी जाते हैं। शूटिंग की व्यस्तता के बावजूद भी अक्की साल में 2 बार आउटिंग पर जाते हैं और ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं जहां पर उन्हें लोग जानते ना हो ताकि आम होटलों में रह सकें और जिंदगी को करीब से जान सकें।

अक्षय कुमार ने साल 2013 से देशभक्ति से जुड़ी फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू कर दिया और उनकी देशभक्ति फिल्मों की दर्शकों ने काफी सराहना की। स्पेशल 26, हॉलीडे, गब्बर इज बैक और एयरलिफ्ट जैसी फिल्मों से उन्होंने प्रशंसा बटोरी। वहीं साल 2019 में एक्टर ने मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। इतना ही नहीं एक्टर ने कई फिल्मों में गेस्ट अपीयरंस भी दिया है जैसे ओम शांति ओम, जाने कहां से आई है आदि। खिलाड़ी कुमार ने साल 2008 में हरी ओम प्रोडक्शन के नाम से प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है और अब तक उनके प्रोडक्शन हाउस ने सिंह इज किंग, खट्टा-मिट्टा, एक्शन रिप्ले, ओह माय गॉड, हॉलीडे, रुस्तम और पैडमैन जैसी सुपरहिट फिल्में बनाई हैं। 

एस्ट्रोयोगी अक्षय कुमार (akshay kumar) को अपने बलबूते पर इस मुकाम तक पहुँचने के लिए बधाई देता है और आशा करता है कि वर्ष 2020 उनके जीवन में अनेक उपलब्धियां लेकर आए|


Talk to Astrologers

सेलिब्रिटी प्रोफाइल


कंगना रनौत

अपने बेबाक बयानों और बॉलीवुड की ‘क्वीन&rsquo

और पढ़ें

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा किसी भी पहचान की मो

और पढ़ें

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल और शॉटगन जूनियर के नाम से मशह

और पढ़ें

रणवीर सिंह

मस्तमौला मिजाज और अजीबोगरीब फैशन सेंस के लिए हमेशा

और पढ़ें

सैफ अली खान

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 6 बार फिल्मफेयर पुरस्कार

और पढ़ें

अक्षय कुमार

अपने खतरनाक स्टंट से दर्शकों की धड़कने रोकने वाले

और पढ़ें

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी और हैंडसम एक्टर कहे जाने वाले र

और पढ़ें

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के बादशाह, किंग खान, किंग ऑफ रोमांस जैसे न

और पढ़ें

अर्जुन रामपाल

मध्यप्रदेश के जबलपुर में 26 नवंबर 1972 को जन्मे एक

और पढ़ें

सलमान खान

बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर और अपनी एक्टिंग के

और पढ़ें

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परि

और पढ़ें

आमिर खान

सन् 1988 में क़यामत से क़यामत तक से बतौर अभिनेता अपन

और पढ़ें

Talk to Astrologer
Talk to Astrologer



Chat Now for Support