मीन करियर राशिफल 2018


मीन राशि वालों के लिये करियर के मामले में 2018 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। राशि स्वामी बृहस्पति नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न जो कि कन्या है से दूसरे स्थान में गोचर करेंगें। यह आपके लिये धन का स्थान है। आपका आर्थिक जीवन तभी समृद्धि होगा जब आप करियर में कुछ अच्छा करेंगें। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि करियर के मामले में यह आपके लिये उम्मीद व उन्नति का साल रहने वाला है हालांकि समय के साथ कुछ बदलाव भी आपके करियर में हो सकते हैं।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में गोचर करेंगें। इस समय आपका पराक्रम काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपके लिये भाग्योदय का समय भी यह रह सकता है। जो जातक अपने करियर के पहले पायदान पर खड़े हैं उनके लिये आगे बढ़ने का समय है। मार्च तक का समय कामकाजी जीवन के लिये अच्छा रहने के आसार हैं। मार्च के शुरुआत में शुक्र आपकी ही राशि में दाखिल होंगे जो कि उच्च के रहेंगें। इस समय आपका आत्मबल काफी अच्छआ रहेगा। कहीं साक्षात्कार आदि के लिये जा रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। हालांकि इसके कुछ दिनों के पश्चात मंगल राशि परिवर्तन कर भाग्य से कर्मक्षेत्र में शनि के साथ आ जायेंगें। शनि और मंगल का साथ आपके हालात बिगाड़ सकता है। आप काम का भारी दबाव महसूस कर सकते हैं अचानक से आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इस समय कार्यस्थल पर अपने काम से काम रखें तो आपके लिये बेहतर रहेगा बेवजह किसी से उलझने का प्रयास न करें। अन्यथा आपके पद व प्रतिष्ठा को हानि पंहुच सकती हैं। रही सही कसर कुछ ही समय पश्चात राशि स्वामी बृहस्पति के वक्री होने से पूरी हो सकती है। हो सकता है इस समय व्यक्तिगत जीवन की दिक्कतें आपके व्यावसायिक जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। संभव है खराब सेहत के चलते आप ढ़ंग से काम भी न कर पायें।


अप्रैल में कर्मक्षेत्र में गोचर कर रहे शनि भी वक्री हो जायेंगें। इस समय भी आप पर काम का बोझ बढ़ने के आसार हैं। बनते बनते कार्य भी अधर में लटक सकते हैं। कुल मिलाकर यह समय आपके कामकाजी जीवन में मुश्किलों भरा रह सकता है। मई में मंगल आपकी राशि से लाभ स्थान में प्रवेश करेंगें जहां वे उच्च के भी हैं। यह समय व्यवसायी जातकों के लिये अपने व्यवसाय के विस्तार के लिये सही कहा जा सकता है। नौकरीशुदा जातक भी पदोन्नति व वेतन वृद्धि की उम्मीद रख सकते हैं। हालांकि जून के अंत में मंगल के वक्री होने से कार्यजीवन में बाधाओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

जुलाई में राशि स्वामी बृहस्पति के मार्गी होने के पश्चात एक नई उमंग, एक नये उत्साह के साथ आपके कामकाजी जीवन की गाड़ी पटरी पर लौटकर आ सकती है। अगस्त के अंत में मंगल के मार्गी होने पर उसे और गति मिलेगी और जो कार्य लंबित पड़े हैं वे भी सिरे चढ़ने के आसार बनेंगें। सितंबर में कर्मभाव में शनि का मार्गी होना सोने पर सुहागे जैसा रह सकता है। कामकाज का जो दबाव अभी तक आप महसूस कर रहे थे उससे राहत मिलने के पूरे-पूरे आसार हैं।


अक्तूबर में राशि स्वामी भाग्य स्थान में गोचर करेंगें जो कि आपके लिये भाग्यवर्धक कहे जा सकते हैं। इस समय कार्यस्थल पर आपकी कार्यक्षमता पढ़ेगी, आपका पराक्रम बढ़ेगा जिसमें सहकर्मियों का भी आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। प्रतियोगी परीक्षा अथवा साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातक भी सफलता की उम्मीद लगा सकते हैं। नवंबर में मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में प्रवेश करेंगें। नया व्यवसाय आरंभ करने के लिहाज से समय अनुकूल रहने के आसार हैं। वर्षांत के नज़दीक दिसंबर में मंगल आपकी ही राशि में होंगे। कामकाज की दृष्टि से समय अनुकूल कहा जा सकता है।

कुल मिलाकर यह वर्ष आपके करियर में एक अच्छी शुरुआत के पश्चात कुछ समय तक आपको ठोकरें खाने पर मजबूर कर सकता है लेकिन कहते हैं गिरकर जो संभल जाये वही असली हिम्मतवर इंसान होता है। यदि आप यहां संभल गये तो वर्ष का उतर्राध आपके लिये बहुत ही शानदार रहेगा और वर्षांत तक आप अपने करियर में काफी आगे बढ़ चुके होंगे।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मीन प्रेम राशिफल 2018

मीन राशि वालों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में उत्साह भरा रहने की उम्मीद की जा सकती है। नव वर्ष आगमन के समय राशि स्वामी वर्ष लग्न कन्या से द्वितीय स्थान पर रहेंगें। संभव है कि राशि..

और पढ़ें

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह वर्ष आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। वर्ष 2018 की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से दूसरे तो आपकी राशि..

और पढ़ें

मीन वित्त राशिफल 2018

वित्तीय रूप से साल 2018 आपके लिये काफी बेहतर रहने के आसार हैं। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुधार होने की उम्मीद कर सकते है। नववर्ष का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। आपकी ..

और पढ़ें

मीन राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये वर्ष 2018 का समय आर्थिक तौर पर विकसित होने के संकेत कर रहा है। नववर्ष का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। इसी समय मीन राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष ..

और पढ़ें