Alia and Ranbir Love Compatibility: कैसी रहेगी शादी के बाद इनकी लव लाइफ जानें!

bell icon Wed, Apr 13, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Alia and Ranbir Love Compatibility: कैसी रहेगी शादी के बाद इनकी लव लाइफ जानें!

आलिया-रणबीर की प्रेम कहानी उनके हर फैंस को पता है। परंतु क्या आपको यह पता है कि शादी के बाद आलिया व रणबीर की लव लाइफ (After Wedding Alia and Ranbir Love Life) कैसी रहने वाली है? कई फैंस इस बारे में जानना चाहते हैं। इसलिए आज हम आप सभी फैंस के लिए इनकी लव कम्पेटिबिलिटी (Love Compatibility) लेकर आए हैं। यह लव कम्पेटिबिलिटी इनकी राशि व भाग्यांक के आधार पर किया जाएगा, क्योंकि कपूर फैमिली अंक ज्योतिष पर काफी विश्वास करते हैं। रणबीर की मां नीतू कपूर 8 अंक को भाग्यशाली मानती हैं। तो आइये जानते हैं शादी के बाद रणबीर-आलिया की लव लाइफ कैसी रहेगी -  

ज्योतिषीय दृष्टि से कैसी रहेगी आलिया-रणबीर की लव लाइफ

यहां हम आलिया-रणबीर के लग्नसूर्य राशि के आधार पर लव कम्पेटिबिलिटी टेस्ट करेंगे और जानेंगे की इनकी लव लाइफ शादी के बाद कैसी रहेगी। तो आइये जानते है ज्योतिषीय दृष्टि से कैसी रहेगी इनकी लव लाइफ -

आलिया रणबीर की लग्न कम्पेटिबिलिटी, कितने अनुकूल है ये एक दूजे के 

यदि बात आलिया व रणबीर (Alia and Ranbir) के लग्न की हो,तो ज्योतिष के अनुसार आलिया भट्ट की लग्न राशि मकर बनती है तो वहीं रणबीर की लग्न राशि वृश्चिक है। चूंकि मकर एक पृथ्वी तत्व की राशि है इस पर शनिदेव शासन करते हैं जो आलिया को आत्म केंद्रित, अनुशासित तटस्थ व संवेदनशील बनाता है। आलिया का स्वभाव मिलनसार है। 

परंतु आत्म केंद्रित व संवेदनशील होने के कारण ये अपने बारे में अधिक सोचती हैं और ऐसे में ये नकारात्मक विचारों से आसानी से घिर सकती हैं। मकर लग्न में जन्मे जातक एक बार किसी से प्रेम करते हैं तो उसका साथ नहीं छोड़ते हैं। ये अपने प्रेम व साथी के प्रति ईमानदार रहते हैं।

लव लाइफ को लेकर कोई समस्या है? तो निवारण के लिए आज ही एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर से बात करें। 

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) वृश्चिक लग्न में जन्मे हैं। वृश्चिक जल तत्व की राशि है और इसके स्वामी मंगल हैं जो इसको ऊर्जावान बनाता है। ये शांत व उत्साहित होते हैं। वृश्चिक लग्न वाले व्यक्ति किसी से भी टकराना पसंद नहीं करते हैं। ये जातक ईमानदार होते हैं लेकिन इन्हें किसी ने धोखा दिया तो ये उसे माफ नहीं करते हैं। प्रेम के मामले में वृश्चिक लग्न जातक सतर्क व सावधान रहते हैं। लेकिन ये यदि एक बार किसी को अपना मान लें तो उसके प्रति समर्पित रहते हैं। जीवन भर उसका साथ निभाते हैं। इस लिहाज से आलिया व रणबीर की लग्न राशियां एक दूसरे के प्रति अनुकूल संकेत दे रही हैं। 

सूर्य राशि के आधार पर आलिया व रणबीर की लव कम्पेटिबिलिटी (Love Compatibility)

Ranbir Kapoor: रणबीर कपू सूर्य राशि जातक की जन्म तिथि के अनुसार तय किया जाता है। रणबीर बर्थडेट के हिसाब से इनकी सूर्य राशि तुला है। तुला राशि के स्वामी शुक्र को माना जाता है जो कि सौंदर्य व प्रेम के देवता है। तुला राशि में जन्मे जातक प्रेमी व आकर्षक होते हैं। प्रोत्साहन देने वाले, निष्पक्ष व संतुलित होते हैं। ये जातक अपने साथी के प्रति निष्ठावान रहते हैं। 

Alia Bhatt: आलिया भट्ट की सूर्य राशि मीन है। जैसा की राशि नाम से पता चल रहा है कि मीन जल तत्व की राशि और इसके स्वामी गुरु बृहस्पति हैं। बृहस्पति को विवाह का कारक भी माना जाता है। मीन राशि की होने के नाते आलिया विचलित हो सकती हैं और साथ ही इनका मन चंचल हो सकता है। परंतु मीन राशि के जातक अपने पार्टनर से पूरे समर्पण के साथ प्रेम करते हैं और अपने साथी से भी यही अपेक्षा रखते हैं। इस लिहाज से रणबीर को अपनी सूझबूझ से आलिया की फीलिंग्स को समझना होगा। सूर्य राशि के अनुसार इनकी लव कम्पेटिबिलिटी (Love Compatibility) बेहतरीन है।

यह भी पढ़ें:👉 आलिया के आने के बाद, क्या चमकेगी रणबीर की किस्मत?

अंकज्योतिष की दृष्टि से आलिया व रणबीर की लव कम्पेटिबिलिटी

अंक ज्योतिष की दृष्टि से आलिया व रणबीर के मूलांक मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित कर रहे हैं। आलिया भट्ट का मूलांक 6 है, जिसके स्वामी शुक्र हैं। शुक्र प्रेम व भौतिक सुख के कारक हैं। इस मूलांक के जातक सुंदर, मोहक, गोल चेहरे व साफ त्वचा वाले होते हैं। इनकी मुस्कान दिल को मोह लेती है। ये जातक आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक होते हैं। इनकी उम्र छिपी रहती है। आलिया में भी ये सभी गुण हमें देखने को मिलते हैं। आलिया भट्ट कोमल हृदय और शांतिप्रिय स्वभाव की हैं। मूलांक 6 के जातक अपने प्रेम संबंध के प्रति ईमानदार होते हैं और ये अपने साथी से भी यही उम्मीद रखते हैं।

बात रणबीर के मूलांक की करें तो जन्म तिथि के अनुसार, इनका मूलांक 1 है, जिसके स्वामी सूर्य हैं। सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है। इस लिहाज़ से रणबीर सूर्य की भांति तेजस्वी और आत्मविश्वास से भरपूर हैं। हर कार्य को पूरी कुशलता के साथ करते हैं। प्रेम के मामले में भी ये जातक काफी सेलेक्टिव होते हैं। परंतु एक बार ये किसी के प्यार में पड़ जाए तो किसी की परवाह नहीं करते हैं। दुनिया एक तरफ और इनका प्रेम एक तरफ, ये अपने प्रेमी के साथ दृढ़ता से खड़े रहते हैं। अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 1 व 6 वाले व्यक्ति एक दूसरे का बेहतर तरीके से सपोर्ट करते हैं। इसके साथ ही ये एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हैं। इस लिहाज़ से रणबीर व आलिया की शादी के साथ लव लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। 

सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि आलिया भट्ट व रणबीर कपूर की लव लाइफ आगे भी समृद्ध रहेगी। दोनों के बीच प्रेम बना रहेगा। आशा है कि आलिया भट्ट व रणबीर कपूर की लव लाइफ और भी सुदृढ़ होगी। नव जीवन की दोनों को ढेरों शुभकामनाएं।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support