Junior Ntr: जूनियर पड़ेंगे सीनियर्स पर भारी? क्या कहती है इनकी कुंडली जानें!

bell icon Fri, May 13, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Junior Ntr: जूनियर पड़ेंगे सीनियर्स पर भारी? क्या कहती है इनकी कुंडली जानें!

जूनियर एनटीआर (नंदमुर्ति तारक रामा राव) का अब तक का समय बहुत ही बढ़िया रहा है। इसी माह जूनियर एनटीआर अपना 39वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। आरआरआर जैसी सुपर डुपर हिट फिल्म देने वाले वाले जूनियर एनटीआर का यह पूरा साल इनके करियर के लिए कैसा रहेगा आइये जानते हैं।

आगामी 20 मई को सुपरस्टार जूनियर एनटीआर का जन्मदिन उनके फैंस मनाने जा रहे हैं। बॉलीवुड के विख्यात अभिनेता जूनियर एनटीआर (नंदमुर्ति तारक रामा राव) के अभिनय के दुनिया भर में प्रशंसक हैं। हाल ही में उनकी मूवी आरआरआर (RRR) ने फिल्म जगत में तहलका मचा दिया। इस फिल्म ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए। माना जा रहा है कि यह जूनियर एनटीआर के करियर की सबसे सफल फिल्म है। क्या जूनियर एनटीआर (Junior Ntr) आगे भी अपने करियर में कीर्तिमान स्थापित करेंगे? क्या कहती है इनकी कुंडली आइये जानते हैं।

जूनियर एनटीआर का जन्म विवरण

यहां पर जूनियर एनटीआर का जन्म विवरण दिया गया है, जो इस प्रकार है -

  • नाम - एन टी रामा राव जूनियर (जूनियर एनटीआर)
  • तिथि - 20 मई 1983
  • जन्म समय - 12:00:00
  • जन्म स्थान - हैदराबाद, तेलंगाना

जूनियर एनटीआर की कुंडली आधारित राशि

ज्योतिषीय विश्लेषण करने के बाद यहां जूनियर एनटीआर की चंद्र राशि, सूर्य राशि नक्षत्र के बारे में जानकारी दी गई है - 

  1. चंद्र राशि: सिंह
  2. नक्षत्र: पूर्वा फाल्गुनी
  3. सूर्य राशि: वृषभ (पश्चिमी ज्योतिष)
  4. सूर्य राशि: वृषभ (भारतीय ज्योतिष)

जूनियर एनटीआर फैमिली

एन टी रामा राव जूनियर (Nandamuri Taraka Rama Rao) का जन्म 20 मई 1983 को हैदराबाद में हुआ था, जूनियर एनटीआर को तारक के नाम से भी जाना जाता है। एनटीआर आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामा राव के पोते हैं। एनटीआर के पिता तेलुगु फिल्मों के बड़े अभिनेता व निर्देशक रहे हैं। इनकी माता गृहणी हैं। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में जूनियर एनटीआर का काफी नाम है। ये शीर्ष अभिनेताओं में गिने जाते हैं। 

  • पिता का नाम - स्व. नंदमुरी हरिकृष्णा 
  • माता का नाम - श्रीमती शालिनी भास्कर राव
  • भाई का नाम - जानकी राम, नंदामुरी कल्याण राम
  • बहन का नाम - नंदामुरी सुहासिनी
  • पत्नी का नाम - लक्ष्मी प्रणति
  • बच्चों के नाम - बेटे -अभय राम, भार्गव रामी

यह भी पढ़ें: विक्की कौशल जन्मदिन 2022 अनुष्का शर्मा जन्मदिन 2022 सचिन तेंदुलकर जन्मदिन 2022 भविष्यवाणी 

जूनियर एनटीआर की उपलब्धि व पुरस्कार (Junior NTR Achievements & Awards)

आइये जूनियर एनटीआर के उपलब्धियों पर एक नजर डालें -

  1. नंदी पुरस्कार- आदी फिल्म के लिए जूनियर एनटीआर को साल 2002 और नन्नाकू प्रेमथो और जनता गैरेज के लिए यह पुरस्कार 2016 में दिया गया था।
  2. फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ-  आदी (2002), यामाडोंगा (2007) व नन्नकू प्रेमथो (2016) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड दिया गया।
  3. सिनेमा पुरस्कार-  आदी (2002), राखी (2006), टेम्पर (2016) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।
  4. एसआईआईएम पुरस्कार 2016- जनता गैराज के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता से सम्मानित किया गया।
  5. संतोषम फिल्म पुरस्कार 2003- सिम्हाद्री के लिए सर्वश्रेष्ठ युवा कलाकार से नवाजा गया।
  6. जैमिनी टीवी अवार्ड्स 2007- यमदोंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता मिला।
  7. साउथ स्कोप अवार्ड्स 2008- कथरी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

क्या कहती है जूनियर एनटीआर की कुंडली

एस्ट्रोयोगी ज्योतिष ने आपके चहेते स्टार जूनियर एनटीआर की कुंडली का विश्लेषण कर कुछ महत्वपूर्ण बातें आपके लिए दिए हैं-

  • जूनियर एनटीआर की चंद्र कुंडली में सिंह लग्न है, लग्नेश (सूर्य ) दशम स्थान में मंगल के साथ, वृष राशि में स्थित है। यहां पर चंद्रमा तथा गुरु अपने-अपने वर्गोत्तम में स्थित हैं, इसलिए इनको अल्प समय में जीवन के समस्त भौतिक सुख-सुविधाओं को प्रदान करते हैं।
  • शनि तृतीय स्थान में, राहु एकादश स्थान में तथा केतु पंचम स्थान में अपनी अपनी उच्च राशियों में बैठे हुए हैं, इससे प्रभावी राजयोग दिखाई दे रहा है।
  • लग्नेश का दशम भाव से कनेक्शन कम मेहनत से फल की प्राप्ति और मंगल चंद्रमा की दृष्टि से चंद्र मंगल योग बन रहा है। जिसके कारण इनके फिल्मी करियर में चार चांद लगने वाला है और अपार सफलता मिलने की संभावना बढ़ गई है। 
  • गुरु बृहस्पति केंद्र में होकर, वर्गोत्तम में पंचम दृष्टि से अष्टम भाव को देख रहे हैं, जिससे उत्तम स्वास्थ्य तथा लंबी आयु होने का संकेत मिल रहा है। 
  • गुरु का सप्तम दृष्टि से दशम भाव को देखना और भी बल प्रदान करेगा, यानी कि फिल्मी दुनिया में जूनियर एनटीआर अपनी कमाल की एक्टिंग से प्रशंसकों का दिल जीतेंगे। 
  • द्वादश भाव को गुरु नवम तथा शनि दशम दृष्टि से देख रहे हैं जो एनटीआर की ख्याति विदेशों में बढ़ाने का काम करेगी। साथ ही आध्यात्मिक ऊर्जा को बल मिलेगा। ऐसे में जूनियर एनटीआर अच्छे धार्मिक कार्यों में रुचि ले सकते हैं। 

यहां पर जूनियर एनटीआर को ग्रहों के द्वारा एक और सबसे अच्छी सौगात मिल रही है, जो नवम, दशम तथा एकादश भाव का परस्पर संबंध (परिवर्तन योग) मतलब नवमेश (भाग्य) दशम स्थान में, दशमेश (कर्म) एकादश स्थान में तथा एकादशेश (लाभ) नवम में होना इनकी प्रभावशालीता को बढ़ावा तथा इस वर्ष इनको बहुत ही जबरदस्त लाभ देता दिखाई दे रहा है। इसी ग्रह स्थिति के कारण इनको किसी का पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। आशा है कि जूनियर एनटीआर का आगामी समय भी सफलताओं से भरा रहेगा। 

अपनी व्यक्तिगत कुंडली विश्लेषण कराने के लिए अभी संपर्क करें एस्ट्रोयोगी ज्योतिष  डॉ. योगेश कुमार शर्मा से, परामर्श करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

लेखक- डॉ. योगेश कुमार शर्मा

chat Support Chat now for Support
chat Support Support