Stock Market Prediction : दिसंबर 2022 में इन्वेस्टमेंट करने से पहले जान लें ये बड़ी बातें

Wed, Nov 30, 2022
Team Astroyogi  एस्ट्रो श्री के द्वारा
Wed, Nov 30, 2022
Team Astroyogi  एस्ट्रो श्री के द्वारा
Stock Market Prediction : दिसंबर 2022 में इन्वेस्टमेंट करने से पहले जान लें ये बड़ी बातें

क्या आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि क्या यह स्टॉक में निवेश करने का सही समय है? या आप इस बात से चिंतित हैं कि आप सही स्टॉक में निवेश कर रहे हैं या नहीं? या आप निवेश पर खराब रिटर्न से जूझ रहे हैं? यदि हां, तो आपकी राशि के आधार पर दिसंबर 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियां इसका समाधान कर सकती हैं। मासिक शेयर बाजार की भविष्यवाणियां ग्रहों की चाल और स्थिति पर आधारित होती हैं, ये आपकी वित्तीय स्थिति के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दे सकती है।

हर व्यक्ति एक अच्छी लाइफस्टाइल चाहता है और उसके लिए बहुत मेहनत भी करता है। वो भविष्य के बारे में सोचते हुए अपनी इनकम का कुछ भाग सेविंग्स के तौर पर अपने पास रखता है और चाहता है कि वे अपनी सेविंग्स को लगातार बढ़ाता रहे। ऐसे में अच्छे रिटर्न्स की उम्मीद में इन्वेस्टमेंट करना ही उनके लिए सबसे बेहतर विकल्प होता है। वर्तमान में ऐसे कई मीडियम मौजूद हैं जहां कोई निवेश कर सकता है और अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकता है, लेकिन उनमें शेयर बाजार सबसे ज्यादा आकर्षक है। हर व्यक्ति अपने जीवन में कभी न कभी स्टॉक मार्केट सिक्योरिटीज में निवेश करने के बारे में जरूर सोचता है, चाहे वह लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट हो या शार्ट टर्म, जिसे इंट्राडे ट्रेडिंग कहा जाता है। हालांकि इन्वेस्टमेंट करने से पहले आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि स्टॉक आखिर होता क्या है। स्टॉक उसे जारी करने वाले कॉरपोरेशन के एक हिस्से की ओनरशिप को दर्शाता है। स्टॉक की यूनिट्स को शेयर्स के रूप में भी जाना जाता है जो ओनर को कॉर्पोरेशन के मुनाफे का अनुपात प्रदान करता है। 

निवेश शुरू करने से पहले आपको स्टॉक मार्केट की सामान्य जानकारी होना आवश्यक है। याद रखें, सबसे पहले आपको सिर्फ निवेश करने का प्रयास करना चाहिए। जब आप समझ जाएं कि स्टॉक मार्केट कैसे संचालित होता है, केवल तभी ट्रेडिंग के लिए आगे बढ़ना चाहिए। ज्यादातर लोग शेयर्स के बारे में उचित जानकारी के बिना ही सीधे ट्रेडिंग करने की गलती करते हैं, जिससे उन्हें भारी नुकसान होता है।

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के लिए एस्ट्रोलॉजी लोगों को सही मार्गदर्शन दे सकती है। एस्ट्रोलॉजी, ग्रहों की चाल और स्थिति की सहायता से भविष्य की घटनाओं व स्थितियों की भविष्यवाणी करने का विज्ञान है। इसमें ग्रहों की चाल के अनुसार, हर घटना की भविष्यवाणी की जा सकती है। इसी तरह यह स्टॉक मार्केट के लिए भी बहुत सहायक हो सकता है। शेयर बाजार के लिए मासिक राशिफल के अनुसार, अच्छी दशाओं, अच्छी ग्रहों की स्थिति और सहायक चार्ट वाले लोगों को शेयर बाजार से लाभ प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी, जबकि जिनके चार्ट स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग का समर्थन नहीं करते हैं, उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा। इस प्रकार, निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ एस्ट्रोलॉजर्स द्वारा अपने कुंडली (बर्थ चार्ट) की जांच करवा लें। ट्रेडिंग के दौरान सुरक्षित रहने और नुकसान से बचने के लिए यही सबसे अच्छा विकल्प होता है।

यहां आप दिसंबर 2022 के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियों के बारे में जान सकते हैं। हालांकि, आप इंवेस्टमेंट्स के लिए इन ज्योतिषीय जानकारी के साथ स्टॉक मार्केट के ज्ञान का भी उपयोग करें। इसके अलावा शेयर बाजार में निवेश करते समय अपने विवेक का भी इस्तेमाल जरूर करें।

दिसंबर 2022 के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

शेयर बाजार की भविष्यवाणी पूरी तरह से दिसंबर 2022 में ग्रहों के गोचर की स्थिति के साथ ज्योतिषीय संभावनाओं पर आधारित है।

शेयर बाजार राशिफल के अनुसार इस महीने सेंसेक्स में तेजी का रुख देखने को मिलेगा। सेंसेक्स, भारत में बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) का बेंचमार्क इंडेक्स है। सेंसेक्स में बीएसई पर तीस सबसे बड़े और सबसे सक्रिय रूप से कारोबार करने वाले स्टॉक शामिल हैं और इस इंडेक्स का उपयोग ट्रेंड को देखने के लिए किया जाता है। दिसंबर 2022 निवेशकों द्वारा मुनाफावसूली करने के लिए अच्छा रहेगा। इस महीने लाभ बुक करने और निवेश की अच्छी संभावनाओं के संबंध में ग्रहों की स्थिति सहायक है। हालांकि, आपको सही समय पर प्रॉफिट बुक कर लेना चाहिए।

शेयर बाजार की भविष्यवाणियों से संकेत मिलता है कि सेंसेक्स निवेशकों, विशेष रूप से नए विजन वाले निवेशकों के लिए अच्छा रहेगा। नए विजन और सीक्रेट स्ट्रेटजी वाले कुछ लोग इस महीने सफल हो सकते हैं। इस प्रकार आपको पिछले अनुभवों से सबक लेना चाहिए और नई रणनीतियों को बेहतर रूप से बनाना चाहिए, लेकिन फिर भी आप अपनी स्मार्टनेस का उपयोग करना और टेक्नीकल फंडामेंटल एनालिसिस करना न भूलें। शेयर बाजार के लिए मासिक राशिफल के अनुसार, इंट्राडे व्यापारियों को सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए ट्रेडिंग करनी चाहिए। इसके अलावा ट्रेडिंग के समय किसी प्रकार का आलस या सुस्ती न दिखाएं। इस महीने आपको कमाई के मामले में समझौता करना पड़ सकता है। अच्छा मुनाफा हासिल करने के लिए आपको समझदार होने की जरूरत है। इस महीने नए ट्रेडर्स भी निवेश कर सकते हैं। हालांकि उन्हें सावधानी से निवेश करना चाहिए, वरना शेयर बाजार में नुकसान होने के आसार हैं। इस महीने अपने मन की आवाज सुनना और दूसरों से प्रभावित न होना ही सफलता की कुंजी है। 

अगर आप जानना चाहते हैं कि 2023 आपके लिए कैसा रहने वाला है, तो अभी बात करें एस्ट्रोयोगी के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से 

दिसंबर 2022 में सभी 12 राशियों के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियां 

साल के आखिरी महीने के लिए शेयर मार्केट की भविष्यवाणियां नीचे दी गई हैं। इन भविष्यवाणियों को तीन भागों में बांटा गया है ताकि शेयर बाजार की भविष्यवाणियों को आसानी से समझा जा सके। इस प्रकार पूर्वानुमान का पहला भाग शुरुआत के दस दिनों के लिए है, मध्य भाग अगले दस दिनों के लिए है, और आखिरी भाग महीने के अंतिम ग्यारह दिनों के लिए है। यह आपको स्पष्ट और अधिक सटीक भविष्यवाणियां प्रदान करेगा।

मेष राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां 

यह महीना मेष राशि वालों के लिए बहुत ही साधारण रहेगा। खासकर दिसंबर का पहला भाग आपके लिए औसत रहने वाला है। इस कारण आपको महीने के इस भाग में सामान्य रिटर्न ही मिलेगा। महीने के बीच वाला भाग अच्छा नहीं रहेगा, इसलिए सोच-समझकर ट्रेडिंग करें वरना हानि होने की आशंका है। दिसंबर का अंतिम भाग भी एवरेज रहेगा। इस दौरान आप कुछ खराब शेयर्स की ओर आकर्षित हो सकते हैं जो दिखने में तो अच्छे लगेंगे, लेकिन वे आपको नुकसान ही पहुंचाएंगे। इस अवधि के दौरान आपको सावधानी से ट्रेडिंग करने की सलाह दी जाती है।. 

उपाय- प्रतिदिन सूर्य को जल अर्पित करें। दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें।

वृषभ राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां 

दिसंबर का पहला भाग वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। यह समय शेयर मार्केट में समृद्धि के बेहतरीन अवसरों का संकेत देता है। इस अवधि में आप अच्छी इन्वेस्टमेंट करके फायदा पा सकते हैं। इसके साथ ही आपको इस दौरान अच्छा मुनाफा मिलने की भी संभावना है। शेयर मार्केट की भविष्यवाणियों के अनुसार महीने का बीच का भाग आपके लिए एवरेज रहेगा। ऐसा भी संभव है कि इस अवधि में आप रिटर्न या इन्वेस्टमेंट से संतुष्ट न हों। महीने का आखिरी भाग आपके लिए उत्तम रहेगा। इस प्रकार आप इस अवधि का उपयोग ठीक से इन्वेस्ट करने और पहले के इन्वेस्टमेंट पर अच्छा रिटर्न पाने के लिए करें। इस अवधि में आप कुछ नए और अच्छे शेयर्स की खोज भी कर सकते हैं।

उपाय- गुरुओं, शिक्षकों, मार्गदर्शन करने वालों या बुजुर्ग लोगों की सेवा करें। प्रतिदिन भगवान गणेश के विघ्नहर्ता रूप की पूजा करें।

मिथुन राशि वालों के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

इस महीने का पहला भाग मिथुन राशि वालों के लिए एवरेज रहेगा। हालांकि इस दौरान आप कुछ अच्छी रणनीतियों को ध्यान में रखकर ट्रेडिंग कर सकते हैं। इस माह के शुरुआत में चीजें भले ही अच्छी न दिखाई दें, लेकिन दो-तीन दिन बाद स्थितियां अच्छी हो जाएंगी। महीने के बीच का भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। आप इस भाग में कुछ नए और अच्छे शेयर्स की तलाश करें, जिनमें भविष्य में अच्छा रिटर्न देने की क्षमता हो। दिसंबर का आखिरी भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। हालांकि, इन्वेस्ट या ट्रेडिंग करते समय अपने पिछले अनुभवों को याद जरूर रखें, यानी अगर अतीत में कुछ शेयर्स ने आपको नुकसान दिया है, तो उनसे बचें क्योंकि वे आपके लिए सही साबित नहीं होंगे।

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। यदि संभव हो तो मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

दिसंबर का पहला भाग कर्क राशि वालों के लिए एवरेज रह सकता है। हालांकि ये दस दिन आपको जीवन के कई सबक देंगे, इसलिए ट्रेडिंग करते समय सतर्क रहें। नए शेयर्स को एक्सप्लोर करें, क्योंकि यह आपके लिए बेहतर होगा। दिसंबर का मध्य भाग आपके लिए फिर से औसत रहेगा, क्योंकि कोई आपको कंट्रोल करने का प्रयास कर सकता है, जो आपके इन्वेस्टमेंट की संभावना के लिए अच्छा नहीं होगा। इस प्रकार आपसे मैच्योरिटी की अपेक्षा की जाती है यानी आपको अपने डिसीजन खुद लेने चाहिए जो दूसरों से प्रभावित न हों। महीने का अंतिम भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस अवधि में शेयर मार्केट में ट्रेडिंग या निवेश करने से आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

उपाय- प्रतिदिन शिवलिंग का अभिषेक करें। भगवान शिव की आराधना करें, साथ ही रोजाना रात को चंद्रमा को जल अर्पित करें।

सिंह राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

दिसंबर का पहला भाग सिंह राशि वालों के लिए एवरेज रह सकता है। इस दौरान आप चीजों को ठीक करने के लिए बहुत प्रयास करेंगे, लेकिन संभावना है कि वे आपके अनुसार नहीं रहेंगी। इस कारण सोच-समझकर और सावधानी से ट्रेडिंग करें। महीने का मध्य भाग भी काफी सामान्य रहेगा और नुकसान की भी आशंका है, इसलिए या तो सावधानी से शेयर बाजार में ट्रेडिंग करें या इस अवधि में ट्रेडिंग करने से बचने का प्रयास करें। महीने का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। इस अवधि का उपयोग आप अच्छा लाभ प्राप्त करने या लाभ बुक करने के लिए कर सकते हैं। आपको एक अच्छे फ्यूचर की संभावना के लिए इस समय ट्रेडिंग के सभी पहलुओं पर ध्यान देना होगा।  

उपाय- प्रतिदिन सूर्य को जल अर्पित करें। इसके साथ ही पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर नहाएं।

कन्या राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

दिसंबर का पहला भाग कन्या राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान उचित व्यापार करने से आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है। आप उत्कृष्ट और होनहार शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं जिनमें भविष्य में आपको रिटर्न देने की प्रबल संभावनाएं हैं। दिसंबर का मध्य भाग आपके लिए फिर से अच्छा रहेगा। कुछ अच्छे या नए शेयरों में निवेश के लिए यह अवधि अच्छी रहेगी। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने गाइड या सलाहकार से सलाह लें। माह का अंतिम भाग आपके लिए औसत रहेगा। यह प्रोफाइल का विश्लेषण करने और खराब शेयरों से बाहर निकलने का समय है। यह भी याद रखें कि इस दौरान ट्रेडिंग सावधानी से करनी चाहिए।

उपाय-  रोजाना दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें। इसके साथ ही प्रतिदिन शिवलिंग का अभिषेक करें।

तुला राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां 

दिसंबर का पहला भाग तुला राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा। इस अवधि में आप कंफ्यूज रहेंगे कि आपको किस शेयर को बेचना चाहिए और किस को नहीं। इस दौरान नए स्टॉक या इन्वेस्टमेंट को लेकर भी बहुत भ्रम रहेगा, इसलिए सभी संभावनाओं और समय का विश्लेषण करने के बाद ही कोई निर्णय लें। दिसंबर का मध्य भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। इस अवधि में आपको बड़ा मुनाफा मिलने के भी अच्छे योग हैं। दिसंबर का आखिरी भाग फिर से आपके लिए काफी औसत रहेगा। इस अवधि में हानि होने की आशंका है इसलिए ट्रेडिंग  करने से बचें। इसके बजाय उन शेयरों को होल्ड करें जिनसे भविष्य में आपको अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद हो।

उपाय- रोजाना सुबह सूर्य को जल अर्पित करें। शनि के बीज मंत्र या अन्य किसी मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि के लये स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां 

दिसंबर का पहला भाग वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। इस अवधि में भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए इन्वेस्टमेंट या ट्रेडिंग की जानी चाहिए। इस दौरान किये गए इन्वेस्टमेंट से भविष्य में अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। महीने का मध्य भाग आपके लिए औसत है। हालांकि इस समय आपको ट्रेडिंग करने से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपको नुकसान पहुंच सकता है। इस समय  आप कई गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं जो आपको थका सकती हैं, इसलिए एक छोटा ब्रेक लें और आराम करें। अगर आप इस समय का उपयोग खुद को फिर से पहले जैसा बनाने के लिए करें तो यह आपके लिए सबसे अच्छा होगा। दिसंबर का आखिरी भाग भी आपके लिए अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय ट्रेडिंग करने से बचें। वरना मनचाहा परिणाम न मिलने से आप निराश भी हो सकते हैं।

उपाय- प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम और कनकधारा स्तोत्र का एक साथ पाठ करें।

धनु राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां 

दिसंबर का पहला भाग धनु राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान शेयर बाजार के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही न करें। पिछली गलतियों से सीखें और उन्हें दोबारा न दोहराएं। इसे ध्यान में रखकर ही आपको ट्रेडिंग करनी चाहिए और इससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी। दिसंबर 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियों के अनुसार, दिसंबर का मध्य भाग शेयर बाजार में ट्रेडिंग के लिए अच्छा नहीं रहेगा। इस अवधि में शेयर बाजार के रुझान से आप निराश भी हो सकते हैं। इस अवधि में हानि होने के भी योग हैं। दिसंबर का आखिरी भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर सही समय पर कोई फैसला लें, तो आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। आपको केवल अपने पिछले अनुभवों को ध्यान में रखना होगा।

उपाय- देवी लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं और रोजाना सुबह-शाम कनकधारा स्तोत्र का जाप करें। इसके साथ ही रोजाना हनुमान चालीसा का भी पाठ करें।

मकर राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

दिसंबर का पहला भाग मकर राशि वालों के लिए अच्छे रहने की उम्मीद है। महीने का यह भाग आपके लिए खास रहेगा। इस प्रकार आप बाजार की पोजिशन और उसके ट्रेंड का आसानी से विश्लेषण कर सकते हैं। महीने के इस हिस्से में बहुत अच्छी एनर्जी होगी, जिससे आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। हालांकि, आपको उचित विश्लेषण करने के बाद ही अच्छे शेयर्स में इन्वेस्ट करना चाहिए और ओवर कॉन्फिडेंस से प्रेरित नहीं होना चाहिए। दिसंबर का मध्य भाग औसत रहेगा, इसलिए इस अवधि में अधिक लाभ की उम्मीद नहीं है। वहीं दिसंबर का आखिरी भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। जिन शेयर्स में आपने पहले निवेश किया था, वे इस अवधि में और भविष्य में भी समृद्ध होंगे, इसलिए उन्हें होल्ड पर रखें और उन्हें बेचें नहीं। आप इन्हें ऐसेट के रूप में ही मानें। 

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके साथ ही रोजाना सुबह और शाम श्री सूक्तम का भी पाठ करें।

कुंभ राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

दिसंबर का पहला भाग कुंभ राशि वालों के लिए एवरेज रहेगा। अगर आप मुनाफा पाने में सफल होना चाहते हैं तो ये आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस दौरान चीजें आपकी अपेक्षा से अलग होंगी। इस कारण इस अवधि को धैर्य के साथ डील करें। इस महीने का मध्य भाग आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। हालांकि क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इसको लेकर आप कुछ असमंजस में रह सकते हैं। ट्रेडिंग या निवेश के लिए यह समय अच्छा है। दिसंबर का आखिरी भाग आपके लिए सामान्य रहेगा। इस समय आप अपनी पिछली गलतियों को न दोहराएं और उन शेयर्स में फिर से इन्वेस्ट करने से बचने का प्रयास करें जिन्होंने आपको अतीत में नुकसान पहुंचाया हो। बहुत ही समझदारी के साथ ट्रेडिंग करें और दूसरों के बहकावे में न आएं।           

उपाय- कनकधारा स्तोत्र के साथ प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। इसके साथ ही गायों को हरा चारा भी खिलाएं।

मीन राशि के लिए स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणियां

दिसंबर का पहला भाग मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। मुनाफावसूली के लिए यह अच्छा समय है। अपने फैसले खुद ही लें तो बेहतर होगा। शेयर बाजार की भविष्यवाणी के अनुसार, इस माह का मध्य भाग भी आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको हर चीज की ठीक से तुलना करने के बाद ही ट्रेडिंग में शामिल होना चाहिए, क्योंकि इससे आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। दिसंबर का आखिरी भाग आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। इस अवधि में सतर्क रहें क्योंकि हानि होने के योग बन रहे हैं। आप इस अवधि में खराब स्टॉक खरीद सकते हैं या गलत कीमत पर अच्छे स्टॉक बेच सकते हैं। इस प्रकार आपको सलाह दी जाती है कि ट्रेडिंग से बचें, क्योंकि इस अवधि में आपको नुकसान होने की अधिक आशंका है।

उपाय- प्रतिदिन मंदिर या घर में "ॐ नमः शिवाय" का जाप करते हुए शिवलिंग का अभिषेक करें। इसके साथ ही शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं और रोजाना दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें।

नोट: याद रखें कि ये केवल सामान्यीकृत पूर्वानुमान हैं। स्टॉक मार्केट की ये भविष्यवाणियां सटीक हो भी सकती हैं और नहीं भी। इस प्रकार अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो किसी एस्ट्रोलॉजर्स से अपनी जन्मकुंडली की जांच जरूर कराएं। 

विशेष उपाय- समृद्धि के लिए प्रतिदिन लक्ष्मी जी की पूजा करें।

क्या आप दिसंबर 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं ? अगर हां तो अभी बात करें एस्ट्रोयोगी पर एस्ट्रो श्री से। 

✍️By- एस्ट्रो श्री

 

एस्ट्रो श्री के द्वारा
Finance

आपके पसंदीदा लेख

नये लेख


एस्ट्रो श्री के द्वारा
Finance
आपका अनुभव कैसा रहा
facebook whatsapp twitter
ट्रेंडिंग लेख

यह भी देखें!

chat Support Chat now for Support