कैसा रहेगा जुलाई माह आपके वित्त के लिए? शेयर बाजार मासिक भविष्यवाणी से जानें

bell icon Sat, Jul 02, 2022
एस्ट्रो श्री एस्ट्रो श्री के द्वारा
July Stock Market Prediction: कैसा रहेगा जुलाई माह आपके वित्त के लिए, शेयर बाजार में आएगी तेजी? जानें

शेयर बाजार एक ऐसी जगह है जहां स्टॉक के खरीदार और विक्रेता व्यापार करने के लिए मिलते हैं। शेयर बाजार उन सभी के लिए है जो लाभ हासिल करना चाहते हैं या लंबे समय के लिए पैसा निवेश करना चाहते हैं। 

शेयर बाजार का गहन अध्ययन निवेशकों की मदद करेगा। शेयर बाजार में अगर ट्रेडिंग सही तरीके से की जाए तो मुनाफा होगा लेकिन अगर ट्रेडिंग सामान्य रूप से की जाती है तो लाभ या हानि की संभावना बनी रहती है। इसलिए शेयरों में व्यापार करते समय सावधान रहना चाहिए। हमारा ये लेख ज्योतिष का उपयोग करते हुए जुलाई 2022 के महीने में शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव को लेकर भविष्यवाणी करता है।

ज्योतिष एक दिव्य विज्ञान है जो किसी जातक की घटनाओं और स्थिति पर ग्रहों के प्रभाव का अध्ययन करता है। ज्योतिष के दैवीय ज्ञान से हर बड़ी घटना की सटीक भविष्यवाणी की जा सकती है जो कई मामलों में देखी गई है। अब, क्या ग्रह शेयर बाजार को भी प्रभावित करते हैं तो इसका उत्तर हां है। 

शेयर बाजार पर ग्रहों के प्रभाव का उपयोग शेयर बाजार के रुझानों की भविष्यवाणी करने के लिए किया जा सकता है। शेयर बाजार की भविष्यवाणी के लिए कोई सटीक सिद्धांत नहीं है। बहुत सारे शोध चल रहे हैं जो ज्योतिषियों के ज्ञान पर निर्भर करता है। इसलिए, बहुत सारे क्रमपरिवर्तन और संयोजनों के प्रभाव को देखने के बाद हम आपको यह लेख प्रस्तुत कर रहे हैं। शेयर बाजारों में निवेश के लिए आप इसे समझदारी से और अपने जोखिम पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

शेयर बाजार से सम्बंधित सटीक व व्यक्तिगत विश्लेषण के लिए अभी संपर्क करें एस्ट्रोयोगी के विशेषज्ञ ज्योतिषी से, परामर्श के लिए यहां क्लिक करें।

ग्रहों की स्थिति किसी भी जातक को लाभ या हानि देती है। जैसाकि लाभ सभी के लिए उपलब्ध है, लेकिन केवल कुछ ही लाभ कमाते हैं - इसके पीछे का कारण जातक की जन्म कुंडली और निवेश के समय ग्रहों की दशा और गोचर है जो लाभ और हानि का आधार माना जाता है। इसलिए, अगर हम ज्योतिष के कारकों के साथ सुरक्षा विश्लेषण को जोड़ते हैं तो लाभ कमाने की बहुत अच्छी संभावनाएं हैं। कुंडली की जांच कराने की यहां सलाह दी जाती है ताकि यह पता लगाया जा सके कि शेयर बाजार में निवेश के लिए समय सहायक है या नहीं। फिर भी निवेश करने के लिए अनुकूल समय और अनुकूल शेयरों की जांच करें, तभी निवेश के लिए जाएं।

आप निवेशक हैं इसलिए अपने आप पर भरोसा रखकर निर्णय लें ताकि लाभ या हानि के लिए आप पूरी तरह से जिम्मेदार व तैयार हों और निश्चित रूप से लाभ या हानि के लिए दूसरों को दोष न दें। इसलिए, यह व्यक्तियों के कुंडली के कारण होता है, इसलिए अच्छी दशा वाले लोगों को लाभ मिलेगा और खराब दशा वालों को नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए बाजार में निवेश करने से पहले पेशेवर ज्योतिषी के साथ अपनी कुंडली की जांच कराने की सलाह दी जाती है।

जुलाई 2022 के महीने के लिए भविष्यवाणी

यह भविष्यवाणी जुलाई 2022 के महीने में ग्रहों के गोचर करने वाले ग्रहों की स्थिति के साथ ज्योतिषीय संभावना पर आधारित है।

जुलाई 2022 के महीने में शेयर बाजार अच्छे सुधार के साथ आएगा। यह महीना निवेशकों के लिए सकारात्मक प्रतीत होता है, सिवाय थोड़ी अवधि के जहां यह निवेशकों की अपेक्षा के विपरीत हो सकता है। यह महीना शेयर बाजार में भागीदारी के लिए है चाहे वह लंबी अवधि के लिए हो या अल्पावधि के लिए। एक अनुभवी निवेशक को अपने अतीत के अनुभवों को ध्यान में रखते हुए निवेश करना चाहिए और आप अपने ज्ञान को नए निवेशकों के साथ साझा भी कर सकते हैं।

ट्रेडर्स के लिए इस महीने सलाह है कि खुद पर विश्वास करें। यह आपको बहुत सारे अच्छे अवसर प्रदान करने वाला है। जिसे उचित कौशल के साथ मुनाफे में बदला जा सकता है, इसलिए सही समय पर सही स्टॉक के साथ व्यापार करें।

नए व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा नहीं है। ऐसा लगता है कि ज्यादातर समय आपका पक्ष नहीं ले रहा है और कम जानकारी के साथ आपके पोर्टफोलियो में खराब स्टॉक जुड़ने की संभावना है। केवल महीने का अंतिम भाग थोड़ा सहायक है। इस प्रकार, नए व्यापारी कृपया पहले कंपनी का मौलिक विश्लेषण करें, उसके बाद ही निवेश करें। साथ ही, यदि संभव हो तो अपने वरिष्ठों से ट्रेडिंग का ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करें।

12 राशियों के लिए जुलाई 2022 की शेयर बाजार भविष्यवाणी

जुलाई 2022 के महीने के लिए भविष्यवाणी नीचे दी गई है। शेयर बाजार के भविष्यवाणियों को अधिक आसानी से समझने योग्य बनाने के लिए उन्हें तीन भागों में विभाजित किया गया है। पहला भाग शुरुआती 10 दिनों के लिए, फिर मध्य भाग 10 दिनों के लिए और फिर अंतिम भाग पिछले 11 दिनों के लिए है। यह अधिक स्पष्ट भविष्यवाणी करने में मदद करेगा।

मेष राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

मेष राशि वालों के लिए पहले 10 दिन अच्छे रहने की उम्मीद की जा सकती है। मुनाफा कमाने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। इस अवधि में अच्छा लाभ कमाने के लिए आपको अपने वित्तीय कौशल का उपयोग करना चाहिए। महीने का मध्य भाग आपके लिए औसत है यानी न अच्छा है और न ही बुरा। यह अवधि कुछ देरी के साथ लाभ देती प्रतीत हो सकती है। जिन चीजों की आप अपेक्षा कर रहे हैं, वे कुछ देरी से हो सकती हैं। माह का अंतिम भाग आपके लिए ठीक नहीं है। इस दौरान आपके लिए थोड़ी सी भागीदारी काफी है। समझदारी से व्यापार करें अन्यथा नुकसान की संभावना है।

उपाय- सूर्य को जल में प्रतिदिन कोई भी लाल फूल चढ़ाएं। सूर्य बीज मंत्र का प्रतिदिन 108 बार पाठ करें।

वृष राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

इस महीने का पहला भाग वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा है। आपको इस अवधि में अच्छा लाभ या निवेश करने के लिए अपने सभी उचित प्रयासों के साथ इस अवधि का ठीक से उपयोग करना चाहिए। महीने का मध्य भाग आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है। इस अवधि में भारी नुकसान होने की संभावना है इसलिए इस अवधि में किसी भी तरह के व्यापार से दूर रहें क्योंकि इससे आपको भारी नुकसान हो सकता है। माह का अंतिम भाग आपके लिए औसत रहेगा। गलतियों या गलत कदमों को ध्यान में रखकर आप महीने के इस हिस्से में ट्रेडिंग कर सकते हैं। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि पिछली गलतियों को न दोहराएं या उन शेयरों से दूर रहें जिनसे आपको नुकसान हुआ है।

उपाय- "ओम गं गणपतये नमः" मंत्र से प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करें।

मिथुन राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

इस महीने का पहला भाग आपके लिए औसत रहने की उम्मीद है। मिथुन जातकों को निवेश से संबंधित कोई भी निर्णय आपको आक्रामकता में नहीं लेना चाहिए क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है। इसलिए, शांत रहने और इस संबंध में समय लेने की सलाह दी जाती है, उसके बाद ही ट्रेडिंग करें। दूसरों की बात न सुनें, इस माह आपको अपनी क्षमता को ध्यान में रखते हुए ट्रेडिंग करनी चाहिए। महीने का मध्य भाग आपके लिए अच्छा है। आपको अपनी ट्रेडिंग रणनीतियों को गुप्त रखने की सलाह दी जाती है अर्थात जो आप व्यापार करने जा रहे हैं उसे किसी के साथ साझा न करें। गुप्त रूप से बेहतर मुनाफे के साथ नए शेयरों की खोज करने के लिए यह समय अच्छा है। माह का अंतिम भाग आपके लिए नहीं है। इस समय आपको साहस और धैर्य रखना चाहिए। बस कभी-कभी याद रखें कि धैर्य ही भुगतान करता है।

उपाय- श्री सूक्त का दिन में तीन बार पाठ करें, साथ ही मंगलवार और शुक्रवार को मां आदिशक्ति की आराधना करें।

कर्क राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

प्रिय कर्क राशि, हम जानते हैं कि आप बहुत भावुक होते हैं लेकिन यह शेयर बाजार है इसलिए भावनाओं से बचें और मुनाफा कमाने के लिए व्यापार के लिए दिमाग का उपयोग करें। कर्क राशि वालों के लिए महीने का पहला भाग अच्छा रहने वाला है। यह लंबे समय के निवेश का समय है। आपके द्वारा अतीत में किए गए दीर्घकालिक निवेश से मुनाफा कमाने की भी संभावना है। माह का मध्य भाग आपके लिए औसत है। ऐसा लगता है कि आप इस पूरे महीने में बहुत ज्यादा इमोशनल हो गए हैं। यह अवधि कहती है कि यह कुछ खराब शेयरों से बाहर निकलने का समय है जो न तो बढ़ रहे हैं और न ही कोई मुनाफा दे रहे हैं। माह का अंतिम भाग आपके लिए फिर से औसत है। यह आपके सभी पोर्टफोलियो का विश्लेषण करने और शांत दिमाग से आवश्यक कार्रवाई करने और सभी का मूल्यांकन करने के लिए पर्याप्त समय लेने का समय है। महीने के इस हिस्से में ट्रेडिंग औसत रहने के आसार हैं।

उपाय- प्रतिदिन श्री महालक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

महीने का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। यह सिंह राशि वालों के लिए अवधि मुनाफा बुक करने और अपनी सफलता का जश्न मनाने का समय है। इसलिए, यदि आप इसका सही उपयोग करते हैं, तो ट्रेडिंग के मामले में अवधि आपके लिए अच्छी है। महीने का मध्य भाग आपके लिए ठीक है। यह समय पोर्टफोलियो का ठीक से विश्लेषण करने का है और यह आपको खुद करना होगा। यह समय अपने आप में है और आपके पास जो स्टॉक हैं या भविष्य में आप जो स्टॉक रखना चाहते हैं उसका विश्लेषण करें और फिर उसी के अनुसार रणनीति बनाएं। माह का अंतिम भाग आपके लिए ठीक नहीं है। आप देनदारियों के बोझ तले दबे हैं इसलिए गलत निर्णय लेने की संभावना है इसलिए व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय लें। यदि आप दो के बीच फंस गए हैं और यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि किस स्टॉक में जाना है तो इस अवधि में समय को देखते हुए आपको दोनों को छोड़ देना उचित होगा।

उपाय- बृहस्पति और बुध बीज मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें।

कन्या राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

इस महीने का पहला भाग आपके लिए अच्छा नहीं है। इसलिए इस अवधि में कन्या जातकों को व्यापार न करने की सलाह दी जाती है। हालांकि, इस अवधि का उपयोग उन शेयरों के संदर्भ में नए अवसरों का पता लगाने के लिए करें जिन्हें आप भविष्य में निवेश करना चाहते हैं। महीने का मध्य भाग आपके लिए अच्छा है। आप लंबी अवधि के निवेश के लिए ट्रेडिंग कर सकते हैं। लाभ कमाने के लिए महीने के इस हिस्से में अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनें। महीने का अंतिम भाग भी आपके लिए मुनाफ़ा तय करने के लिए अच्छा है। लाभ कमाने के लिए आपको इस अवधि का सही उपयोग करना चाहिए। लाभ कमाने की आपकी तीव्र इच्छा और सही कर्म इसमें आपकी मदद करेंगे लेकिन सोच-समझकर ही निर्णय लें।

उपाय- शनिवार के दिन किसी पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

तुला राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

महीने का पहला भाग आपके लिए अच्छा है। यह समय तुला जातकों के लिए अच्छा मुनाफा कमाने की उच्च संभावना वाले नए शेयरों का पता लगाने का है। साथ ही, उन शेयरों को छोड़ने का अच्छा समय है जो आपको संतोषजनक रिटर्न नहीं दे रहे हैं। महीने का मध्य भाग अच्छा नहीं है इसलिए इस अवधि में किसी भी व्यापार से बचें या इस अवधि में व्यापार का सुझाव नहीं दिया गया है। माह का अंतिम भाग आपके लिए फिर से औसत है। हो सकता है कि आपको लगे कि चीजें सही दिशा में नहीं जा रही हैं, लेकिन इस पर होल्ड करें, यह थमने का समय है। समय व्यापार करने का है लेकिन केवल तभी जब आपको लगता है कि यह आपके लिए अच्छा है अन्यथा नहीं।

उपाय- कोशिश करें कि गुड़ खाएं या पानी में मिला लें। शिवलिंग का अभिषेक प्रतिदिन या तो मंदिर में करें या घर में साथ ही सूर्य को जल अर्पित करें।

वृश्चिक राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

महीने का पहला भाग आप वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। महीने के इस हिस्से में सिर्फ प्रवाह के साथ चलें। सही स्टॉक और सही समय पर प्रयास किए जाने पर लाभ कमाने की बहुत अच्छी संभावना है। महीने का मध्य भाग भी अच्छा है। आपको इस अवधि में चीजों को उचित तरीके से संतुलित करने की सलाह दी जाती है। माह का अंतिम भाग ठीक है। पिछले समय में आपने जिन शेयरों में निवेश किया है, उनसे आपको लाभ हो सकता है।

उपाय: प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

धनु राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

महीने का पहला भाग आप धनु जातकों के लिए औसत रहेगा। आप निवेश करने के लिए प्रेरणा की कमी महसूस कर सकते हैं। ऐसा महसूस करना ठीक है और निवेश करने की सलाह तभी दी जाती है जब आपकी आंतरिक आवाज आपका समर्थन करे अन्यथा नहीं। फिर भी अपनी वित्तीय रणनीतियों का उपयोग करके आप लाभ कमा सकते हैं। महीने का मध्य भाग आपके लिए अच्छा है। आपको केवल खुद पर भरोसा करना चाहिए और फिर निर्णय लेना चाहिए। महीने का अंतिम भाग कहता है कि आप इतने मजबूत हैं कि सभी चीजों को अकेले ही संभाल सकते हैं। यह समय अपने आप पर भरोसा करके शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए सही निर्णय लेने का है।

उपाय- प्रतिदिन शाम को श्री सूक्त का पाठ करें। इसके अलावा, "ओम हन हनुमते नमः" मंत्र के साथ भगवान हनुमान की पूजा करें।

मकर राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

महीने का पहला भाग मकर राशि के लिए सामान्य रहने की उम्मीद है। यदि आपके पास इस शेयर बाजार में कोई मास्टर या गाइड है तो निवेश के लिए उनके शिक्षण का पालन करना अच्छा होगा जो आपको लंबी अवधि में लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा। महीने का मध्य भाग अच्छा है, हो सकता है कि सभी चीजें पक्ष में हों, बस इसका सही तरीके से लाभ बुक करने के लिए उपयोग करें। महीने का अंतिम भाग कहता है कि निवेश करते समय धैर्य रखें। निवेश को लाभ में बदलने के लिए समय की आवश्यकता होती है, तब तक धैर्य रखें।

उपाय- दैनिक कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। साथ ही प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

इस महीने का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने पोर्टफोलियो का स्वयं विश्लेषण करें और फिर योजना बनाकर उसमें निवेश करें जिससे आपको सफलता मिलेगी। महीने का मध्य भाग भी कुंभ जातकों के लिए अच्छा है जिसमें आप ट्रेडिंग करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इसलिए, इस समय का सदुपयोग मुनाफा तय करने के लिए करें। महीने का अंतिम भाग आपके लिए फिर से बहुत ही औसत है न तो बहुत अच्छा और न ही बहुत बुरा। फिर भी आपको सावधानी से व्यापार करना चाहिए और भावनाओं में नहीं जाना चाहिए।

उपाय- प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। अपने सभी कार्यों के लिए हरे रंग की कलम का उपयोग करने का प्रयास करें।

मीन राशि के लिए जुलाई शेयर बाजार भविष्यवाणी

मीन राशि वालों के लिए महीने का पहला भाग अच्छा नहीं है। इस प्रकार, व्यापार में अधिक भाग न लेने की सलाह दी जाती है। आपके अतीत में कुछ बुरे अनुभव हो सकते हैं, इसलिए बस उनसे सबक सीखने की कोशिश करें और ऐसे किसी भी खराब स्टॉक पर व्यापार न करें, जिससे आपको अतीत में नुकसान हुआ हो। महीने का मध्य भाग आपके लिए अच्छा है। आप संतुलित तरीके से ट्रेडिंग करके मुनाफा कमा सकते हैं। मुनाफ़ा कम नहीं आता लेकिन सही समय पर मुनाफ़ा बुक करने के लिए धैर्य और साहस की जरूरत होती है। माह का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा है। आप इस अवधि में सावधानीपूर्वक व्यापार करके और उचित कदम उठाकर मुनाफा कमा सकते हैं। इस अवधि में लाभ कमाने की आपकी इच्छा या तीव्रता अधिक रहेगी बस सतर्क रहें और सोच-समझकर निर्णय लें।

उपाय- प्रतिदिन घर या मंदिर में शिवलिंग का अभिषेक करें। शनिवार के दिन किसी गरीब या जरूरतमंद को चीजों का दान करें।

नोट: निवेश के लिए सही समय जानने के लिए व्यक्तिगत कुंडली विश्लेषण करने की सलाह दी जाती है। यदि आप इस जानकारी से सहज नहीं हैं, तो कृपया इसका उपयोग न करें।

 

व्यक्तिगत कुंडली   के लिए आप एस्ट्रयोगी एस्ट्रो श्री से बात कर सकते हैं, अभी बात करने के लिए यहां क्लिक करें। 

✍️By- एस्ट्रो श्री

chat Support Chat now for Support
chat Support Support