राशिनुसार ये है 2022 के सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता

bell icon Mon, Apr 25, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
राशिनुसार ये है 2022 के सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है जिसने दुनिया को कई मशहूर हस्तियां दी है। ये सुपरस्टार सिर्फ भारत में ही नहीं दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं। हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं कि ये सभी कलाकार अपने दमदार अभिनय से ही इस मुकाम पर पहुंचे हैं जहां वे आज हैं। 

एस्ट्रोयोगी के प्रसिद्ध ज्योतिषियों से प्राप्त करें व्यक्तिगत भविष्यवाणी, अभी संपर्क करें

ये टॉप 10 अभिनेता अपनी मेहनत से बनें बॉलीवुड के बादशाह।

अजय देवगन - मेष राशि

अजय देवगन एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं जो लंबे समय से फिल्मों में काम कर रहे है। इनकी मेष राशि है और इस राशि के लोग अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। ये अपने काम के द्वारा अपनी बात को ज़ाहिर करते हैं, और इन्हें अच्छे से पता होता हैं कि लोगों का दिल कैसे जीता जाता है। अजय ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत "फूल और कांटे" से की थी। अजय देवगन 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं और इनकी अपनी प्रोडक्शन कंपनी भी हैं।

वरुण धवन - वृषभ राशि

2012 में वरुण धवन ने अपने करियर की शुरुआत करण जौहर की "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" से की। वरुण की राशि वृषभ है और ये लोग अपनी अभिनय क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं। वे ऐसे कार्य करते हैं जिससे दूसरे उन्हें पसंद करें। वरुण धवन ने अपनी पहली फिल्म से ही मशहूर फिल्म निर्माता डेविड धवन के बेटे से हटकर एक सफल अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाई।

यह भी पढ़ें:👉 आलिया के आने से, क्या चमकेगी रणबीर की किस्मत?

आमिर खान - मीन राशि

बॉलीवुड के सबसे प्रमुख और प्रभावशाली हस्तियों में से एक है आमिर खान जिन्होंने अपने चाचा की फिल्म से एक युवा कलाकार के रूप में करियर की शुरुआत की। आमिर की राशि मीन है और इस राशि के लोग दिन में सपने देखने वाले होते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में अच्छे होते हैं। आमिर की पहली फिल्म "कयामत से कयामत तक" एक ड्रामा-कॉमेडी थी जिसने कई रिकॉर्ड तोड़े। आज, आमिर अपनी फिल्मों का चयन सावधानी से करने के लिए जाने जाते हैं, और उइनके फैंस को आमिर द्वारा बनाई गई फिल्मों से काफ़ी उम्मीदें होती हैं

रणवीर सिंह - कर्क राशि

रणवीर सिंह को बॉलीवुड का "एनर्जी किंग" कहा जाता है। इनकी राशि कर्क है जो स्वभाव से शर्मीले होते हैं। रणवीर सिंह ने अपनी बेहतरीन फिल्मों और शानदार अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया है। दूसरे कर्क राशि वालों की तरह, रणवीर दर्शकों के सामने परफॉर्म करते समय घबराते नहीं हैं। उन्होंने फिल्म "बैंड बाजा बारात" में अभिनय करने से पहले विज्ञापनों से अपने करियर की शुरुआत की। वह वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं।

शाहिद कपूर - कुंभ राशि

शाहिद कपूर रोमांटिक किरदार निभाने के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन उन्होंने अपने आपको एक्शन और थ्रिलर फिल्मों में भी अपने को साबित कियाहैं। शहीद की राशि कुंभ है और कुछ लोगों के पास स्वयं को उस तरह से व्यक्त करने का अवसर होता है जैसे अभिनेता करते हैं। कुंभ राशि वाले अवसर का उपयोग करने में सक्षम होते है, चाहे वो थिएटर में हो या फिल्म स्टूडियो हो। शहीद का चरित्र उन्हें निरंतर अभिनय में सुधार के लिए प्रेरित करता है, और उनकी जिज्ञासा उन्हें अपने किरदार में 100 % देने के लिए प्रोत्साहित करती है। शहीद कपूर ने तीन फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं।

यह भी पढ़ें:👉 क्या 2022 बनाएगा अरशद वारसी को कॉमेडी का किंग?

अक्षय कुमार - कन्या राशि

अक्षय कुमार (राजीव हरिओम भाटिया) फिल्म जगत में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से एक है। यह मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले है और पंजाबी परिवार से है। अक्षय की राशि कन्या है और इस राशि के लोग अभिनय में उत्कृष्ट होते हैं। जब अभिनय की बात आती है तो वे अपने हर किरदार में जान फूंक देते हैं। अक्षय ने अपने करियर की शुरुआत जूनियर आर्टिस्ट के रूप में की थी। उनकी पहली फिल्म "दीदार" थी, जो 1992 में रिलीज़ हुई थी। अक्षय कुमार प्रशिक्षित मार्शल आर्टटिस्ट हैं इसलिए वह हमेशा एक्शन फिल्में के लिए तैयार रहते है।

अमिताभ बच्चन - तुला राशि

बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध हस्तियों में से एक है अमिताभ बच्चन जिन्होंने अनगिनत फिल्मों में काम किया हैं। इनकी राशि तुला है जो वायु चिह्न है और इन्हें नए ट्रेंड स्थापित करना अत्यंत पसंद होता है। तुला राशि वाले आदर्श रोमांटिक होते है और ये न्याय और सम्मान बराबरी से प्रदान और प्राप्त करने में विश्वास करते है। अमिताभ बच्चन को फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए कई बार खूब प्रशंसा मिली है और पूरी फिल्म इंडस्ट्री उनका बहुत सम्मान करती है।

शाहरुख खान - वृश्चिक राशि

शाहरुख खान को बॉलीवुड के “किंग खान” कहा जाता हैं और इनके दुनियाभर में लाखों-करोड़ों फैंस हैं। शाहरुख की राशि वृश्चिक है और ये लोग समृद्ध एवं रचनात्मक जीवन जीने के लिए जाने जाते हैं। ये अपने दम पर बॉलीवुड के किंग खान बने हैं और इनका ताल्लुक किसी बॉलीवुड परिवार से नहीं हैं। शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म "दीवाना" से की थी और इस फिल्म ने उन्हें शानदार अभिनेता और कलाकार के रूप में स्थापित किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी।

जॉन अब्राहम - धनु राशि

जॉन अब्राहम अभिनेता, निर्माता और पूर्व मॉडल हैं। इनकी राशि धनु है और ये शानदार अभिनेता हैं। इन लोगों को एक काल्पनिक दुनिया में रहना बहुत पसंद होता हैं। इन लोगों को वास्तविकता पसंद नहीं होती हैं इसलिए, अभिनय के क्षेत्र में प्रवेश करना उनके लिए स्वाभाविक है। कई ब्रांडों और विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग करने के बाद, उन्होंने फिल्म "जिस्म" के साथ अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें "सर्वश्रेष्ठ मेल डेब्यू" के लिए फिल्मफेयर अवार्ड में नामांकन किया गया।

यह भी पढ़ें:👉  कैसे बनें मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर भारतीय?

ऋतिक रोशन - मकर राशि

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एवं स्मार्ट अभिनेताओं में से एक हैं और इनका जन्म बॉलीवुड के प्रसिद्ध परिवार में हुआ है। इनकी राशि मकर है जो अपनी सरलता और वृद्धि पर ध्यान देने के लिए जाने जाते हैं। ऋतिक न केवल एक शानदार अभिनेता हैं बल्कि इंडस्ट्री के बेहतरीन डांसर्स में से एक हैं। उनकी पहली फिल्म "कहो ना प्यार है" थी, और वे पहले बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके है। इस समय ऋतिक रोशन अपने करियर की बुलंदियों पर है और एचआरएक्स फिटनेस कंपनी के मालिक है। 

2022 के टॉप 10 बॉलीवुड अभिनेताओं की तरह आपके करियर को भी लग सकते है पंख, कैसे? जानने के लिए आज ही संपर्क करें एस्ट्रोयोगी ज्योतिषियों से!

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support