कुंभ राशि प्रेमी

कुंभ राशि प्रेमी

कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं जो इस राशि के जातकों को धीर व गंभीर बनाते हैं। कुंभ राशि के जातक मिलनसार, कल्पनाशील, मजाकिया, स्पष्ट और मैत्रीपूर्ण स्वभाव के होते हैं। इस राशि के जातक को अपने दोस्तों के साथ समय बिताने में बहुत मज़ा आता है। ये अपने साथी के प्रति ईमानदार और उसकी स्वतंत्रता के प्रति जागरूक होते हैं साथ ही साथ अपनी स्वतंत्रता के भी पक्ष धर होते हैं। कुंभ राशि वाले उत्तम प्रेमी होते हैं लेकिन इस राशि के लोगों के साथ प्यार करने का मतलब उनके कलात्मक विचारों को साझा करना है। कुंभ राशि के जातक प्रेम को पूरी तरह से स्वीकार करने के पहले इसकी गहराई और गुजांइश की पूरी तरह से जांच परख कर आश्वस्त होने की चाह रखते हैं। मानवीय गुणों से भरपूर कुंभ राशि जातक प्रेम (Kumbh Rashi Love) सार्वभौमिक और नि:स्वार्थ होता है। ये अपने साथी के लिए सब कुछ एकदम सही करना चाहते हैं। इनका प्यार और शादी के प्रति दृष्टिकोण तार्किक और बौद्धिक होता हैं। इसलिए मन के साथ-साथ मस्तिष्क से भी प्रेम करना एक अच्छे रिश्ते की पहचान है। ये मिलनसार और समझौतावादी भी होते हैं।

 

जातक किसी को भी तकलीफ में नहीं देख पाते, तो ऐसे में ये अपने साथी को कैसे तकलीफ में डाल सकते हैं। इसलिये यदि आप सच्चे प्यार की तलाश में हैं तो कुंभ राशि के जातक आपकी पसंद हो सकते हैं। लेकिन यदि आपके ख्यालात पुराने किस्म के हैं और अपने साथी को सिर्फ स्वयं तक सीमित करके रखना चाहते हैं तो आपके लिए कुंभ राशि के जातक सही नहीं हैं। कुंभ प्रेमी बहुत कम लोगों को अपने जीवन में आने की अनुमति देते हैं। लेकिन वो लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं जो इनके जीवन में प्रवेश कर पाते हैं क्योंकि जो जातक इनके जीवन में प्रवेश करने में सफल होता है वो इन्हें बहुत रोमांटिक पाता है। जिनके साथ जातक प्रेम करते हैं ये उनके साथ अपनी कलात्मकता तथा शैक्षिक योग्यता को भी साझा करते हैं। कुंभ प्रेमी एक बार जिससे प्यार करते हैं उसके लिए सब कुछ अच्छे से अच्छा करने की कोशिश करते हैं। अगर जातक को लगता है कि उसका साथी वैसा नहीं है जैसा कि उसने सोचा था, तो भी जातक साथी के लिए वो सब कुछ करता हैं जो कि वह अपने साथी के लिए करना चाहता है।

 

कुंभ राशि वालों के अलावा इस राशि के जातकों के लिए मिथुन तथा तुला राशि के जातक आदर्श साथी साबित हो सकते हैं। इस राशि के जातक घुमक्कड़ प्रवृत्ति के भी होते हैं। ऐसे में यदि आप घूमने फिरने के शौकीन हैं तो इस राशि के जातक आपके लिए उत्तम हैं। इसी घूमने की आदत के कारण जातक उस जगह से दूर ही रहते हैं जहां कि इनका जन्म हुआ है। हांलाकि ये अकेले घूमना पसंद नहीं करते हैं। ये अपने पूरे परिवार को साथ ले जाते हैं। इसके अलावा जातक घर में रहना भी पसंद करते हैं तथा खाना बनाने व अन्य घरेलु कामों में रूचि रखते हैं। कुंभ राशि जातक अपने बच्चों को बहुत लाड-प्यार से पालते हैं और उनकी राय का पूरा सम्मान करते हैं।


राशि सम्बंधित लेख

कुंभ

कुंभ राशि (Kumbh Rashi) के स्वामी शनि हैं। शनि को नवग्रहों में न्याया और पढ़ें


कुंभ व्यक्तित्व

कुंभ राशि वाले जातक मानवतावादी प्रवृति के होते हैं, जैसा कि इनका राशि चि और पढ़ें


कुंभ व्यवसायी

यह राशि चक्र की ग्यारहवीं राशि है। कुंभ राशि का चिन्ह घड़ा लिए खड़ा व्यक्त और पढ़ें


कुंभ किशोर

कुम्भ राशि के लड़के ज्यादातर खुद में ही रहना पसंद करते हैं। इनके अंदर बह और पढ़ें


कुंभ सेलिब्रिटी

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परिवार में 5 फरवरी 1976 में जन्में अभिषेक बच्चन ने 21वीं सदी की शुरुआत के साथ सन् 2000 में निर्देशक जे.पी.दत्ता क यहाँ क्लिक करें


कुंभ दैनिक राशिफल

आजका दिन अपने परिजनों के साथ बिताने के लिए शुभ है। आज आप उनके साथ मिल कर और पढ़ें


कुंभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपने विचारों को अभिव्यक्त करने के तरीके को बेहतर बनाने के प्रय और पढ़ें


कुंभ मासिक राशिफल

यह माह कुंभ जातकों के लिए थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है। लेकिन आप इसे और पढ़ें


कुंभ वार्षिक राशिफल

राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने व और पढ़ें


अपनी राशि को मिलाकर देखें

लव टेस्ट (Love Test) - अपने पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक तस्वीर होती है कि मेरा पार्टनर ऐसा होना चाहिए .. यहाँ क्लिक करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support