मकर राशि प्रेमी

इनका रोमांटिक जीवन काफी अच्छा रहता है। मकर राशि प्रेमी (Makar Rashi Lover) अधिकतर समर्पित होते हैं और अपने साथी के साथ वफादार रहते हैं। मकर राशि के जातकों का दिल जीत पाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन आप एक बार सफल हो गए तो जीवन भर मकर जातक आप के लिए प्रतिबद्ध रहता है क्योंकि समर्पण की भावना इनके व्यक्तित्व में कूट-कूट कर भरी होती है। मकर राशि जातक के व्यक्तित्व का अनुशासन अहम हिस्सा है। हालांकि दिखने में हो सकता है ये कठोर लगें लेकिन वास्तव में ये बहुत ही विनम्र और खुले विचारधारा के धनी होते हैं। इस राशि के जातक एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका को बखुबी निभाते हैं। दृढ़ संकल्पी और अत्यंत व्यावहारिक भी होते हैं। इस राशि के जातक गंभीर प्रेमी होते हैं।

 

मकर राशि प्रेमी (Makar Rashi Lover) शब्दों के बजाय कार्यों के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। साथी के लिए एक बेहतरीन शाम बनाने के लिए ये कुछ भी कर गुजरने में संकोच नहीं करते हैं। ये संबंधों के प्रति ईमानदार, वफादार और परवाह करने वाले होते हैं। इनकी मेहनत और अनुशासनप्रियता से लोग इनकी तरफ आकर्षित होते हैं। इनके सहिष्णु होने के चलते साथी की बातों का बुरा भी इन्हें बहुत कम लगता है। लेकिन जब ये क्रोधित होते हैं तो फिर इनके कोप से बचना भी काफी मुश्किल हो जाता है। ये शांत भी देर से होते हैं। जातको का प्यार सच्चा होता है जो कि शनि की शुभ दशा के कारण होता है और जातक को पूरी तरह से अनुशासित रखता है। यह दशा जातक को शांत, व्यवहारिक तथा गंभीर बनाता है। अपनी इन्हीं विशेषताओं के कारण जातक शादी करने के लिए एक योग्य साथी का चयन कर पाते हैं जो कि आगे चल कर इनके अभिमान का कारण बनता है। इन्हें परंपराओं का पालन करना पसंद है, प्यार इनके लिए कोई एक या दो दिन चलने वाली चीज नहीं है।

 

जातक अपने जीवन में हमेशा घर और परिवार को प्रधानता देते हैं। मकर राशि के जातक एक समझदार और मेच्यौर साथी की तलाश करते हैं। बेशक यह काफी सीरियस रहते हैं लेकिन अपने रिश्ते में खुशी बनाए रखते हैं। अपने साथी के साथ क्वालिटी टाईम बिताना पसंद करते हैं। साथी का बेहद ख्याल रखने वाले ये लोग जियो और जीने दो के सिद्धांत पर जीवन जीते हैं। प्यार में असफल होना इनके आत्म-सम्मान और विश्वास को गहरी ठेस पहुंचाता है। वृष, वृश्चिक तथा कन्या राशि वाले जातक मकर वालों के लिए उत्तम साथी साबित हो सकते हैं। आप अपने संबंधों के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं। महिला हो या पुरुष इस राशि वालों को घर से प्यार होता है लेकिन घरेलु झगड़े इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आते चाहे वो उनके हों या किसी और के। अगर आप किसी मकर राशि वाले से ही शादी करते हैं तो आपको अपने ससुराल पक्ष के लोगों से भी मेल-मिलाप करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मकर राशि जातक जल्दबाजी में शादी करने का निर्णय नहीं लेते और शादी के बाद तलाक में विश्वास नहीं रखते। यदि समर्पित और वफादार चाहने वाले आपको पसंद हैं तो मकर जातक आपकी पसंद हो सकते हैं।


राशि सम्बंधित लेख

मकर

मकर राशि (Makar Rashi) का स्वामी शनि ग्रह है जिसे पाप ग्रह माना जाता और पढ़ें


मकर व्यक्तित्व

मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह है जिसे पाप ग्रह माना जाता है लेकिन शनि बहुत और पढ़ें


मकर व्यवसायी

मकर राशि का चिन्ह मगरमच्छ है और राशि के स्वामी शनि हैं जिन्हें न्याय करन और पढ़ें


मकर किशोर

मकर राशि के नौजवान अपना समय मजे करने में कम ही गंवाते हैं क्योंकि ये शुर और पढ़ें


मकर सेलिब्रिटी

खानों के खान, बॉलीवुड के दबंग, सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 में हुआ था| अपनी अदायगी के लिए सलमान खान ना सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी करोड़ों लोगों के दिल में यहाँ क्लिक करें


मकर दैनिक राशिफल

एक के बाद एक समस्या के कारण आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है। इसका उपाय और पढ़ें


मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप किसी छोटे तनाव से परेशान हो सकते है। खेलकूद और दूसरे कार्यो और पढ़ें


मकर मासिक राशिफल

मकर राशि वालों के लिये जून माह काफी अच्छा रहने के आसर हैं। हालांकि सेहत और पढ़ें


मकर वार्षिक राशिफल

राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष मकर राशि वालों के लिये मिला जुले परिणाम ले और पढ़ें


अपनी राशि को मिलाकर देखें

लव टेस्ट (Love Test) - अपने पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक तस्वीर होती है कि मेरा पार्टनर ऐसा होना चाहिए .. यहाँ क्लिक करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support