सिंह राशि प्रेमी

सिंह राशि प्रेमी

इस राशि के स्वामी सूर्य हैं जो जातक को ओजस्वी व आकर्षक व्यक्तित्व का धनी बनाते हैं जिसकी वजह से जातक भीड़ में भी सबसे अलग ही दिखाई देते हैं। सिंह राशि प्रेमी (Singh Rashi Lover) ज्यादातर अपनी बातों को खुले शब्दों में रखना पसंद करते हैं यही स्वभाव कभी-कभी इनके विरूद्ध हो जाता है। अपनी बात को मजबूती रखने चलते जातकों को अभिमानी समझ लिया जाता है। सिंह प्रेमियों का समाजिक दृष्टि से व्यक्तित्व काफी संगठित होता है जिससे इनकी सामाजिक प्रतिष्ठा सम्मानजनक होती है। सिंह राशि के जातक भरोसेमंद और वफादार मित्र होते हैं। ये दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। करीबियों को खुश रखने के लिए कड़ी मेहनत करने से पीछे नहीं हटते। सिंह प्रेमियों के लिए संभोग और प्रेम के बीच स्पष्ट रूप से सीमायें परिभाषित होती हैं। ये अपने साथी का चयन सोच समझकर करते हैं। सिंह राशि में पैदा हुए लोग ऐसा साथी चाहते हैं जो स्वाभीमानी और अपने साथी के प्रति वफादार हो। इस राशि के जातक मजेदार और अपने सहयोगियों के प्रति बहुत उदार होते हैं। ये सुविधा संपन्न होने के साथ मुक्त विचारों वाले भी होते हैं।

 

सिंह राशि प्रेमियों (Singh Rashi Lover) की पसंद की बात करें तो प्रसिद्ध व दिखने में सुंदर जातक ही इनकी पहली पसंद होते हैं। जातक का स्वभाव सिंह के समान होता है ये अपने प्यार को पाने के लिये किसी से भी टकराने की हिम्मत रखते हैं। इनके प्यार करने का तरीका भी अद्भुत होता है। इनके लिए प्रेम एक रूहानी अनुभव होता है किसी रोमाटिंक फ़िल्म की तरह। सिंह राशि के जातक को प्रेम किए जाने का एहसास बहुत रोमांचित करता है। ये आत्ममुग्ध होते हैं और ये बिना किसी बंदिश, बंधन व आशा के प्रेम करना चाहते हैं और बदले में इसी बात की आशा अपने साथी से रखते हैं। सिंह प्रेमियों को समर्पण और सुरक्षा की भावना अच्छी लगती है। हालांकि कई बार इनके प्यार करने का तरीका काफी डोमिनेटिंग हो जाता है जिससे कारण इनका साथी काफी असहज भी महसूस करता है। डोमिनेटिंग इसलिए की ये अपनी बात पर टीके रहते हैं। एक बार जो फैसला ले लिया उसे बदलना मुश्किल हो जाता है। इसी के कारण ये डोमिनेटिंग लगते हैं।

 

सिंह जातकों से प्रेम करना सबके बस की बात नहीं इनसे वही प्रेम कर सकते हैं जिनका अहम उनके आड़े न आए, अगर आपका अहम आपके आड़े नहीं आता तो आप एक बहुत अच्छे साथी साबित हो सकते हैं। सिंह राशि के जातक ऐसे प्रेमी होते हैं जिसका कि अपना एक ख़ास स्टाइल होता है और इसी की अपेक्षा ये अपने साथी के साथ करते हैं। सिंह राशि प्रेमी (Singh Rashi Lover) जब अपने साथी के साथ होते हैं तो खुले दिल से खर्च करते हैं और साथी को महंगे तोहफे देने में विश्वास रखते हैं। सिंह, मेष, तथा धनु राशि वाले लोग जातक के लिए आदर्श साथी साबित होते हैं। लेकिन सिंह जातकों को एक सलाह दी जाती है कि आपकी शादीशुदा ज़िंदगी उतनी खुशहाल नहीं होती जितनी कि आपकी शादी से पहले का समय होता है और अगर आप इसे भी खुशहाल बनाना चाहते हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने आदेशात्मक व्यवहार पर नियंत्रण रखें तथा अपने साथी को भी अधिकार दें।


राशि सम्बंधित लेख

सिंह

सिंह (Singh) जैसा कि नाम से ही आभास होता है कि इस राशि के जातक शेर के और पढ़ें


सिंह व्यक्तित्व

सिंह जैसा कि नाम से ही आभास होता है कि इस राशि के जातक शेर जैसे होते हैं और पढ़ें


सिंह व्यवसायी

सिंह के स्वामी सूर्य हैं जिसका असर इस राशि के जातकों पर देखने को मिलता ह और पढ़ें


सिंह किशोर

सिंह राशि के नवयुवक को पीछे छोड़ पाना किसी के लिए भी संभव नहीं होता। वो और पढ़ें


सिंह सेलिब्रिटी

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सैफ अली खान आज बॉलीवुड के भरोसेमंद कलाकारों में से एक है| दो दशकों से भी ज्यादा के फ़िल्मी करियर को फिल्मकारों के बीच इस विश्वास को काय यहाँ क्लिक करें


सिंह दैनिक राशिफल

इस समय शायद आप कुछ मुश्किल काम में लगें हैं । अच्छी तरह सोचें कि आप क्या और पढ़ें


सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह यदि आप अपने विचार दूसरों पर ज़बरन न थोपे तो आप बिना किसी समस्य और पढ़ें


सिंह मासिक राशिफल

सिंह राशि में जो भी जातक इस माह जन्म लेंगे उनके लिए यह माह शुभ रहने वाला और पढ़ें


सिंह वार्षिक राशिफल

सिंह राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कुछ खास रहने वाला है। नये सा और पढ़ें


अपनी राशि को मिलाकर देखें

लव टेस्ट (Love Test) - अपने पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक तस्वीर होती है कि मेरा पार्टनर ऐसा होना चाहिए .. यहाँ क्लिक करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support