मिथुन राशि प्रेमी

मिथुन राशि प्रेमी

मिथुन राशि के जातक स्मार्ट और बुद्धिमान होते हैं। अपने विवेक के कारण ये विपरीत लिंग में लोकप्रिय हो जाते हैं। इसके साथ ही जातक काफी फुर्तीले और आकर्षक होते हैं। जो इनके व्यक्तित्व में चार-चांद लगाता है। इनका राशि चिन्ह जुड़वां हैं यह इनके द्वीस्वभाव को प्रदर्शित करता है। मिथुन जातकों का व्यवहार बहुत दोस्ताना होता है। विपरीत लिंग के प्रति सहज रुप से आकर्षित होना भी इनके व्यक्तित्व की खासियत है। इनके व्यक्तित्व में मौजूद द्वीस्वभाव इनके व्यक्तित्व को बहुमुखी भी बनाता है मसलन ये एक ही समय में व्यावहारिक होने के साथ साथ कलप्नात्मक और रचनात्मक भी हो सकते हैं। मिथुन राशि के जातक जिज्ञासु होते हैं और इश्कबाजी के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अपनी बुद्धि और ऊर्जा से मेल खाने वाला सही साथी मिल जाने तक मिथुन किसी अन्य के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। पूरी तरह से संतुष्ट होने के क्रम में जातकों को उत्साह, विविधता और जुनून का एहसास होना जरूरी है।


जब इन्हें सही साथी मिल जाता है, तो ये दिल से वफादार और विश्वसनीय हो जाते हैं। इनके साथ प्यार की पींघे बढ़ाना दिलचस्प और मजेदार रहता है लेकिन इसके लिये साहस भी बहुत चाहिये है, क्योंकि इनकी चंचलता, द्वीस्वभाव और लापरवाही दिल के टुकड़े-टुकड़े करने के लिये काफी कारगर हो सकती हैं। चूंकि इनके व्यक्तित्व में सनक भी होती है तो इसकी भी पूरी संभावना है कि ये आपको दिवानगी की हद तक चाह सकते हैं। लेकिन ये इसी सनक के चलते आपको ठेस भी पहुंचा सकते हैं। रोमांस में जो भी इनके साथ जुड़ता है वो इन्हें अच्छा प्रेमी ही पाता है, परंतु इससे पहले कोई बात बन पाए जातक की लापरवाही साथी का दिल तोड़ देती है। जातक का व्यवहार कुछ शैतानी भरा हो सकता है। मिथुन राशि के जातक बहुमुखी, मनोरंजक और प्रेरणादायक होते हैं। इनकी स्पष्टवादी व सौहार्दपूर्ण व्यक्तित्व इन्हें महान साथी बनाते हैं। ये अपने प्रिय के साथ घंटों बातें करते हुए बिता सकते हैं और ये अक्सर ऐसा करना चाहते हैं। हर काम में शीघ्रता और लापरवाही करते हैं।

 

मिथुन राशि वाले उग्र प्रेमी होते हैं। इन जातकों के लिए शारीरिक संपर्क की तरह ही संवाद भी बहुत महत्वपूर्ण है और इन दो चीजों के मिल जाने पर साथी व इनके बीच कोई भी बाधा नहीं रहती है। लेकिन जातक को घर में उसे ही लाना चाहिए जो कि जीवन के हर उतार-चढ़ाव में उसके साथ रहे। यहां जातक को एक सलाह दी जाती है कि आप शादी करने में जल्दबाजी ना करें, इस बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले ठीक से सोच विचार लें। तुला, कुम्भ, मिथुन तथा मेष राशि वाले जातक विवाह के लिए सबसे अच्छे साथी साबित हो सकते हैं। जिससे आप शादी करना चाहते हैं पहले इस बात की तसल्ली कर लें कि आपको उसके साथ कोई परेशानी नहीं है। इस बात को भी जान लें कि आपका साथी आपके हंसी मजाक करने की आदत को समझता है। अन्यथा आप दोनों के बीच तकरार हो सकती है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहे तो आप कभी भी भटकें नहीं। अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें।


राशि सम्बंधित लेख

मिथुन

मिथुन राशि के जातक काफी फुर्तीले और आकर्षक होते हैं। इनके राशि स्वामी और पढ़ें


मिथुन व्यक्तित्व

मिथुन राशि के जातक काफी फुर्तीले और आकर्षक होते हैं। इनका राशि स्वामी बु और पढ़ें


मिथुन व्यवसायी

मिथुन राशि, राशि चक्र की तीसरी राशि है। राशि के स्वामी बुध हैं। राशि का और पढ़ें


मिथुन किशोर

ये बहुत खूबसूरत तथा सभी के पसंदीदा नवयुवक होते हैं। जो कि हर किसी को अपन और पढ़ें


मिथुन सेलिब्रिटी

सन 2010 में सलमान खान की ‘दबंग’ से बॉलीवुड में अपना आगाज़ करने वाली सोनाक्षी सिन्हा की ना सिर्फ समीक्षकों और दर्शकों ने बल्कि आलोचकों ने भी बहुत प्रश यहाँ क्लिक करें


मिथुन दैनिक राशिफल

इस समय पारिवारिक रिश्तों में प्यार और सद्भावना के प्रबल संकेत हैं आप भी और पढ़ें


मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप किसी भी प्रकार का जोखिम उठा सकते हैं, जीवन मे नए नए प्रयोग और पढ़ें


मिथुन मासिक राशिफल

इस माह आपके लिए कुछ अच्छे मौके बन सकते हैं। करियर की बात करें तो आपके कर और पढ़ें


मिथुन वार्षिक राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिये वर्ष 2019 का राशिफल कैसा रहेगा? क्या नव वर्ष आप और पढ़ें


अपनी राशि को मिलाकर देखें

लव टेस्ट (Love Test) - अपने पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक तस्वीर होती है कि मेरा पार्टनर ऐसा होना चाहिए .. यहाँ क्लिक करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support