कुंभ जातकों के लिए अप्रैल माह मिला जुला परिणाम देने वाला दिखायी दे रहा है। इस माह को आप अपने मन मुताबिक ढाल सकते हैं। जिसमें आप माहिर भी हैं। ऐसे में आपको सूझबूझ से काम लेना होगा। इस माह में आपको कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। बात आपके करियर व कार्य की तो माह आपके कार्य के लिए सामान्य रहने वाला है। परंतु आप अपमे काबिलियत से इसे बेहतर कर सकते हैं। इस माह आपको अधिक कार्य करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपको नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आप काम का प्रेशर बढ़ सकता है। इसलिए आपको संयम बनाए रखना होगा। व्यापारी जातक इस माह में कुछ परेशानी का सामना कर सकते है। लेकिन माह के मध्य में हालात में बदलाव होगा। ऐसा नहीं है कि व्यापार में लाभ नहीं होगा परंतु आपको अपने मन मुताबिक परिणाम नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको और परिश्रम करने की आवश्यकता पड़ेगी। प्रॉपर्टी का व्यापार करने वाले जातक अच्छा लाभ कमा सकते हैं। बात आपके वित्तीय स्थिति की करें तो यह माह आपके धन पक्ष के लिए ठीक नहीं है आपको धन के मामले में समस्या हो सकती है। इस माह में आप अपने खर्च पर नियंत्रण रखें ये आपके जेब को राहत देगा। संभलकर चलने की आवश्यकता है। बात परिवार व प्रेम की करें तो इस माह में आप अपना अधिक समय अपने परिवार के साथ बिताएं जो आपके लिए एक औषधि के समान काम करेगा। माता पिता के सेहत का ध्यान रखें। परिवार के सदस्यों के साथ उदार रहें। प्रमियों के लिए समय कुछ मुश्किल भरा रहने वाला है। ऐसे में आपको साथी के साथ तालमेल बना कर चलना होगा। संपर्क में रहे। तकनीक का सहारा ले सकते हैं। शिक्षा की बात करें तो यह माह शिक्षा के लिए सामान्य रहने वाला है। विद्यार्थियों को अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा। परिश्रम से इसे आप अपने हित में कर सकते हैं। सफलता का मात्र एक कुंजी है परिश्रम। इसके लिए आपको पीछे नहीं हटना चाहिए। सेहत की बात करें तो किसी संक्रमण का शिकार हो सकते हैं। इसलिए आपको सामाजिक दूरी बना कर रखना चाहिए। शर्दी के साथ तेज बुखार होने पर विशेषज्ञ से परामर्श करें। लापरवाही भीर पड़ सकती है।
और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें


Horoscope astrologers

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Daily Horoscope App

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

कुंभ राशि के बारे में जानें


कुंभ राशि (Kumbh Rashi) के स्वामी शनि हैं। शनि को नवग्रहों में न्यायाधिपति की उपाधि प्राप्त है। इस राशि का गुण इसकी स्थिरता है। जिसके चलते जातक दृढ़ निश्चयी होते हैं। किसी चीज को करने की ठान ले तो कर के मानते हैं। यह राशि ...

और पढ़ें...
अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के प्रतिष्ठित परिवारों में से एक बच्चन परिवार में 5 फरवरी 1976 में जन्मे अभिषेक बच्चन (abhishek bachchan) ने 21वीं सदी की शुरुआत के साथ सन् 2000 में निर

और पढ़ें

टैरो रीडर से बात करें


loader_image
एस्ट्रो लेख
Chat Now for Support