मीन राशि के जातकों के लिए यह माह सामान्य रहने वाला है। परंतु आप अपने कार्यों से इसे बेहतर बना सकते हैं। करियर की बात करें तो आपके लिए माह अच्छा रहने वाला है। सहयोगी आपकी समस्याओं को सुलझाने में मदद करेंगे। इसके साथ ही कार्य स्थल पर आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे जो आपके कार्य कुशलता में चार चांद लगा देगा। व्यापार की बात करें तो मीन व्यापारियों के लिए माह अच्छा है कुछ नया करने की सोच रहे है तो कर सकते हैं। परंतु आप जिस भी व्यापार में हाथ डालने वाले हैं उनके बारे में आपको पूरी जानकारी हो। इसका आपको ख्याल रखना चाहिए। वित्तीय स्थिति की बात करें तो धन के लिए माह अच्छा है। यह आपको धन लाभ करवाएगा। परंतु यह आपके निर्माण पर निर्भर करेगा। जैसा निर्णय लेंगें। कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो योजना के बारे में पूरी जानकारी लें ले इसके बाद ही निवेश करें। प्रेम व परिवार के लिए माह कुछ अच्छा नहीं रहेगा। प्रेमी युगल के लिए यह माह सावधान रहने का संकेत दे रहा है। इसके साथ ही जो जाकत नए रिलेशनशिप में आने वाले हैं उन्हें भी सतर्क रहने की जरूरत है। वैवाहिक जोड़ों को भी तालमेल बिठाने की कोशिश करनी चाहिए। बात आपके सेहत की करें तो आपको अपनी सेहत में सुधार देखने को मिल सकता है। जो जातक मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं उनके लिए भी माह अच्छा रहेगा आपको इससे धीरे धीरे मुक्ति मिलेगी। अब बात करते हैं शिक्षा की जो जातक शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत है जनके लिए समय सामान्य रहेगा आपको अपने कार्यों को सफल बनाने के लिए मेहनत करनी चाहिए। विद्यार्थियों के लिए भी समय कुछ खास नहीं रहने वाला है। परीक्षा की तैयारी में आपको कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। क्योंकि यह माह आपके अगले महीने को भी प्रभावित करेगा। शिक्षा पर विशेष ध्यान दें।
और अधिक जानकारी के लिये आज ही हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें


Horoscope astrologers

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
Daily Horoscope App

राशिफल ऐप डाउनलोड करें

अपने जीवन के बारे में सटीक एवं प्रासंगिक भविष्यवाणी अब अपने स्मार्टफोन में एस्ट्रोयोगी की राशिफल ऐप से जानें। ऐप को अभी डाउनलोड करने के लिये नीचे क्लिक करें।

क्लिक करें

मीन राशि के बारे में जानें


मीन राशि (Meen Rashi) चक्र की अंतिम राशि है। राशि के स्वामी गरू हैं और यह राशि जल तत्व की है। जिससे इस राशि के जातकों का गुण अस्थिर है। मीन राशि के जातकों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है। ये शारीरिक रुप से काफी स्वस्थ और बुद्...

और पढ़ें...
आमिर खान

आमिर खान

सन 1988 में क़यामत से क़यामत तक से बतौर अभिनेता अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले आमिर खान ने अपनी पहली फिल्म से अवार्ड जीतने का ऐसा स्वाद चखा कि आज तक उन्हो

और पढ़ें

टैरो रीडर से बात करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support