कन्या करियर राशिफल 2018


करियर के मामले में कन्या जातक इस वर्ष एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। साल 2018 आपको अपनी कार्यकुशलता को विकसित करने व अपनी छुपी हुई प्रतिभा को पहचाने के भरपूर अवसर लेकर आ सकता है। जो जातक स्वयं का व्यवसाय करना चाहते हैं उन्हें भी अपने प्रयास में सफलता मिल सकती है। दरअसल नववर्ष का आरंभ आपकी ही राशि में हो रहा है जो वर्षांत तक करियर के शिखर तक पंहुचने में आपके लिये मददगार हो सकता है। हालांकि समय के साथ स्थिति में कुछ परिवर्तन भी संभावित हैं।

जनवरी में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से पराक्रम स्थान में हो रहा है। इस समय आपको अपनी प्रतिभा, अपनी कार्यकुशलता का प्रदर्शन करने के उचित अवसर मिल सकते हैं। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं वे भी अपने प्रतिद्वंदियों को मात देकर सफलता अर्जित कर सकते हैं। मार्च में मंगल पराक्रम स्थान से परिवर्तन कर सुख भाव में आ जायेंगें जहां शनि पहले से ही गोचर कर रहे हैं। व्यवसायी जातकों के लिये यह समय अपने व्यवसाय को बढ़ाने के अवसर लेकर आ सकता है। नौकरीशुदा जातकों को भी अपने कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।


अप्रैल में सुख भाव में गोचर कर रहे शनि वक्री हो जायेंगें जिससे आपको कामकाजी जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मई में मंगल आपकी राशि से पंचम स्थान में आ जायेंगें यह समय शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये अच्छा रहने के आसार हैं। इस समय आप अपने कार्यक्षेत्र में आप नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। जो जातक लंबे समय से पदोन्नति की आस लिये बैठें हैं उनका इंतजार भी इस समय समाप्त हो सकता है। जून के लगभग अंत में मंगल वक्री होंगे। इस समय शिक्षाक्षेत्र से जुड़े जातक सतर्क रहें विशेषकर प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले सावधानीपूर्वक जवाब दें। व्यवसायी जातकों को भी इस समय नई परियोजना आरंभ करने से पहले अच्छे से उसकी तैयारी की जांच कर लेनी चाहिये।

जुलाई में बृहस्पति आपकी राशि से धन भाव में मार्गी होंगे जिससे आपके कामकाज में आ रही बाधाएं दूर होने के आसार हैं। लंबित कार्यों को निपटाने के लिहाज से यह समय एकदम सही है। अगस्त में शुक्र आपकी राशि में आयेंगें जो कि आपके लिये शुभ नहीं कहे जा सकते हालांकि अगस्त के अंत में मंगल के मार्गी होने से आपके लिये कामकाजी वातावरण अनुकूल होने के आसार हैं। कामकाज के लिये दूरस्थ क्षेत्र में जाने वाले जातकों के लिये भी यह समय उचित अवसर लेकर आ सकता है। सितंबर में शनि के मार्गी होने से आप स्वयं को सौभाग्यशाली समझ सकते हैं। इस समय हर क्षेत्र में आपके लिये कार्योन्नति के योग बन रहे हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति राशि परिवर्तन कर आपकी राशि से तृतीय स्थान में आ जायेंगें इस समय आपके काम की सराहना हो सकती है। नवंबर में छठे स्थान में मंगल के आने से आप प्रतिद्वंदियों पर हावि हो सकते हैं। साक्षात्कार आदि के लिये इस समय बुलावा आता है तो तैयारी के साथ जायें सफलता मिलने के आसार हैं। दिसंबर में मंगल आपकी राशि से सप्तम भाव में होंगे जिससे आपके कामकाजी जीवन में थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। व्यवसायी जातकों को भी हो सकता है लक्ष्यों की प्राप्ति करने में दिक्कत का सामना करना पड़े।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कन्या प्रेम राशिफल 2018

कन्या राशि वालों का प्रेमजीवन 2018 में कभी खुशी कभी गम वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में ही हो रहा है जिसका अभिप्राय है कि आपको खुशियां मिलेंगी ज्यादा और गम..

और पढ़ें

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में यह साल आपके लिये बहुत ही लाभकारी रहने वाला है। इसका कारण है कि नववर्ष का आगमन आपकी ही राशि में हो रहा है। अत: इस वर्ष सुखमय रहने की उम्मीद कर सकते हैं। ..

और पढ़ें

कन्या वित्त राशिफल 2018

नववर्ष में आप आर्थिक रूप से स्वयं को काफी समृद्ध देख सकते हैं। कन्या लग्न में नववर्ष का आरंभ हो रहा है जो कि आपके लिये 2018 में लाभकारी योग बना रहा है। इस वर्ष आप भारी मुनाफा ..

और पढ़ें

कन्या राशिफल 2018

कन्या राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 अपने आपको साबित करने का साल है। इस वर्ष आपको अपनी कार्यकुशलता, अपनी प्रतिभा पहचानने व प्रदर्शित करने के भरपूर अवसर मिल सकते..

और पढ़ें