कुंभ करियर राशिफल 2018


करियर के मामले में नववर्ष 2018 की शुरुआत आपके लिये अच्छी कही जा सकती है तो वहीं मध्य में आपको थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 2018 का उतर्राध आपके लिये अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है आपकी राशि के स्वामी वर्ष लग्न से सुख भाव में गोचर कर रहे हैं लेकिन उनके साथ में सूर्य के होने से कोई चमत्कारिक बदलाव होने की उम्मीद आप न रखें।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से कर्मभाव में प्रवेश करेंगें। इस समय आप अपने करियर में उन्नति की उम्मीद रख सकते हैं। जो जातक नया काम शुरु करना चाहते हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है। नई नौकरी के इच्छुक जातकों के प्रयास भी सफल हो सकते हैं। मार्च तक आपका कामकाजी जीवन काफी बेहतर रहने के आसार हैं। मार्च में मंगल आपकी राशि से लाभ स्थान में आ जायेंगे जहां शनि पहले से गोचर कर रहे हैं। राशि स्वामी शनि के साथ मंगल के आने से कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपके लिये अनुकूल नहीं कहीं जा सकती है। इस समय आपके लिये चुनौतियां बढ़ सकती हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं अथवा साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मंगल परिवर्तन के कुछ समय के बाद भाग्य स्थान में गोचर कर रहे बृहस्पति की चाल भी बदल जायेगी। वक्री बृहस्पति के प्रभाव से आपकी कार्यक्षमता कम होने के आसार हैं जिसका कारण आपकी आलस्य की प्रवृति हो सकती है। आपके लिये सलाह है कि इस स्थिति से बचें अन्यथा कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में गिरावट दर्ज़ की जा सकती है। नौकरी के लिये साक्षात्कार देने वाले जातक भी इस समय तैयारी के साथ जायें कड़ी चुनौति का सामना करना पड़ सकता है।


अप्रैल में राशि स्वामी शनि के लाभ स्थान में वक्री होने से आपके लिये परेशानियां और भी बढ़ सकती हैं इस समय घरेलू जीवन की समस्याओं से आपका कामकाजी जीवन प्रभावित हो सकता है। मई में मंगल आपकी राशि से 12वें भाव में होंगे इस समय व्यवसायी जातकों को संभल कर निर्णय लेने की आवश्यकता होगी। प्रबल संभावनाएं हैं कि आपका निर्णय आपकी अपेक्षा के विपरीत परिणाम लेकर आये। जून के अंत में मंगल वक्री होंगे इस समय कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धि आपको नीचा दिखाने का प्रयास कर सकते हैं संभल कर रहें। व्यर्थ वाद-विवाद में न ही उलझें तो बेहतर रहेगा।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से भाग्य का पूर्ण साथ आपको मिलने के आसार हैं। आपके कामकाजी जीवन में आ रही अड़चनें कम होने लगेंगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातकों के लिये यह समय शानदार रहने के आसार हैं। अगस्त के अंत में मंगल के मार्गी होने से रूके हुए कार्य फिर से गति पकड़ सकते हैं। लंबित कार्यों को करने के लिहाज से भी यह समय सही कहा जा सकता है। सितंबर में लाभ स्थान में गोचररत राशि स्वामी शनि भी मार्गी हो जायेंगें। कुल मिलाकर करियर के लिये यह समय शानदार रह सकता है। इस समय पदौन्नति, कार्योन्नति की उम्मीद पूरी हो सकती है। कुछ नया आरंभ करना चाहते हैं तो यही आपके लिये सही समय है।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से कर्मभाव में आ जायेंगें। इस समय आपको कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। पदोन्नति का इंतजार कर रहे जातकों का कार्यस्थल पर कद व पद बढ़ सकता है। नवंबर में मंगल आपकी ही राशि में आ रहे हैं। इस समय अपने काम से नाम कमा सकते हैं। दिसंबर में मंगल आपकी राशि से दूसरे स्थान में होंगे यह समय भी व्यावसायिक तौर पर आपके लिये भाग्योदय का समय कहा जा सकता है। कुलमिलाकर वर्ष का पूर्वाध थोड़ा कमजोर रहेगा लेकिन उतर्राध में एक के बाद एक आप सफलता के नये आयाम गढ़ सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कुंभ प्रेम राशिफल 2018

कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। नववर्ष 2018 के आगमन के समय राशि स्वामी शनि आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे होंगे तो वहीं वर्ष लग्न कन्या से वह चौथे स्थान जो कि आपके सुख..

और पढ़ें

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह साल आपके लिये सामान्य कहा जा सकता है। इसका कारण है कि वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ सूर्य गोचर कर रहे हैं जो शनि के सकारात्मक प्रभाव के..

और पढ़ें

कुंभ वित्त राशिफल 2018

आपकी आर्थिक स्थिति साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। वर्ष में समय के साथ-साथ आपको नफे-नुक्सान का अनुभव हो सकता है। कारण यह है कि राशि स्वामी शनि के साथ नव वर्ष आगमन..

और पढ़ें

कुंभ राशिफल 2018

कुंभ राशि वालों के लिये वर्ष 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। इस समय आपकी राशि के स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान..

और पढ़ें