कुंभ राशिफल 2018


कुंभ राशि वालों के लिये वर्ष 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। इस समय आपकी राशि के स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे होंगे। वैसे तो सूर्य और शनि का नाता पिता-पुत्र का है लेकिन शनि की अपने पिता सूर्य से जमती नहीं है। इसी कारण कुंभ राशि वालों के वार्षिक राशिफल 2018 को देखकर कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपके लिये सामान्य बना रहेगा और आपको मिले जुले परिणाम मिलेंगें।

17 जनवरी को मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से दसवें स्थान में हो रहा है। यह समय आपके लिये कार्योन्नति का समय है। जो जातक एक नई शुरुआत करना चाहते हैं, किसी नये व्यवसाय या नई नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिये समय सही है। स्वास्थ्य के मामले में भी यह समय आपके लिये अच्छा रहने के आसार हैं। रोमांटिक जीवन में साथी के साथ आपके संबंध मधुर रहने के आसार हैं। संतान पक्ष के लिये भी समय शुभ कहा जा सकता है। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं या किसी साक्षात्कार में शामिल हो रहे हैं उन्हें अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। हालांकि अपने पिता के साथ आपके वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं और माता की सेहत आपको चिंतित कर सकती है। मार्च माह के आरंभ तक आपके हालात कुछ इसी तरह के रहेंगें 7 मार्च को मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में आ जायेंगें जो कि आपके लाभ का स्थान है। लेकिन लाभ स्थान में शनि के साथ युति होने से प्रारंभिक समय में आपको लाभ से वंचित होना पड़ सकता है या फिर हो सकता है कि आपको अपेक्षानुसार लाभ न मिले। समय के साथ-साथ स्थिति सुधरने के आसार भी हैं। पैतृक संपत्ति के मामले में समय आपके लिये सही नहीं है विवाद बढ़ सकते हैं। संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं साथ ही प्रेम संबंधों में भी साथी से आपके मतभेद बढ़ सकते हैं। विद्यार्थियों के लिये भी यह समय थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। इस समय आपको अपने प्रतिद्वंदियों का भय भी सता सकता है। मंगल परिवर्तन के दो दिन बाद 9 मार्च को आपकी राशि से भाग्य स्थान में गोचर कर रहे बृहस्पति वक्री हो जायेंगें जिसके कारण आपको भाग्य का पूरा साथ नहीं मिलेगा। खान-पान और व्यायाम पर ध्यान दें। मोटापे की शिकायत हो सकती है। इस समय कार्यक्षमता मे भी कमी आयेगी और आप स्वयं पर आलस्य का एक आवरण महसूस कर सकते हैं। रोमांटिक जीवन में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जो जातक नौकरी के लिये साक्षात्कार दे रहें हैं उनके लिये भी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।


अप्रैल के उतर्राध में राशि स्वामी शनि जो कि आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे हैं उनकी चाल बदल जायेगी। लाभ घर में वक्री शनि के कारण आपको लाभ प्राप्ति के लिये अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से भी दो चार होना पड़ सकता है। संतान पक्ष से भी आप चिंतित रह सकते हैं। रोमांटिक जीवन में भी साथी के साथ दूरियां बढ़ सकती हैं। इस समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की भी आपको आवश्यकता रहेगी। मई माह के आरंभ में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से 12वें भाव में हो रहा है। इस समय जमीन जायदाद संबंधी मामलों में धन खर्च होने के आसार हैं। किसी भी प्रकार के निवेश से पहले अच्छे से विभिन्न पहलुओं का आकलन करने के पश्चात ही निर्णय लें। गलत निर्णय से धन हानि के योग आपके लिये बन रहे हैं। भाई बहनों से भी मनमुटाव के संकेत हैं। दांपत्य जीवन की परेशानियां भी कम नहीं होंगी साथ ही इस समय आपको शत्रु व रोग से भी सावधान रहने की आवश्यकता होगी। हालांकि आपके पराक्रम आपकी कार्यक्षमता में यह समय वृद्धि करने वाला भी रहेगा। जून के अंतिम दिनों में राशि से 12वें घर में गोचर कर रहे मंगल वक्री हो जायेंगें। यह समय जमीन-जायदात संबंधी मामलों में देरी करने के संकेत कर रहा है। इस समय आप पर आलस्य का आलम छा सकता है, पारिवारिक जीवन से भी आपको निराशा हो सकती है जिसका असर आपकी मानसिक स्थिति पर पड़ सकता है। इस समय शत्रु भी आप पर हावि होने का प्रयास कर सकते हैं।

10 जुलाई को भाग्य स्थान में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। इस समय किस्मत आपका साथ देने लगेगी। अभी तक जिन परेशानियों का आपको सामना करना पड़ा है उनमें राहत मिलेगी। खुद को पहले से बेहतर और स्वस्थ महसूस कर सकते हैं। आपके पराक्रम में वृद्धि होने के आसार बनेंगें। साथ ही संतान व साथी के साथ संबंधों में यदि दूरियां बढ़ी हैं तो समाप्त हो सकती हैं। आपके संबंध मधुर रहेंगें। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें भी सफलता मिलने के आसार हैं। अगस्त माह के अंत में मंगल जो कि आपकी राशि से 12वें घर में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं वे भी मार्गी हो जायेंगें। इस समय आपके रूके हुए कार्य गति पकड़ सकते हैं। भाई बहनों का साथ भी आपको मिलने के आसार हैं साथ ही आपके पराक्रम भी वृद्धि हो सकती है। इस समय आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर हावि रह सकते हैं साथ ही स्वास्थ्य को लेकर यदि कोई परेशानी महसूस कर रहे हैं तो वह भी दूर हो सकती है। पारिवारिक जीवन में आप सुख का अहसास कर सकते हैं कुल मिलाकर यह समय आपके लिये शानदार कहा जा सकता है। सितंबर माह की 6 तारीख को आपके राशि स्वामी जो कि लाभ घर में विराजमान हैं वे भी वक्री से मार्गी हो जायेंगें। लंबे समय से जिस लाभ की अपेक्षा कर रहे थे वह आपको इस समय मिल सकता है। यदि नये व्यवसाय या नई नौकरी करने के इच्छुक हैं तो उसमें भी सफलता मिल सकती है। शारीरिक रूप से आपके स्वस्थ रहने की उम्मीद की जा सकती है। संतान के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगें। रोमांटिक जीवन में भी साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। इस समय आपको यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं जिनके सफल रहने की संभावनाएं हैं।


अक्तूबर माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति का परिवर्तन आपकी राशि से दसवें स्थान में होगा जो कि आपके कार्य का क्षेत्र है। इस समय आपको कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आपकी आय में भी वृद्धि हो सकती है। इस समय आपके भौतिक सुख संसाधनों में भी बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। दांपत्य जीवन में भी रिश्ते काफी मधुर रहने के आसार हैं। नवंबर माह के पहले सप्ताहांत में मंगल का परिवर्तन आपकी ही राशि में हो रहा है। इस समय आपको घर में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन में शामिल होना पड़ सकता है। रोगों से भी आपको मुक्ति मिलने के आसार हैं। आपका स्वभाव काफी आक्रामक रहने के आसार हैं। नया घर, नई गाड़ी यदि लेने के लिये प्रयासरत हैं तो इस समय आपके प्रयास सफल हो सकते हैं। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि के योग आपके लिये बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में भी आप नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। हालांकि दांपत्य जीवन में साथी से मनमुटाव होने के आसार आपके लिये बन रहे हैं सतर्क रहें। दिसबंर माह के अंतिम दिनों में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से दूसरे स्थान में होगा। इस समय आपके लिये धन वृद्धि के योग बन रहे हैं। संतान व साथी के साथ संबंधों में थोड़ी परेशानियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। हालांकि व्यावसायिक रूप से यह आपके भाग्योदय का समय कहा जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं या साक्षात्कार आदि के अवसरों का लाभ भी आप उठा सकते हैं। इस समय आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने के आसार हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कुंभ प्रेम राशिफल 2018

कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। नववर्ष 2018 के आगमन के समय राशि स्वामी शनि आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे होंगे तो वहीं वर्ष लग्न कन्या से वह चौथे स्थान जो कि आपके सुख..

और पढ़ें

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह साल आपके लिये सामान्य कहा जा सकता है। इसका कारण है कि वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ सूर्य गोचर कर रहे हैं जो शनि के सकारात्मक प्रभाव के..

और पढ़ें

कुंभ वित्त राशिफल 2018

आपकी आर्थिक स्थिति साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। वर्ष में समय के साथ-साथ आपको नफे-नुक्सान का अनुभव हो सकता है। कारण यह है कि राशि स्वामी शनि के साथ नव वर्ष आगमन..

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में नववर्ष 2018 की शुरुआत आपके लिये अच्छी कही जा सकती है तो वहीं मध्य में आपको थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 2018 का उतर्राध आपके लिये अच्छा रहने..

और पढ़ें