कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2018


सेहत के मामले में यह साल आपके लिये सामान्य कहा जा सकता है। इसका कारण है कि वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ सूर्य गोचर कर रहे हैं जो शनि के सकारात्मक प्रभाव के आड़े आ रहे हैं। आपकी राशि से शनि व सूर्य की युति जहां लाभ स्थान में है तो वहीं वर्ष लग्न कन्या से यह संयोग चतुर्थ स्थान में हो रहा है। साल का समय जैसे जैसे आगे बढ़ेगा वैसे वैसे आपकी सेहत में भी अच्छे बूरे परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से दसवें स्थान पर आ जायेंगें। इस समय आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने के आसार हैं जो कि मार्च तक बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। मार्च में मंगल लाभ स्थान में राशि स्वामी शनि के साथ होंगे यह समय मानसिक रूप से चिंतित करने वाला रह सकता है। मंगल परिवर्तन के कुछ समय पश्चात ही बृहस्पति भाग्य स्थान में वक्री होंगे। इस समय आपको अपने खान-पान व विश्राम का उचित ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। मोटापे की शिकायत आप महसूस कर सकते हैं। आलस्य की प्रवृति को स्वयं पर हावि न होने दें व व्यायाम, योग आदि के लिये नियमित रूप से समय निकालना आरंभ करें।


अप्रैल में राशि स्वामी शनि वक्री हो जायेंगें। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है सचेत रहें। मई में मंगल के 12वें भाव में आने से भी आपको रोग व शत्रुओं से सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। जून के अंत में मंगल वक्री भी होंगे जिससे स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से हो सकता है आपको निजात न मिले इसका कारण आप पर आलस्य के आलम का छा जाना भी हो सकता है।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से किस्मत आपका साथ देने लगेगी। आप स्वयं को पहले के मुकाबले बेहतर व स्वस्थ महसूस कर सकते हैं। अगस्त में मंगल पुन: मार्गी हो रहे हैं। यदि स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या से अभी तक झूझ ही रहे हैं तो इस समय उससे निजात मिलने के प्रबल आसार हैं। सितंबर में राशि स्वामी शनि भी वक्री से मार्गी हो जायेंगें। इस समय आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने की उम्मीद कर सकते हैं। अच्छी सेहत से सुखी जीवन का भरपूर आनंद आप ले सकते हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति भाग्य स्थान से कर्म स्थान में आ जायेंगें। शारीरिक रूप से अपने अंदर एक नई ऊर्जा आप महसूस कर सकते हैं। नवंबर में आपकी ही राशि में मंगल के आने से यदि स्वास्थ्य संबंधी किसी छोटी मोटी परेशानी से ग्रस्त हैं तो उसका इलाज हो सकता है। वर्षांत में दूसरे भाव में मंगल के आने व कुछ समय के लिये मानसिक तौर पर थोड़ा तनाव में भी रह सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कुंभ प्रेम राशिफल 2018

कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। नववर्ष 2018 के आगमन के समय राशि स्वामी शनि आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे होंगे तो वहीं वर्ष लग्न कन्या से वह चौथे स्थान जो कि आपके सुख..

और पढ़ें

कुंभ राशिफल 2018

कुंभ राशि वालों के लिये वर्ष 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। इस समय आपकी राशि के स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान ..

और पढ़ें

कुंभ वित्त राशिफल 2018

आपकी आर्थिक स्थिति साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। वर्ष में समय के साथ-साथ आपको नफे-नुक्सान का अनुभव हो सकता है। कारण यह है कि राशि स्वामी शनि के साथ नव वर्ष आगमन..

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में नववर्ष 2018 की शुरुआत आपके लिये अच्छी कही जा सकती है तो वहीं मध्य में आपको थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 2018 का उतर्राध आपके लिये अच्छा रहने..

और पढ़ें