मकर स्वास्थ्य राशिफल 2018


नववर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में विचरण कर रहे हैं। इसी समय शनि के साथ सूर्य की युति आपके जीवन को सामान्य बना रही है। कुल मिलाकर आपकी सेहत भी इस वर्ष मिली जुली कही जा सकती है। समय के साथ होने वाले बदलावों का आपकी सेहत भी सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ने के प्रबल आसार हैं।

जनवरी में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से 11वें स्थान में होगा। स्वराशिगत मंगल इस समय आपके लिये स्वास्थ्यवर्धक बने रह सकते हैं लेकिन मार्च में मंगल का राशि स्वामी शनि के साथ 12वां होना आपकी सेहत के लिये ठीक नहीं है। सरदर्द से पीड़ित हो सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही इस समय न बरतें।


अप्रैल में राशि स्वामी शनि भी वक्री हो जायेंगें जिससे छोटी मोटी बिमारी आपको तंग कर सकती हैं। इस समय मानसिक तौर पर स्वस्थ रहने के लिये शांत रहने का प्रयास करें व ध्यान व योग के लिये समय निकालें। मई में मंगल आपकी ही राशि में होंगे जो कि बहुत ही शुभ फलदायी देने वाले रहते हैं लेकिन स्वास्थ्य के मामले में यह आपको चिंतित कर सकते हैं। जून के अंत में मंगल वक्री होंगे जिससे स्वास्थ्य में सुधार महसूस कर सकते हैं।

जुलाई में बृहस्पति मार्गी होंगे तो अगस्त में मंगल व सितंबर में शनि भी मार्गी हो जायेंगें कुल मिलाकर सेहत के मामले में यह तीनों महीने आपके लिये अच्छे रहेंगें। आप एक नई ऊर्जा इस समय अपने भीतर महसूस कर सकते हैं। यात्रा के योग भी आपके लिये इस समय बनेंगें आपके लिये सलाह है कि खान-पान का ध्यान रखें।


अक्तूबर में बृहस्पति कर्मभाव से लाभ के स्थान पर आ जायेंगें। यह समय भी आपके लिये स्वास्थ्यवर्धक रहेगा। नवंबर में दूसरे भाव में प्रवेश करने वाले मंगल दिसंबर के अंतिम सप्ताह के आरंभ तक इसी स्थान में रहेंगें। स्वास्थ्य के लिये यह समय काफी बेहतर कहा जा सकता है लेकिन यदि आप किसी हल्की बिमारी से ग्रस्त होते भी हैं तो वर्षांत में पराक्रम भाव में मंगल का आना व इसी समय चंद्रमा का भी साथ होना आपको शत्रु व रोगों पर विजय दिलाने के योग बना रहा है। इस समय आपके शारीरिक कष्ट समाप्त हो सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मकर प्रेम राशिफल 2018

मकर जातकों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। यह साल आपके लिये न तो ज्यादा उत्साहित कहा जा सकता और न ही यह कहा जा सकता है कि आपका जीवन कष्टों से..

और पढ़ें

मकर राशिफल 2018

मकर जातकों के लिये साल 2018 सामान्य बने रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी शनि नववर्ष के आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में गोचर कर रहे होंगे जो कि आपके सुख का स्थान ..

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2018

साल 2018 में मकर जातकों के लिये आर्थिक हालात सामान्य बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि वर्षारंभ के पश्चात जैसे जैसे वक्त गुजरता रहेगा वैसे वैसे ग्रहों की दशा व दिशा में आने ..

और पढ़ें

मकर करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। हालांकि उठापटक भी कामकाजी जीवन में आप देख सकते हैं लेकिन अंतत: स्वयं को एक नये पायदान पर पा सकते हैं।..

और पढ़ें