मेष स्वास्थ्य राशिफल 2018


कहते हैं जीवन के सारे रंग तभी अच्छे लगते हैं जब आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हों। यदि आप स्वस्थ रहेंगें तभी जीवन का अच्छे से आनंद ले सकते हैं। अस्वस्थ व्यक्ति के लिये तो हर खुशी फीकी रहती है। नये साल के साथ ही जब हर कोई अपने जीवन में प्यार, पैसे और करियर के बारे में जानना चाहता है तो इसके साथ-साथ यह भी जानना बनता है कि आपकी सेहत आने वाले समय में कैसी रहेगी। मेष राशि वाले जातक स्वभाव से तो काफी ऊर्जावान होते हैं लेकिन राशि स्वामी मंगल के प्रभाव से आपमें क्रोध की प्रवृति भी देखने को मिलती है। वर्ष 2018 में मेष जातकों का स्वास्थ्य राशिफल पहली तिमाही में अच्छा रहने के आसार हैं। हालांकि 7 मार्च को मंगल का भाग्य स्थान में आना किसी नजदीकी परिजन विशेषकर माता के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। वहीं 9 मार्च को बृहस्पति भी आपकी राशि से सातवें घर में वक्री होंगे जिससे आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के आसार हैं। विशेषकर पेट के रोगों से आपका आमना सामना हो सकता है। खाने-पीने की वस्तुओं पर ध्यान दें खासकर बाहर का खाना खाते हुए थोड़ा सतर्क रहें। तैलीय व्यंजनों के अधिक सेवन से भी आपको समस्या हो सकती है। इस वक्त बढ़ता हुआ वज़न भी आपकी परेशानी का कारण हो सकता है। मई माह के आरंभ में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से दसवें स्थान में होगा जिससे आप अपने स्वास्थ्य में सुधार देख सकते हैं। इस समय आपकी सेहत अच्छी रहने के आसार हैं। हालांकि किसी निकटतम परिजन की सेहत को लेकर आप इस समय भी चिंतित रह सकते हैं। वर्ष के उतर्राध के लगभग आरंभ में आपको राशि स्वामी मंगल के राशि परिवर्तन के कारण सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। लेकिन जिस निकटतम परिजन की सेहत को लेकर आप चिंतित रहे हैं उनकी सेहत में सुधार हो सकता है। विशेषकर यदि माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहे हैं तो उनकी सेहत बेहतर होने की प्रबल संभावनाएं हैं। इसके कुछ समय बाद ही बृहस्पति भी मार्गी हो रहे हैं। यदि आप अब भी किसी छोटी मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से झूझ रहे हैं तो इस समय इनसे आपको निजात मिलने के पूरे-पूरे आसार हैं। लेकिन अक्तूबर में बृहस्पति के राशि परिवर्तन के साथ ही आपको अपनी सेहत में भी परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं और यह परिवर्तन आपके लिये शुभ नहीं कहे जा सकते इसलिये सचेत रहें और लगातार आवश्यकता महसूस होने पर चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। अन्यथा स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही का बड़ा खामियाज़ा आपको अपने जीवन में उठाना पड़ सकता है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मेष प्रेम राशिफल 2018

मेष राशि वाले जातकों के लिये प्रेम के मामले में वर्ष 2018 का राशिफल काफी अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर जिन जातकों के जीवन में प्रेम रूपी फूल ..

और पढ़ें

मेष राशिफल 2018

नव वर्ष का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। मेष राशि वालों के लिये साल 2018 बहुत कुछ नया लेकर आने वाला है। आपकी राशि के स्वामी मंगल नववर्ष के समय आपकी ..

और पढ़ें

मेष वित्त राशिफल 2018

मेष जातकों के लिये वित्तीय रूप से साल 2018 लाभकारी कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन के समय वर्ष लग्न से धनभाव में राशि स्वामी का बृहस्पति के साथ ..

और पढ़ें

मेष करियर राशिफल 2018

करियर के लिहाज से साल 2018 आपके लिये नई ऊचाइयों को छूने वाला साल रह सकता है। पद, पैसे और प्रतिष्ठा के मामले में यह वर्ष आपके लिये तरक्की वाला कहा जा सकता है..

और पढ़ें