मेष वित्त राशिफल 2018


मेष जातकों के लिये वित्तीय रूप से साल 2018 लाभकारी कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन के समय वर्ष लग्न से धनभाव में राशि स्वामी का बृहस्पति के साथ गोचर करना आपके लिये काफी शुभ एवं आर्थिक रूप समृद्ध रहने के संकेत कर रहा है। वर्ष 2018 का वित्त राशिफल कहता है कि इस वर्ष आपको लाभ प्राप्ति के नये-नये स्त्रोत मिल सकते हैं। निवेशित धन से भी आपको लाभ मिलने के आसार हैं।

साल की पहली तिमाही तक का समय तो वित्तीय लेन-देन के मामले में आपके लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। बल्कि तिमाही के अंतिम माह यानि मार्च जो वित्तीय वर्ष का आखिरी माह भी आपके लिये होगा राशि स्वामी के भाग्य स्थान में आने से समय आपके लिये सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। यदि कोई बड़ी रकम निवेश करने के इच्छुक हैं तो अच्छे से विचार-विमर्श व सुनियोजित तरीके से निवेश करने पर आपको काफी लाभ हो सकता है। हालांकि इसी समय बृहस्पति वक्री हो रहे हैं जिससे आपके खर्च बढ़ने के आसार भी बन रहे हैं। ऐसे में आपको अपनी प्राथमिकता व अपनी माली हालत को देखते हुए ही अपने संचित धन का इस्तेमाल करने की आवश्यकता रहेगी।


वर्ष की दूसरी तिमाही के आरंभ में यानि अप्रैल माह के लगभग मध्य में शनि भी वक्री हो जायेंगें यह समय आपके लिये निवेश करने के लिहाज से बिल्कुल भी उचित नहीं कहा जा सकता। किसी नई परियोजना में भी पैसा लगाने से बचकर रहना आपके लिये फायदेमंद हो सकता है। प्रतिस्पर्धि कंपनियों, उत्पादों के मुकाबले आप स्वयं से थोड़ा निराश हो सकते हैं लेकिन यह समय निराश होने का नहीं बल्कि अपनी कमियों को दूर करने व अपनी क्षमता का विकास करने का है। वर्ष के पूर्वाध के अंतिम दिनों में राशि स्वामी मंगल आपके कर्मक्षेत्र में वक्री हो रहे हैं जिससे आपकी वित्तीय हालत भी थोड़ी संघर्षमयी रहने के आसार हैं विशेषकर व्यवसायी जातकों को किसी परियोजना के लिये धन के अभाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कुछ समय के पश्चात यानि वर्ष के उतर्राध के आरंभ में बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें इस समय आपको अपने व्यवसाय से होने वाले लाभ में अपेक्षित वृद्धि देखने को मिल सकती है। आपके संचित धन में भी इजाफा होने के आसार बन सकते हैं। हालांकि इसी समय कोई बड़ी राशि खर्च भी कर सकते हैं विशेषकर घर या गाड़ी की खरीददारी कर सकते हैं।

आने वाले समय में भी आपको भाग्य का साथ व अपेक्षित लाभ मिलने के आसार हैं। लेकिन वर्ष की अंतिम तिमाही के आरंभिक दिनों में बृहस्पति के राशि परिवर्तन करने से हो सकता है आप द्वारा लिये गये निर्णय लाभकारी साबित न हों और आपको आर्थिक रूप से हानि उठानी पड़े। यदि किसी परियोजना में पैसा लगाना चाह रहे हैं तो पहले इसके विभिन्न पहलुओं पर अच्छे से विचार विमर्श करें। नवंबर माह के प्रथम सप्ताहांत में राशि स्वामी के आपकी राशि से लाभ घर में आने पर समय आपके लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। आर्थिक तौर पर आप काफी लाभकारी स्थिति में स्वयं को देख सकते हैं। संपत्ति में वृद्धि के योग भी आपके लिये इस समय बन रहे हैं। संचित धन में भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं। इस समय आप द्वारा फेंका गया हर पासा सुल्टा पड़ने के आसार हैं। वर्ष के अंतिम दिनों में भी राशि स्वामी आपके लिये निवेश के उचित अवसर मिलने के संकेत कर रहे हैं। विशेषकर प्रोपर्टी में किया गया निवेश आपको मुनाफा दे सकता है।


कुल मिलाकर थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव जो कि जीवन में जरूरी भी होते हैं के साथ यह वर्ष वित्तीय तौर पर आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं और इस वर्ष की शुरुआत में जहां आप स्वयं को देख रहे हैं वर्षांत में उससे कहीं आगे खुद का खड़ा हुआ पा सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मेष प्रेम राशिफल 2018

मेष राशि वाले जातकों के लिये प्रेम के मामले में वर्ष 2018 का राशिफल काफी अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर जिन जातकों के जीवन में प्रेम रूपी फूल ..

और पढ़ें

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2018

कहते हैं जीवन के सारे रंग तभी अच्छे लगते हैं जब आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हों। यदि आप स्वस्थ रहेंगें तभी जीवन का अच्छे से आनंद ले ..

और पढ़ें

मेष राशिफल 2018

नव वर्ष का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। मेष राशि वालों के लिये साल 2018 बहुत कुछ नया लेकर आने वाला है। आपकी राशि के स्वामी मंगल नववर्ष के समय आपकी ..

और पढ़ें

मेष करियर राशिफल 2018

करियर के लिहाज से साल 2018 आपके लिये नई ऊचाइयों को छूने वाला साल रह सकता है। पद, पैसे और प्रतिष्ठा के मामले में यह वर्ष आपके लिये तरक्की वाला कहा जा सकता है..

और पढ़ें