मिथुन वित्त राशिफल 2018


इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। साल 2018 में कुछ अवसर तो आपके लिये ऐसे भी आ सकते हैं कि आप पैसे के नशे में चूर हो जायें। 2018 का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। वर्ष लग्न व आपकी राशि के स्वामी बुध हैं जो कि नववर्ष आगमन के समय आपकी राशि से छठे तो वर्ष लग्न से तीसरे भाव में होंगे। कुलमिलाकर यह वर्ष आपके लिये बरकत वाला कहा जा सकता है लेकिन समय के साथ ग्रहों की चाल आपके हाल में कुछ परिवर्तन अवश्य लेकर आ सकती है।

जनवरी 2018 में ही मंगल का परिवर्तन उनके स्वामित्व वाली राशि वृश्चिक में हो रहा है। इस समय आपकी स्थिति काफी मजबूत रहेगी। आप अपने प्रतिद्वंदियों से अधिक कमाई कर सकते हैं। मार्च में मंगल का परिवर्तन धनु राशि में हो जायेगा जहां पर शनि पहले से गोचर कर रहे हैं। मंगल चूंकि आपके लाभ घर के स्वामी भी हैं उनके शनि के साथ गोचर करने से आप मिलने वाले लाभ में कमी महसूस कर सकते हैं। हो सकता है परिणाम अपेक्षानुसार न मिलें। इसके कुछ ही समय बाद बृहस्पति वक्री हो जायेंगें जिससे आपकी हालत काफी खस्ता होने के आसार बन सकते हैं। इस दौरान आपको आर्थिक तौर पर भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है जहां मदद की दरकार व अपेक्षा हो वही हाथ पिछे खींच लें।


अप्रैल में शनि भी वक्री हो जायेंगें इस समय कोई विपक्षी, विरोधी, प्रतिस्पर्धी आपको आर्थिक तौर पर नुक्सान पंहुचा सकता है। अदालती मामलों में भी आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी खर्चों में भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं। हालांकि यह स्थिति अधिक दिनों तक नहीं रहेगी और मई में मंगल के अष्टम भाव में आते ही आपकी माली हालत ठीक होने लगेगी। गत दिनों यदि कहीं आपने धन निवेश किया है तो उसका लाभ आपको मिल सकता है। इस समय आपको अनपेक्षित स्त्रोत से भी धन लाभ हो सकता है। लेकिन जून के उतर्राध में मंगल वक्री हो जायेंगें जिससे कुछ समय तक परिस्थितियों में बदलाव आ सकता है। जिन स्त्रोतों से आपको धन लाभ हो रहा था वहां हानि उठानी पड़ सकती है। हालांकि आपके लिये संकट के बादल जल्द ही छट जायेंगें क्योंकि जुलाई में बृहस्पति जो कि वक्री होकर गोचर कर रहे हैं वे मार्गी हो जायेंगें। पंचम बृहस्पति के मार्गी होने से आप आर्थिक उन्नति की उम्मीद लगा सकते हैं। आय में वृद्धि, व्यवसाय में लाभ मिलने के संकेत बन रहे हैं। इसके पश्चात अगस्त में वक्री मंगल तो सितंबर में वक्री शनि मार्गी होंगे जो आपके लिये शुभ समय के आगमन के सूचक हैं। यदि पिछले कुछ समय से किसी बड़ी धनराशि को लेकर परेशान रहे हैं तो आपकी परेशानी दूर हो सकती है। धन अटका है तो निकल आयेगा और यदि किसी का कर्ज़ अदा करना है तो उसका इंतजाम करने में भी सक्षम रह सकते हैं।

अक्तूबर में बृहस्पति के परिवर्तन से आपको थोड़ी बहुत चुनौतियों का फिर से सामना करना पड़ सकता है। नवबंर में मंगल के कुंभ में दाखिल होने पर घर, गाड़ी, जमीन आदि के लिये धन खर्च कर सकते हैं। इस समय भौतिक सुख के लिये कोई बड़ी खरीददारी भी आप कर सकते हैं। वर्षांत में मंगल आपकी राशि से दसवें स्थान में प्रवेश करेंगें। इस समय आप लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत विकसित करने की योजना बना सकते हैं। आपके दिमाग में नये-नये विचार इस समय आ सकते हैं।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मिथुन प्रेम राशिफल 2018

वर्ष 2018 में मिथुन राशि वालों को रोमांटिक जीवन में समय के साथ-साथ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इस वर्ष आपका ध्यान प्यार पर कम रोजगार पर अधिक ..

और पढ़ें

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में मिथुन जातकों के लिये वर्ष 2018 काफी अच्छा कहा जा सकता है। वर्ष लग्न के अनुसार आपकी राशि स्वामी बुध जो कि वर्ष लग्न के स्वामी भी हैं नववर्ष आगमन के समय आपकी राशि ..

और पढ़ें

मिथुन राशिफल 2018

मिथुन जातकों के लिये वार्षिक राशिफल 2018 के अनुसार यह साल अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर जो जातक पिछले कुछ समय से अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं उन्हें अपनी ..

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2018

करियर की बात की जाये तो साल 2018 मिथुन जातकों के लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने, अपना पराक्रम दिखाने एवं एक नया मुकाम हासिल करने का साल है। यह वर्ष आपके..

और पढ़ें