मीन वित्त राशिफल 2018


वित्तीय रूप से साल 2018 आपके लिये काफी बेहतर रहने के आसार हैं। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुधार होने की उम्मीद कर सकते है। नववर्ष का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से द्वितीय यानि धन भाव में गोचर कर रहे हैं। जिसका साफ संकेत है कि इस वर्ष आपकी धन संपदा में इजाफा होगा। हालांकि समय के साथ-साथ कुछ उतार-चढ़ाव भी संभव हैं।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में गोचर करेंगें। यह समय आपके लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। प्रोपर्टी में निवेश करने के लिहाज से यह समय आपके लिये लाभकारी रह सकता है। इस समय आपके भौतिक सुख साधनों में वृद्धि भी हो सकती है। मार्च के आरंभ में शुक्र आपकी ही राशि में होंगे। आपकी राशि में शुक्र उच्च के माने जाते हैं। इस समय तक तो आर्थिक हालात ठीक रहेंगें लेकिन जल्द ही मंगल आपकी राशि से कर्मभाव में शनि के साथ आ जायेंगें जो कि आपकी मजबूत स्थिति को कमजोर कर सकते हैं। मंगल व शनि की युति के साथ ही दो दिन बाद राशि स्वामी वक्री हो रहे हैं। बृहस्पति का वक्री होना भी अनावश्यक कार्यों में धन खर्च होने के संकेत कर रहा है। इस समय आपको भौतिक सुख साधनों का अभाव भी महसूस हो सकता है।


अप्रैल में कर्मभाव में गोचर कर रहे शनि भी वक्री हो जायेंगें। यदि किसी नये काम की शुरुआत के लिये कर्ज लेना चाहते हैं तो मिल सकता है लेकिन यह कर्ज़ आपको काफी मंहगा भी पड़ सकता है। मई में मंगल आपकी राशि से लाभ घर में दाखिल होंगे जहां वे उच्च के होंगे। भाग्य को लेकर आपकी शिकायतें यहां दूर हो सकती हैं। इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। व्यवसायी जातकों के लिये भी यह समय लाभदायी रहने की उम्मीद की जा सकती है। लेकिन जून माह के अंत में मंगल वक्री हो जायेंगें जिससे कुछ समय के लिये आपको लाभ में कमी का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपकी जमा राशि में भी सेंध लगने के आसार बन सकते हैं। अपने खर्चों पर काबू पाने का प्रयत्न करें।

जुलाई में अष्टम भाव में गोचररत बृहस्पति वक्री से मार्गी हो जायेंगें। यह समय किसी नई योजना में निवेश करने के लिहाज से उपयुक्त कहा जा सकता है। अपनी बचत में भी वृद्धि करने में सक्षम हो सकते हैं। यदि पिछले कुछ समय से भौतिक सुख साधनों की खरीददारी की इच्छा रखते हैं तो इस समय पूरी कर सकते हैं। अगस्त के अंत में लाभ स्थान में मंगल तो सितंबर में कर्मभाव में गोचररत शनि भी मार्गी हो जायेंगें यह समय आपके लिये शानदार रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि आपके लिये सलाह है कि उत्साहित होकर किसी जोखिम वाली परियोजना में निवेश न ही करें तो बेहतर है। सभी पहलुओं पर विचार विमर्श करने के पश्चात ही आगे कदम बढ़ायें।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से भाग्य स्थान में आ जायेंगे। यह समय भी आर्थिक रूप से उन्नति करने का रहेगा। नवंबर में मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में आ जायेंगें। इस समय आपके धन भंडार में वृद्धि होने के आसार हैं। भविष्य को आर्थिक तौर पर सुरक्षित करने के लिये भी यह समय आपके लिये सही कहा जा सकता है। दिसंबर में मंगल आपकी ही राशि में होंगे इस समय भौतिक सुख साधनों में वृद्धि के लिये कोई बड़ी खरीददारी कर सकते हैं। घर या गाड़ी खरीदने का विचार भी बना सकते हैं।

कुल मिलाकर आपके वित्तीय जीवन की गाड़ी एक अच्छा स्टार्ट लेकर बीच के रास्ते में कुछ हिचकौले खायेगी जो कि लगभग आधे सफ़र के बाद फिर से गति पकड़ लेगी और वर्षांत तक पंहुचते-पंहुचते आप खुद को आर्थिक तौर पर मजबूत स्थिति में पा सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मीन प्रेम राशिफल 2018

मीन राशि वालों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में उत्साह भरा रहने की उम्मीद की जा सकती है। नव वर्ष आगमन के समय राशि स्वामी वर्ष लग्न कन्या से द्वितीय स्थान पर रहेंगें। संभव है कि राशि..

और पढ़ें

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह वर्ष आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। वर्ष 2018 की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से दूसरे तो आपकी राशि..

और पढ़ें

मीन राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये वर्ष 2018 का समय आर्थिक तौर पर विकसित होने के संकेत कर रहा है। नववर्ष का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। इसी समय मीन राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष..

और पढ़ें

मीन करियर राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये करियर के मामले में 2018 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। राशि स्वामी बृहस्पति नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न जो कि कन्या है से दूसरे स्थान में गोचर करेंगें। यह ..

और पढ़ें