कुंभ वित्त राशिफल 2018


आपकी आर्थिक स्थिति साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। वर्ष में समय के साथ-साथ आपको नफे-नुक्सान का अनुभव हो सकता है। कारण यह है कि राशि स्वामी शनि के साथ नव वर्ष आगमन के समय सूर्य मौजूद रहेंगें जिससे आपके लिये यह वर्ष न तो बहुत उत्कृष्ट कहा जा सकता और न ही निकृष्ट।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से दसवें स्थान में आ जायेंगें। आर्थिक रूप से यह समय आपके लिये समृद्धि लाने वाला रह सकता है। मार्च के आरंभ तक आप लाभ की स्थिति में खुद को देख सकते हैं। मार्च में मंगल लाभ स्थान में राशि स्वामी शनि के साथ होंगे जिससे आपको थोड़ा नुक्सान रहने के आसार हैं। इस समय हो सकता है लाभ आपकी अपेक्षानुसार न मिले। हालांकि समय के साथ-साथ स्थिति में सुधार होगा लेकिन उसके लिये आपको इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि मंगल शनि की युति के साथ-साथ, कुछ समय पश्चात भाग्य स्थान में गोचर कर रहे बृहस्पति का वक्री होना भी आपके लिये हानिकारक रह सकता है।


अप्रैल में राशि स्वामी शनि का वक्री होना भी आपके लिये लाभकारी नहीं है क्योंकि वह आपके लाभ स्थान में ही वक्री हो रहे हैं। इस समय आपको अपेक्षित लाभ पाने के लिये बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। मई में मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में आ जायेंगें। इस समय आपके खर्च बढ़ने के आसार हैं। धन निवेश करने वाले जातक सोच-समझकर ही निर्णय लें क्योंकि इस समय आप गलत निर्णय से अपना नुक्सान कर सकते हैं। जून के लगभग अंत में मंगल वक्री होंगे इस समय किसी बड़ी खरीददारी की योजना आपने बना रखी है तो उसमें देरी हो सकती है।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से आपके लिये भाग्य के द्वार खुल जायेंगें। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने की उम्मीद कर सकते हैं। अगस्त के अंत में मंगल के मार्गी होने से भी आपकी वित्तीय गतिविधियां तेज हो सकती हैं। इस समय आपको लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। सितंबर में लाभ घर में वक्री चल रहे राशि स्वामी शनि भी मार्गी हो रहे हैं। कुल मिलाकर आपके लिये अच्छे दिन कहे जा सकते हैं। यदि लंबे समय से कहीं से पैसे मिलने का इंतजार कर रहे हैं तो इस समय आपको पैसे मिल सकते हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से दसवें स्थान में आ जायेंगें। इस समय आपकी आय में वृद्धि होने के प्रबल आसार हैं। भौतिक सुख साधनों में भी वृद्धि हो सकती है। नवंबर में मंगल का परिवर्तन आपकी ही राशि में होगा। घर या गाड़ी लेने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको अपनी मनपसंद गाड़ी या अपनी रूचि के अनुसार घर भी मिल सकता है। दिसंबर के अंत यानि वर्षांत के नजदीक मंगल आपकी राशि से दूसरे स्थान में प्रवेश करेंगें यह समय आपके लिये धन वृद्धि के योग बना रहा है। कुल मिलाकर वर्षांत का समय आपके लिये भाग्योदय का समय कहा जा सकता है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कुंभ प्रेम राशिफल 2018

कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। नववर्ष 2018 के आगमन के समय राशि स्वामी शनि आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे होंगे तो वहीं वर्ष लग्न कन्या से वह चौथे स्थान जो कि आपके सुख..

और पढ़ें

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह साल आपके लिये सामान्य कहा जा सकता है। इसका कारण है कि वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ सूर्य गोचर कर रहे हैं जो शनि के सकारात्मक प्रभाव के..

और पढ़ें

कुंभ राशिफल 2018

कुंभ राशि वालों के लिये वर्ष 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। इस समय आपकी राशि के स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान ..

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में नववर्ष 2018 की शुरुआत आपके लिये अच्छी कही जा सकती है तो वहीं मध्य में आपको थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 2018 का उतर्राध आपके लिये अच्छा रहने..

और पढ़ें