वृश्चिक वित्त राशिफल 2018


आर्थिक रूप से वृश्चिक जातकों के लिये साल 2018 बहुत ही शानदार कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन पर वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल। वर्ष लग्न कन्या से दूसरे स्थान में गोचररत रहेंगें जो कि आपके धन का स्थान है। इस लिहाज से इस वर्ष के अंत तक आप स्वयं को वित्तीय तौर पर सुरक्षित व समृद्ध करने के प्रयास में सफल हो सकते हैं। हालांकि समय के साथ साथ ग्रहों की दशा में आने वाले परिवर्तन से आपकी दशा में भी बदलाव आयेंगें।

जनवरी में आपकी राशि के स्वामी मंगल आपकी ही राशि में आ रहे हैं। यह समय आपके सुख साधनों में बढ़ोतरी करने वाला रह सकता है। मार्च में राशि स्वामी मंगल धन भाव में आ जायेंगें लेकिन शनि के साथ होने से यह संयोग आपके लिये नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है। इस समय धन हानि के योग आपके लिये बन रहे हैं। इसके साथ ही आपकी राशि से 12वें स्थान में गोचररत बृहस्पति भी इस समय वक्री होंगे कुल मिलाकर आर्थिक तौर पर आपको काफी नुक्सान हो सकता है। इससे बचने के लिये धन निवेश करने के मामले में आपको सतर्क रहना होगा। किसी भी प्रकार का जोखिम उठाना आपको भारी पड़ सकता है। साथ ही अपने खर्चों पर भी इस वक्त नियंत्रण रखने का प्रयास करें।


आपकी राशि से धन भाव में गोचर कर रहे शनि भी अप्रैल के उतर्राध मे वक्री हो जायेंगें यह भी आपके लिये वित्तीय तौर पर परेशानी वाला समय रहने के आसार हैं विशेषकर पैतृक संपत्ती से कुछ मिलने की उम्मीद लगाये बैठे हैं तो आपको और इंतजार करना पड़ सकता है। व्यवसाय में भी घाटा रह सकता है। वित्तीय संकट से उबरने की शुरुआत आपके लिये मई में मंगल के अपनी उच्च राशि मकर में आने के पश्चात होगी। हालांकि जून में मंगल के वक्री होने पर कुछ समय के लिये फिर से आप पर मुश्किलें आन पड़ेंगी। लेकिन जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने पर अपने खर्चों पर आप काबू पा सकते हैं। निवेश करने के लिहाज से भी यह समय आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। अगस्त के अंत में मंगल के मार्गी होने से भी आपके लिये लाभकारी योग बन रहे हैं। सितंबर में शनि का धन भाव में मार्गी होना आपकी आर्थिक स्थिति को काफी मजबूत करने के लाभकारी अवसर लेकर आ सकता है। विशेषकर पैतृक संपत्ति से इस समय आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। साथ ही लाभ पाने के नये अवसर भी आपको प्राप्त हो सकते हैं।

अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि में आ जायेंगें। यह समय आपके लिये भाग्यवृद्धि के योग बना रहा है। नवंबर में मंगल का सुखभाव में आना भी आपके लिये वित्तीय तौर पर लाभकारी रहने के आसार हैं। दिसंबर में मंगल का पंचम में आना व्यावसायिक रूप से लाभकारी रहता है लेकिन व्यक्तिगत जीवन की कोई परेशानी या अचानक घटने वाली किसी घटना का असर आपकी वित्तीय स्थिति पर भी पड़ सकता है इसलिये वर्षांत पर अपना ध्यान रखें लापरवाही न बरतें।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक राशि वाले जातक रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद उठा सकते हैं। इस वर्ष आप अपने साथी के सपनों को पूरा करने में समर्थ हो सकते हैं जिसके फलस्वरूप साथी भी आप पर..

और पढ़ें

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक जातकों को सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्षआरंभ के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत..

और पढ़ें

वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक राशि वालों के लिये साल 2018 काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नव वर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत होंगे। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति ..

और पढ़ें

वृश्चिक करियर राशिफल 2018

करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी मंगल नव वर्ष के आगमन पर वर्ष लग्न से द्वितीय स्थान पर गोचर कर रहे होंगे जिससे यह वर्ष आपके ..

और पढ़ें