वृश्चिक राशिफल 2018


वृश्चिक राशि वालों के लिये साल 2018 काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नव वर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत होंगे। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति तो अच्छी रहेगी लेकिन सेहत के मामले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कुल मिलाकर वृश्चिक राशि वालों का वार्षिक राशिफल 2018 कहता है कि आपका वेल्थ तो ठीक रहेगा लेकिन हेल्थ के मामले में संभल कर रहना होगा।

जनवरी माह की 17 तारीख को मंगल जो कि आपके राशि स्वामी भी हैं आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं। यह समय आपकी सुख सुविधाओं में तो वृद्धि करने वाला रहेगा लेकिन आपको अपने व्यवहार विशेषकर वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपके स्वाभाव में क्रोध की भावना बढ़ सकती है। आपके पारिवारिक जीवन में भी तनाव रह सकता है। वाहन चलाते समय थोड़ा सतर्क रहें। मार्च माह के पहले सप्ताहांत पर मंगल आपकी राशि से परिवर्तन कर आपके धन भाव में आ जायेंगें। शनि के साथ मंगल की युति होने से धन हानि के योग भी आपके लिये बनेंगें। यह समय अविवाहित जातकों के प्रेम संबंधों में भी परेशानी वाला रहेगा। यात्रा के दौरान भी आपको सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी। खास तौर पर तब जब वाहन स्वयं चला रहे हों। इस समय आपको भाग्य के भरोसे नहीं बैठना चाहिये व अपने काम पर ध्यान देना चाहिये। मंगल व शनि की युति के साथ ही रही सही कसर आपकी राशि से व्यय भाव यानि 12वें स्थान में बृहस्पति के वक्री होने से पूरी हो सकती है। इस समय किसी भी प्रकार का धन निवेश न करें हानि होने के आसार हैं। सुख सुविधाओं में भी आपको कटौति करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य संबंधि परेशानियों से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। हालांकि शत्रुओं, विपक्षियों, प्रतिस्पर्धियों पर आपका रूतबा कायम रहने के आसार हैं और उन्हें पछाड़ने में आप कामयाब हो सकते हैं। इस दौरान आपको यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं।


अप्रैल के उतर्राध में आपके लिये एक और मुसीबत खड़ी हो सकती है जिसका कारण आपकी राशि से दूसरे स्थान में शनि का वक्री होना है। यदि आप पैतृक संपत्ति से कुछ मिलने की आस में हैं तो आपको इसके लिये और इंतजार करना पड़ सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित हो सकते हैं। वाहन का सुख हो सकता है इस समय आपको न मिले। व्यावसायिक तौर पर भी यह समय आपके लिये लाभ वाला नहीं रहेगा इसके संकेत मिल रहे हैं। हालांकि यात्राओं का आनंद आप जरुर ले सकते हैं। मई माह के आरंभ में ही आपकी राशि के स्वामी मंगल अपनी उच्च राशि मकर में प्रवेश करेंगें जो कि आपके पराक्रम का स्थान भी है। यहां से आपके लिये सौभाग्यशाली समय की शुरुआत कही जा सकती है। विशेषकर कार्यक्षेत्र में आपके लिये अच्छा समय रहेगा। परिजनों विशेषकर भाई बहनों का भी पूरा समर्थन आपको मिलने के आसार हैं। इस समय आपके पराक्रम में वृद्धि के आसार हैं। विरोधी भी इस समय शांत हो सकते हैं। साथ ही आपकी सेहत भी पहले से काफी बेहतर हो सकती है। हालांकि भाग्य का साथ आपको सामान्य ही मिलने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में भी नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। जून के अंत में मंगल आपकी राशि से पराक्रम भाव में वक्री होंगे तो कुछ समय के लिये आपके सामने फिर से चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं। व्यवसाय में आपको अपेक्षानुसार लाभ नहीं मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों से भी कड़ी चुनौति का सामना करेंगें। हालांकि भाग्य आपका साथ दे सकता है लेकिन आप पर काम का काफी दबाव रह सकता है जिससे थोड़ा मानसिक तनाव भी आप महसूस कर सकते हैं। जुलाई माह के दूसरे हफ्ते के मध्य में बृहस्पति का आपकी राशि से 12वें स्थान पर मार्गी होना आपके लिये शुभ संकेत कहा जा सकता है। यह समय निवेश करने के लिये बहुत ही उपयुक्त है। इस समय आप भौतिक सुख-सुविधाओं का पूरा लुत्फ़ उठा सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों पर भी आपका दबदबा कायम रहने के आसार हैं। रोगादि से भी आपको मुक्ति मिलने के आसार हैं। अगस्त महीने के लगभग अंत में मंगल आपकी राशि से पराक्रम भाव में वक्री से मार्गी हो जायेंगें जो कि आपके कार्यक्षमता में वृद्धि करने वाले रहेंगें। भाई-बहनों के लिये भी यह समय उपलब्धि हासिल करने वाला रह सकता है। भाग्य मिले जुले रूप में आपके साथ रहेगा। कार्यक्षेत्र में यह समय उन्नति करने का है। प्रतिस्पर्धियों व शत्रुओं से भी आपको निजात मिल सकती है। हालांकि व्यर्थ के वाद-विवाद से थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं। सितंबर माह के प्रथम सप्ताहांत पर आपकी राशि से धन भाव में वक्री होकर गोचर कर रहे शनि भी मार्गी हो जायेंगें। यदि पिछले कुछ समय से पैतृक संपत्ति मिलने में आपको देरी हो रही है तो वह समाप्त हो सकती है। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि कर सकते हैं। आपकी यात्राएं भी लाभकारी रहने के आसार हैं साथ ही लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत भी आप तलाश सकते हैं।

अक्तूबर माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति आपकी ही राशि में आ जायेंगें। इस समय आपको घर के बड़े बुजूर्ग या कार्यस्थल पर किसी वरिष्ठ अधिकारी का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। संतान, शिक्षा व संबंधों के मामले में भी यह समय लाभकारी रह सकता है। दांपत्य जीवन पहले से काफी बेहतर महसूस कर सकते हैं। भाग्य स्थान में गुरु की शुभ दृष्टि होने के कारण आप भाग्य वृद्धि भी महसूस कर सकते हैं। नवंबर माह के पहले सप्ताहांत पर मंगल आपकी राशि से चौथे स्थान में आ जायेंगें। इस समय आपका स्वभाव थोड़ा आक्रामक हो सकता है। क्रोध करने से बचें। पारिवारिक मतभेद भी बढ़ने के आसार हैं। दांपत्य जीवन में आपको मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कार्यक्षेत्र में वृद्धि होने व लाभ प्राप्ति के नये अवसर मिलने के आसार हैं। दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह के आरंभ में मंगल आपकी राशि से पांचवे स्थान में प्रवेश करेंगें। संतान व शिक्षा के मामले में यह समय आपके लिये अच्छा रहने के संकेत हैं। रोमांटिक जीवन विशेषकर अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये समय सामान्य बना रहेगा। भाग्य आपका साथ जरूर देगा मगर यात्रा के दौरान थोड़ा सतर्क रहें कोई घटना घट सकती है।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक राशि वाले जातक रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद उठा सकते हैं। इस वर्ष आप अपने साथी के सपनों को पूरा करने में समर्थ हो सकते हैं जिसके फलस्वरूप साथी भी आप पर..

और पढ़ें

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक जातकों को सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्षआरंभ के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत..

और पढ़ें

वृश्चिक वित्त राशिफल 2018

आर्थिक रूप से वृश्चिक जातकों के लिये साल 2018 बहुत ही शानदार कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन पर वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल। वर्ष लग्न कन्या से दूसरे स्थान में गोचररत रहेंगें जो..

और पढ़ें

वृश्चिक करियर राशिफल 2018

करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी मंगल नव वर्ष के आगमन पर वर्ष लग्न से द्वितीय स्थान पर गोचर कर रहे होंगे जिससे यह वर्ष आपके ..

और पढ़ें