धनु राशिफल 2018


धनु जातकों के लिये यह वर्ष आर्थिक तौर पर काफी अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल नववर्ष के आगमन पर यानि मध्यरात्रि को कन्या लग्न रहेगा। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति इस समय लग्न से दूसरे भाव यानि तुला राशि में गोचररत होंगे जो कि वर्ष लग्न से आपका धन स्थान भी है। कुल मिलाकर धनु राशिफल 2018 को देखा जाये तो इस वर्ष आप आर्थिक रूप से लाभ की स्थिति में रह सकते हैं।

वर्ष आरंभ में ही 17 जनवरी को मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से 12वें स्थान में हो रहा है। इस समय धन निवेश करने से आपको लाभ मिल सकता है हालांकि यह तभी संभव होगा जब आप आवेश में या जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। अपनी आक्रामकता का सकारात्मक उपयोग करना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। इस समय आप अपने प्रतिद्वंदियों को परास्त करने का माद्दा रखते हैं। आपके पराक्रम में भी वृद्धि हो सकती है। हालांकि दांपत्य जीवन में साथी से आपका मनमुटाव भी हो सकता है। मार्च के प्रथम सप्ताह तक का समय आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। 7 मार्च को मंगल आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगें इस समय शनि भी आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं। शनि व मंगल की युति आपके लिये किसी शारीरिक व्याधि, वेदना आदि का भय होने के संकेत कर रही है। घर हो या दफ्तर किसी सहयोगी, किसी साथी, जीवनसाथी से मनमुटाव के आसार भी हैं। जो जातक लंबे समय से किसी मकान, जमीन या फिर गाड़ी खरीदने की योजना बना रहे हैं उनके लिये यह समय शुभ कहा जा सकता है। इसके कुछ समय पश्चात 9 मार्च को बृहस्पति आपकी राशि से 11वें स्थान जो कि आपका लाभ स्थान में वक्री हो रहे हैं। जो कार्य पिछले कुछ समय से किन्हीं कारणों से अटके हुए हैं वह और भी लंबित हो सकते हैं। इस समय आप पर आलस्य का आलम भी छा सकता है, काम में भी आपका ध्यान नहीं लगेगा। अपने व्यक्तिगत संबंधों व संतान को लेकर भी आप चिंतित हो सकते हैं। विवाहित दंपतियों को भी अपने दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।


अप्रैल माह के उतर्राध में शनि आपकी ही राशि में वक्री में हो रहे हैं। इस समय आप किसी कानूनी पचड़े में पड़ सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। भाई बहनों से बना कर रखें, मनमुटाव होने के आसार हैं। इस समय आप अपने काम, अपनी नौकरी से भी असंतुष्ट हो सकते  हैं। मई माह के आरंभ में आपकी राशि से मंगल का परिर्वतन कर आपकी राशि से दूसरे भाव में आ जायेंगें जो कि मंगल की उच्च राशि भी है। आर्थिक रुप से यह समय आपके लिये अच्छा रहने के आसार हैं। भाग्य भी आपके साथ रहेगा। हालांकि इसी समय पंचम भाव में सूर्य के गोचर करने व मंगल की दृष्टि पड़ने से संबंध व संतान के मामले में स्थिति थोड़ी चिंताजनक रह सकती है। यात्रा करते समय भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। जून के लगभग अंत में मंगल वक्री हो जायेंगें। इस समय यदि पैतृक संपत्ति से आपको कुछ मिलने की आस है तो विलंब हो सकता है। प्रेमी जातकों के लिये भी समय अनुकूल नहीं हैं। प्रेम विवाह करने वालों के लिये तो और भी कठिन परिस्थितियां बन सकती हैं। भाग्य का साथ आपको इस समय कम ही मिलेगा। यात्राओं के योग आपके लिये बन रहे हैं लेकिन यात्रा में धन की हानि के भी आसार हैं। अपनी जेब संभाल कर चलें।

जुलाई माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में आपकी राशि से लाभ घर में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। जो कार्य पिछले लंबे समय से अटके हुए थे इस समय उनके बनने के आसार भी बनेंगें। संतान के साथ रिश्ते बेहतर होंगे साथ ही प्रेम संबंधों में सुधार होगा। विवाहित दंपति यदि किसी कारण अपने जीवनसाथी से दूर हैं तो इस समय किसी की मदद से आप एक दूसरे के करीब आ सकते हैं। इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा इसलिये जितने प्रयास, जितनी मेहनत करेंगें उतना ही आपको लाभ होगा। अगस्त माह के लगभग अंत में मंगल भी वक्री से मार्गी हो जायेंगें। एक बार फिर से धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन सकते हैं। संतान व साथी के साथ आपका रिश्ता पहले से मजबूत होने के आसार हैं। यात्राओं में भी आपको लाभ मिलने के आसार हैं। भाग्य का भरपूर सहयोग आपको मिलने लगेगा। सितंबर माह के प्रथम सप्ताहांत पर शनि भी मार्गी हो जायेंगें यदि शारीरिक रूप से थोड़ा बहुत अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो इस समय आपकी सेहत बेहतर रहने की उम्मीद कर सकते हैं। भाई बहनों का भी पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त हो सकता है। इस समय दांपत्य जीवन में काफी सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। कार्योन्नति के अवसर भी आपको प्राप्त हो सकते हैं।


अक्तूबर माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति आपकी राशि से 12वें भाव में आ जायेंगे इस समय आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। इस समय नये मकान, नये वाहन या फिर सुख सुविधा का कोई साधन खरीदने में बड़ी राशि खर्च कर सकते हैं। इस समय किसी खास से जो आपके बहुत ही नजदीक हो से दूरियां बढ़ने के आसार भी हैं। प्रतिस्पर्धियों व विपक्षियों से भी लाभ प्राप्ति की उम्मीद इस समय रख सकते हैं। आपका भाग्य इस समय बली रहेगा। नवंबर माह के प्रथम सप्ताह के लगभग अंत में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से तीसरे स्थान में होगा। यह समय आपके पराक्रम, आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि करने वाला रह सकता है। शत्रुओं, प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। यह समय आपके लिये भाग्योन्नति का है। कार्यक्षेत्र में आपको अपेक्षित लाभ मिल सकता है। हालांकि आपके भाई बहनों के लिये यह समय पीड़ादायी हो सकता है। वर्ष के अंतिम सप्ताह की शुरुआत में मंगल मीन राशि में होंगे जो कि आपकी राशि से चतुर्थ स्थान पर है। इस समय नये वाहन, नई भूमि, नये मकान की खरीददारी के योग आपके लिये बन रहे हैं। हालांकि माता से मनमुटाव के आसार भी हैं। दांपत्य जीवन में भी आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में यह समय उन्नति व लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत विकसित करने का है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

धनु प्रेम राशिफल 2018

धनु जातकों का प्रेमजीवन वर्ष 2018 में संघर्षमयी रहने के आसार हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये विवाह के योग बन सकते हैं। जो जातक अपने साथी से अपने दिल की बात अभी तक कह नहीं ..

और पढ़ें

धनु स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष आगमन के समय राशि स्वामी बृहस्पति आपकी राशि से लाभ स्थान में तो वर्ष लग्न से धन भाव में विद्यमान रहेंगें। वर्षलग्न व राशि स्वामी की स्थिति के अनुसार आर्थिक तौर पर तो आपके ..

और पढ़ें

धनु वित्त राशिफल 2018

धनु जातको के लिये साल 2018 वित्तीय रूप से काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की मध्यरात्रि समयानुसार नये साल का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। जबकि धनु राशि के स्वामी बृहस्पति..

और पढ़ें

धनु करियर राशिफल 2018

धनु राशि वाले साल 2018 में अपने करियर के एक नये पायदान पर पंहुच सकते हैं। कार्योन्नति की उम्मीद इस वर्ष आप कर सकते हैं। आपकी राशि के स्वामी नववर्ष के आगमन पर राशि से 11वें ..

और पढ़ें