धनु प्रेम राशिफल 2018


धनु जातकों का प्रेमजीवन वर्ष 2018 में संघर्षमयी रहने के आसार हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये विवाह के योग बन सकते हैं। जो जातक अपने साथी से अपने दिल की बात अभी तक कह नहीं पाये हैं तो उन्हें इज़हार करने की हिम्मत व अवसर मिल सकते हैं। नववर्ष के आगमन पर आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से द्वितीय भाव में गोचररत रहेंगें जो कि आपके धन का स्थान भी है। आर्थिक स्थिति तो अच्छी रहेगी लेकिन प्रेम जीवन में आपको अभाव का सामना करना पड़ सकता है। समय के साथ-साथ हालातों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

जनवरी माह में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से द्वादश भाव में हो रहा है। यह समय आपके प्रेमजीवन के लिये थोड़ा मुश्किल वाला रह सकता है साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है संभव है व्यावसायिक दबावों के चलते आप व्यक्तिगत जीवन पर कम ध्यान दें। लेकिन मार्च में मंगल के आपकी ही राशि में आने से साथी के साथ चल रही तकरार बड़े झगड़े का रूप ले सकती है, सतर्क रहें। दरअसल आपकी राशि में शनि पहले से विद्यमान हैं। मंगल के आने पर शनि व मंगल की युति आपके रोमांटिक जीवन के रंग में भंग डालने का काम कर सकती है। राशि स्वामी बृहस्पति जो कि आपकी राशि से लाभ स्थान यानि एकादश भाव में गोचररत हैं इसी समय वह भी वक्री हो रहे हैं। अपने संबंधों को लेकर आप इस समय काफी चिंतित हो सकते हैं। अविवाहित जातक विशेषकर अधिक तनावग्रस्त रहेंगें लेकिन उतार-चढ़ाव का सामना विवाहित जातकों को भी करना पड़ेगा।


अप्रैल में आपकी ही राशि में गोचर कर रहे शनि वक्री हो रहे हैं, इस समय आपको बहुत ही सोच-समझकर कदम उठाने की आवश्यकता होगी। साथी के साथ अभी तक जो भी अनबन हुई है वह अब कानूनी मोड़ ले सकती है और आपको अदालत के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। साथी या जीवनसाथी ही नहीं बल्कि भाई बहनों, सगे-संबंधियों से भी मतभेद होने के आसार इस समय आपके लिये बन रहे हैं। आपके लिये सलाह है कि अपने व्यवहार का आकलन करें व संभव हो तो उसमें परिवर्तन लाने के प्रयास करें। मई में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से दूसरे स्थान में होगा जहां वे उच्च के होंगे। लेकिन पंचम भाव में इस समय सूर्य होंगे जिन पर मंगल की दृष्टि भी पड़ेगी इसलिये आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति के लिये प्रयासरत हैं या संतानशुदा हैं वे भी संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। जून के अंत में मंगल के वक्री होने पर भी प्रेमी जातकों के लिये समय अनुकूल नहीं होगा। जो जातक भाग कर शादी करना चाहते हैं उन्हें तो और भी कठिन हालातों से गुज़रना पड़ सकता है। भाग्य का भी हो सकता है आपको पूरा साथ नहीं मिलेगा।

जुलाई में राशि स्वामी बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। इस समय संतान व साथी के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगें। प्रेम जीवन में एक नया उत्साह, रिश्तों में एक नई ताज़गी का अनुभव भी आपको हो सकता है। जो विवाहित जातक येन-केन-प्रकारेण यानि किसी भी तरह से एक दूसरे से दूर हैं तो वे भी नज़दीक आ सकते हैं। अगस्त में मंगल के मार्गी होने से आपके संबंध पहले से मजबूत और मधुर होने की संभावनाएं भी बन रही हैं। सितंबर में शनि मार्गी हो जायेंगें यह समय दांपत्य जीवन का आनंद लेने का समय है। सितंबर में आपकी ही राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे शनि पुन: मार्गी हो जायेंगें। यह समय भी आपके रोमांटिक जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव लेकर आ सकता है।


अक्तूबर में बृहस्पति लाभ स्थान से व्यय भाव यानि द्वादश स्थान पर आ जायेंगें। इस समय आप अपने साथी को मंहगे तोहफे देकर खुश करने का प्रयास कर सकते हैं लेकिन प्रबल संभावनाएं हैं कि बात फिर न बने। नवंबर का समय आपके लिये सामान्य रहने के आसार बनेंगें जब मंगल आपकी राशि से तीसरे स्थान पर आयेंगें लेकिन वर्षांत के नजदीक जब मंगल का परिवर्तन सुख भाव में होगा तो फिर से आपको दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

कुल मिलाकर प्रेम के मामले में यह वर्ष आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। विकट समय में थोड़ी सावधानी, थोड़ा संयम रखें और उचित अवसर व अनुकूल समय का इंतजार करें।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

धनु राशिफल 2018

धनु जातकों के लिये यह वर्ष आर्थिक तौर पर काफी अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल नववर्ष के आगमन पर यानि मध्यरात्रि को कन्या लग्न रहेगा। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति इस ..

और पढ़ें

धनु स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष आगमन के समय राशि स्वामी बृहस्पति आपकी राशि से लाभ स्थान में तो वर्ष लग्न से धन भाव में विद्यमान रहेंगें। वर्षलग्न व राशि स्वामी की स्थिति के अनुसार आर्थिक तौर पर तो आपके ..

और पढ़ें

धनु वित्त राशिफल 2018

धनु जातको के लिये साल 2018 वित्तीय रूप से काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की मध्यरात्रि समयानुसार नये साल का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। जबकि धनु राशि के स्वामी बृहस्पति..

और पढ़ें

धनु करियर राशिफल 2018

धनु राशि वाले साल 2018 में अपने करियर के एक नये पायदान पर पंहुच सकते हैं। कार्योन्नति की उम्मीद इस वर्ष आप कर सकते हैं। आपकी राशि के स्वामी नववर्ष के आगमन पर राशि से 11वें ..

और पढ़ें