मीन प्रेम राशिफल 2018


मीन राशि वालों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में उत्साह भरा रहने की उम्मीद की जा सकती है। नव वर्ष आगमन के समय राशि स्वामी वर्ष लग्न कन्या से द्वितीय स्थान पर रहेंगें। संभव है कि राशि कि आप अपने साथी की जरुरतों को पूरा करने में सक्षम रहें। हालांकि आपकी राशि से बृहस्पति अष्टम भाव में इस समय विराजमान होंगे जिनसे वह आपको लाभ पंहुचाने में थोड़े कंजूस भी रह सकते हैं। फिर भी वर्ष भर में अन्य ग्रहों की दशा में जो बदलाव होंगे निश्चित रूप से आपका प्रेम जीवन भी इससे प्रभावित रहेगा।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में आ रहे हैं। इस समय करीबी व्यक्तियों से आपके संबंध अच्छे रहने की उम्मीद कर सकते हैं। रोमांटिक जीवन का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं। मार्च माह के आरंभ में ही शुक्र आपकी ही राशि में आ रहे हैं जहां वे उच्चे के माने जाते हैं। प्रेम जीवन का भरपूर आनंद इस समय आपको मिल सकता है। जो जातक अभी तक अपने दिल की बात अपने साथी से नहीं कह पाये हैं उन्हें भी अपना प्यार जताने के अवसर मिल सकते हैं। कुछ समय के पश्चात मंगल आपकी राशि दसवें स्थान में शनि के साथ गोचर करेंगें। इस समय हाल ही में अपने प्रेम जीवन की शुरुआत करने वाले जातक विशेषकर अविवाहित जातक अपने संबंध को लेकर असमंजस की स्थिति में हो सकते हैं। मंगल के परिवर्तन के कुछ समय पश्चात ही आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति अष्टम भाव में वक्री हो जायेंगें। इस समय आपको अपने साथी की कमी खल सकती है। अपने प्रेमजीवन को लेकर चिंतित रह सकते हैं।


अप्रैल में शनि वक्री हो रहे हैं इसका आपके प्रेम जीवन पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा, अपने प्यार को लेकर स्थिति जस की तस बनी रह सकती है। मई में मंगल आपकी राशि के अनुसार लाभ स्थान में आ जायेंगें जहां वह उच्च के होंगे। लेकिन रोमांटिक जीवन में तनातनी और बढ़ने के आसार हैं न की कम होने के। विवाहित जातक भी घरेलु माहौल में घुटन सी महसूस कर सकते हैं। आपके लिये यही कहा जा सकता है कि समय कभी एक जैसा नहीं रहता लेकिन परिस्थितियों का डटे रहकर मुकाबला करना ही स्वयं के मनुष्य होने को सार्थक करता है। आप भी धैर्य के साथ डटे रहें। जुलाई में राशि स्वामी बृहस्पति मार्गी हो जायेंगे जिससे आपको कुछ राहत मिल सकती है। जून के अंत में वक्री हुए मंगल भी अगस्त के अंत में मार्गी हो जायेंगे। रोमांटिक जीवन में आपके रिश्तों में इस समय बेहतर बदलाव आने की उम्मीद कर सकते हैं। सितंबर में शनि भी मार्गी हो जायेंगें जिससे आपका दांपत्य जीवन काफी अच्छा रहने की संभावनाएं हैं।

अक्तूबर में राशि स्वामी बृहस्पति अष्टम से परिवर्तन कर भाग्य स्थान में आ जायेंगे। आपके प्रेमजीवन की गाड़ी यदि अभी तक पटरी पर नहीं लौट पाई है तो इस समय प्रबल संभावनाएं हैं कि परिस्थितियां ठीक हो जायें। अविवाहित प्रेमी जातकों का जीवन भी रोमांस से भरपूर रहने के आसार हैं। नवंबर में मंगल आपकी राशि से 12वें भाव में आयेंगें। इस समय भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। वर्षांत के नजदीक मंगल आपकी ही राशि में आ रहे हैं। इस समय भी आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेमी युगलों के लिये भी समय अच्छा कहा जा सकता है।


कुल मिलाकर प्यार के मामले में यह वर्ष आपके लिये खास रहने के आसार हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मीन राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये वर्ष 2018 का समय आर्थिक तौर पर विकसित होने के संकेत कर रहा है। नववर्ष का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। इसी समय मीन राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष ..

और पढ़ें

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह वर्ष आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। वर्ष 2018 की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से दूसरे तो आपकी राशि..

और पढ़ें

मीन वित्त राशिफल 2018

वित्तीय रूप से साल 2018 आपके लिये काफी बेहतर रहने के आसार हैं। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुधार होने की उम्मीद कर सकते है। नववर्ष का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। आपकी ..

और पढ़ें

मीन करियर राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये करियर के मामले में 2018 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। राशि स्वामी बृहस्पति नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न जो कि कन्या है से दूसरे स्थान में गोचर करेंगें। यह ..

और पढ़ें