सिंह प्रेम राशिफल 2018


सिंह जातक बहुत ही सिद्दत के साथ प्यार करने वाले होते हैं। प्यार के मामले में ये अंजाम की परवाह नहीं करते। इस तरह टूट कर चाहने वाले अपने लिये विकट परिस्थितियों में भी खुशी के लम्हें खोज लेते हैं। फिर वर्ष 2018 तो आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि करने वाला रहने के आसार हैं। सिंह राशि के स्वामी सूर्य वर्ष लग्न से नववर्ष आगमन के समय चौथे स्थान में गोचर कर रहे होंगे। इसलिये यह वर्ष आपके प्रेम के मामले में भी खुशियां बढ़ाने वाला रह सकता है। हालांकि समय के साथ ग्रहों की दशा के साथ आपकी स्थिति में भी बदलाव हो सकते हैं।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से चौथे स्थान में प्रवेश करना आपके दांपत्य जीवन के लिये ठीक नहीं कहा जा सकता है। बात भले ही मामूली सी हो लेकिन साथी के साथ मतभेद बढ़ने के आसार हैं। इसकी वजह आपके स्वभाव में क्रोधित होने की प्रवृति भी हो सकती है। मार्च में तो आपको और अधिक सचेत रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि मंगल आपके पंचम घर में इस समय गोचर करेंगें। पंचम स्थान पर मंगल व शनि की युति आपके प्रेम संबंधों में दिक्कत का कारण बन सकती है। कुछ ही समय पश्चात बृहस्पति का वक्री होना साथी के साथ विवाद के तूल पकड़ने का कारण बन सकता है। कुल मिलाकर प्रेम जीवन के लिये वर्ष का शुरुआती समय आपके लिये कुछ खास उत्साहजनक नहीं कहा जा सकता।


आने वाले समय में भी आपके लिये हालात मुश्किल ही नज़र आ रहे हैं क्योंकि अप्रैल में पंचम भाव में विराजमान कर्मफलदाता शनि की चाल उल्टी हो जायेगी। वक्री शनि आपके प्रेम संबंधों में कटुता ला सकते हैं। जो विवाहित दंपति संतान प्राप्ति के लिये प्रयासरत हैं वे इस समय संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। संतानशुदा जातक भी बच्चे की शिक्षा को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कुलमिलाकर घर का माहौल आपके लिये तनावपूर्ण रह सकता है। जून में मंगल के वक्री होने से भी दिक्कतें कम होने का नाम नहीं लेंगी।

जिंदगी इम्तिहान लेती है.. यह गाना सुनकर वर्ष के पूर्वाध का समय आप निकाल सकते हैं कहने का तात्पर्य है धैर्य के साथ परीक्षा की घड़ी को निकालें। जुलाई से आपके दिन बदलने की उम्मीद लगा सकते हैं। जुलाई में बृहस्पति जो कि पराक्रम भाव में गोचररत हैं वे वक्री से मार्गी हो जायेंगें। इस समय साथी के साथ आपके रिश्ते मधुर हो सकते हैं। आप दोनों के बीच जो खटपट चल रही थी वह दूर हो सकती है। रूठे हुए साथी को मनाने के लिये यह समय बहुत ही सकारात्मक परिणाम देने वाला रहने के आसार हैं। अगस्त में मंगल तो सितंबर में शनि वक्री से मार्गी हो जायेंगें। शनि आपके पंचंम भाव में गोचररत हैं। यह समय अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये काफी सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। जो जातक अभी तक किसी के प्यार में नहीं पड़े हैं उनकी भी अपने प्यार से नज़रें दो चार हो सकती हैं। विवाह जातकों का दांपत्य जीवन भी खुशियों भरा रहने के आसार हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में आ जायेंगें। इस समय आप अपने अतीत के अनुभवों से सीख सकते हैं। प्यार में धोखा खा चुके जातकों के लिये यह समय नये सिरे से एक नई शुरुआत करने का है। नवंबर में मंगल आपकी राशि से सप्तम भाव में होंगे यह समय प्रेमी युगलों व विवाहित दंपतियों के लिये संभल कर रहने का है साथी से मनमुटाव होने के आसार हैं। वर्ष के अंत में मंगल के अष्टम होने पर साथी के साथ उपनी उपलब्धियों का जश्न मना सकते हैं।

कुल मिलाकर साल का पूर्वाध आपके लिये संघर्षभरा है तो उतर्राध खुशियों भरा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। वर्षांत भी आपके लिये खुशनुमा रहेगा और कहते है ना कि अंत भला तो सब भला।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह राशिफल 2018

सिंह राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 सुख-समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रह सकता है। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष की शुरुआत के समय वर्ष लग्न से ..

और पढ़ें

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में सिंह जातक काफी हष्ट-पुष्ट, ऊर्जावान होते हैं। 2018 में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी सूर्य वर्ष लग्न से चौथे स्थान में गोचररत हैं ..

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2018

सिंह जातकों की वित्तीय स्थिति साल 2018 में अच्छी रहने के आसार हैं। दरअसल नये साल की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में..

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2018

सिहं जातकों का करियर साल 2018 में काफी अच्छा रह सकता है हालांकि समय के साथ उतार-चढ़ाव से सभी को गुजरना पड़ता है सिंह जातक भी इसमें अपवाद नहीं हो सकते। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो ..

और पढ़ें