सिंह वित्त राशिफल 2018


सिंह जातकों की वित्तीय स्थिति साल 2018 में अच्छी रहने के आसार हैं। दरअसल नये साल की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में गोचररत होंगे जो कि आपके सुख-साधनों में बढ़ोतरी व जीवन में समृद्धि के संकेत कर रहे हैं। हालांकि समय के साथ होने वाले ग्रहों के परिवर्तन से कुछ उतार-चढ़ाव भी आपके आर्थिक जीवन में आ सकते हैं।

जनवरी माह में मंगल आपकी राशि से सुख भाव में गोचर करेंगें। चौथा मंगल आपके लिये लाभ प्राप्ति के नये अवसर सृजित कर सकता है। प्रोपर्टी में निवेश करना आपके लिये काफी लाभकारी रह सकता है। मार्च में मंगल का परिवर्तन पांचवें स्थान में होगा तो तीसरे स्थान में बृहस्पति वक्री हो जायेंगें इस समय आपको लाभ के अवसर तो प्राप्त होंगे लेकिन अपने आलस्य या कहें बृहस्पति के प्रभाव से इनमें अड़चनें भी पैदा हो सकती हैं।


अप्रैल में शनि के वक्री होने पर आपको अपना हर कदम संभलकर उठाने की आवश्यकता रहेगी। लाभ के अवसरों में भी इस समय कमी आ सकती है। हो सकता है आपकी बचत राशि में से भी आपको धन खर्च करना पड़े। हमारी सलाह है कि सोच-समझकर पैसा खर्च करें। मई में मंगल के परिवर्तन से भाग्य आपका साथ देगा। विशेषकर संपत्ति संबंधी मामलों में आपको लाभ मिलने के आसार हैं। जून के अंत में मंगल के वक्री होने से आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है विशेषकर यदि किसी परियोजना में निवेश करने के इच्छुक हैं तो आपको धन की कमी अखर सकती है। पूर्व में निवेश किये गये धन से भी हो सकता है इस समय अपेक्षित परिणाम न मिलें।

जुलाई में बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें पुन: आपको भाग्य का साथ मिलने लगेगा और आपके लाभ में वृद्धि होगी। अगस्त में मंगल के मार्गी होने से आप भविष्य की योजनाओं के लिये धन निवेश कर सकते हैं। सितंबर में शनि का मार्गी होना भी सिंह जातकों के लिये लाभ प्राप्ति के नये अवसर लेकर आ सकता है। अपनी जमा राशि में भी इस समय बढ़ोतरी कर सकते हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति परिवर्तन से आप अतीत की गलतियों से सबक ले सकते हैं। किसी नई परियोजना में निवेश करने से पहले अच्छे से उसके विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श करने की आवश्यकता रहेगी। नवंबर में मंगल आपकी राशि से सप्तम भाव में प्रवेश करेंगें। इस समय आपको व्यवसाय में अपेक्षित लाभ मिल सकता है। दिसंबर के लगभग अंत में मंगल आपकी राशि से अष्टम भाव में दाखिल होंगे यह समय आपके लिये बहुत ही सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहेगी। कुल मिलाकर कहा जा सकता है 2018 जाते-जाते भी आपको काफी लाभ पंहुचाकर जायेगा।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह प्रेम राशिफल 2018

सिंह जातक बहुत ही सिद्दत के साथ प्यार करने वाले होते हैं। प्यार के मामले में ये अंजाम की परवाह नहीं करते। इस तरह टूट कर चाहने वाले अपने लिये विकट परिस्थितियों में भी खुशी के लम्हें खोज ..

और पढ़ें

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में सिंह जातक काफी हष्ट-पुष्ट, ऊर्जावान होते हैं। 2018 में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी सूर्य वर्ष लग्न से चौथे स्थान में गोचररत हैं ..

और पढ़ें

सिंह राशिफल 2018

सिंह राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 सुख-समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रह सकता है। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष की शुरुआत के समय वर्ष लग्न से ..

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2018

सिहं जातकों का करियर साल 2018 में काफी अच्छा रह सकता है हालांकि समय के साथ उतार-चढ़ाव से सभी को गुजरना पड़ता है सिंह जातक भी इसमें अपवाद नहीं हो सकते। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो ..

और पढ़ें