वृष वित्त राशिफल 2018


आर्थिक तौर पर देखा जाये तो नववर्ष आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रहने के आसार हैं। सुख समृद्धि में बढ़ोतरी तभी संभव है जब आपकी आर्थिक हालात अच्छी रहे। हालांकि वर्ष के आरंभ में राशि स्वामी शुक्र के अष्टम भाव में शनि व सूर्य के साथ होने से लाभ प्राप्ति के अवसर थोड़े कम हो सकते हैं। लेकिन वर्ष लग्न से सुख भाव में शुक्र की उपस्थिति आपके सुख-साधनों में बढ़ोतरी के संकेत तो करती ही है।

जनवरी में मंगल के सप्तम भाव में आने पर व्यावसायिक तौर पर आप लाभ की स्थिति में रह सकते हैं। इस समय आपकी आय में वृद्धि की उम्मीद भी आप कर सकते हैं। मार्च में मंगल आपकी राशि से आठवें स्थान में आ जायेंगें। यदि भविष्य के लिये धन का संचय करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ा है तो इस समय आप बचत कर सकते हैं। हालांकि संभावनाएं यह भी प्रबल हैं कि आप कोई गलत निर्णय ले लें जिससे आपको आर्थिक नुक्सान उठाना पड़े और ऐसा हो सकता है मंगल परिवर्तन के कुछ समय पश्चात बृहस्पति के वक्री होने से। बृहस्पति चूंकि आपकी राशि से छठे स्थान पर वक्री हैं इसलिये प्रतिद्वंदी इस समय आपको मात देने में कामयाब भी हो सकते हैं सावधान रहें। हमारी सलाह है कि थोड़ा संभल कर संयम से काम लेते हुए ही पैसे के मामले में कदम आगे बढ़ाएं।


अप्रैल में शनि भी वक्री हो जायेंगें इस समय तो आपको हर कदम फूंक-फूंक कर रखने की आवश्यकता होगी। वरना हाथ सेंकने के चक्कर में कहीं हाथ जला न बैठें। हालांकि मई माह के आरंभ में मंगल के भाग्य स्थान में आने पर आपके दिन फिर से बदलने लगेंगें और आपको अच्छा महसूस होने लग सकता है। इस समय प्रोपर्टी में धन निवेश करने पर भाग्य के साथ से आपको काफी लाभ मिल सकता है। जून माह के अंत में भाग्य स्थान में मंगल के वक्री होने से हो सकता है आपको निवेश किये गये धन से इस समय अपेक्षित लाभ न हो। वेतन वृद्धि के लिये भी आपको इंतजार करना पड़ सकता है।

जुलाई में बृहस्पति तो अगस्त में मंगल मार्गी होंगे अत: यह समय आर्थिक रूप से अपनी स्थिति को मजबूत करने वाला रहेगा। इस समय प्रतिद्वंदी भी शांत रहेंगें जिससे आपको लाभ मिल सकता है। इस समय आप भौतिक सुख सुविधाओं का पूरा सुख भोग सकते हैं। रूखा हुआ धन मिलने के आसार भी इस समय आपके लिये बन रहे हैं। सौदेबाजी के लिये भी समय आपके अनुकूल रहने के आसार हैं।


नवंबर माह में मंगल कुंभ राशि में गोचर करेंगें इस समय आप अपेक्षित परिणाम मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक तौर पर आपकी स्थिति स्थिर बनी रह सकती है। वर्षांत में मंगल आपके लाभ घर में आ जायेंगें जिससे जाते-जाते यह वर्ष आपको मालामाल कर सकता है। यदि पैतृक संपत्ति से आपने कुछ आस लगा रखी है तो इस समय वह पूरी हो सकती है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृष प्रेम राशिफल 2018

वृषभ राशि वालों के लिये प्रेम के मामले में यह साल काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शुक्र नववर्ष के लग्नानुसार चतुर्थ स्थान में विराजमान रहेंगें जिससे ..

और पढ़ें

वृष स्वास्थ्य राशिफल 2018

वृषभ राशि वाले जातकों के लिये स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। हालांकि इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी जिसमें अपने शरीर..

और पढ़ें

वृष राशिफल 2018

इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दरअसल वर्ष के आरंभ में राशि स्वामी शुक्र अष्टम भाव में सूर्य व शनि के साथ गोचररत होंगे। इस समय आपकी राशि में आंशिक कालसर्प ..

और पढ़ें

वृष करियर राशिफल 2018

कामकाज की दृष्टि से साल 2018 आपके लिये मेहनत करने का वर्ष है। इस वर्ष आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी। वर्ष आरंभ के समय..

और पढ़ें