मकर वित्त राशिफल 2018


साल 2018 में मकर जातकों के लिये आर्थिक हालात सामान्य बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि वर्षारंभ के पश्चात जैसे जैसे वक्त गुजरता रहेगा वैसे वैसे ग्रहों की दशा व दिशा में आने वाले बदलाव से आपके आपके वित्तीय हालात भी बदल सकते हैं।

जनवरी में मंगल के आपकी राशि से 11वें स्थान में आने पर आपको काफी लाभ मिल सकता है। आपकी आमदनी बढ़ने के योग भी आपके लिये इस समय बन रहे हैं। इस समय भविष्य के लिये भी कुछ बचत करने के बारे में विचार बना सकते हैं। मार्च तक आपके लिये हालात सकारात्मक बने रहेंगें व आपकी आर्थिक स्थिति इस दौरान अच्छी बनी रहने के आसार हैं। मार्च में मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में आ जायेंगें जो कि आपके व्यय यानि खर्च का स्थान भी है। अत: आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि इस समय फिजूल खर्ची से जितना संभव हो बचने के प्रयास करें। मंगल के 12वें घर में आने के पश्चात जल्द ही बृहस्पति भी वक्री हो रहे हैं। इस समय आपको पैसों की तंगी झेलनी पड़ सकती है विशेषकर कोई नया व्यवसाय शुरु करना चाहते हैं तो आपको ऋण लेना पड़ सकता है। अपनी सुख सुविधाओं में भी आपको कटौति करनी पड़ सकती है।


अप्रैल के उतर्राध में शनि भी वक्री हो जायेंगें इस समय आप किसी ऐसे क्षेत्र में पैसा लगा सकते हैं जहां बहुत अधिक जोखिम हो। हमारी सलाह है कि आपको इससे बचना चाहिये। भाग्य का साथ इस समय आपको मिलने के आसार कम नज़र आ रहे हैं। अपनी जमा राशि को बचाये रखने का प्रयत्न करें खर्च होने की प्रबल संभावनाएं हैं। मई में मंगल आपकी ही राशि में गोचर करेंगें जो कि मंगल की उच्च राशि भी है। जो जातक घर या गाड़ी खरीदने के लिये प्रयत्नशील हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। लेकिन यदि इस समय आप इससे चूक गये तो जून में लगभग अंत में मंगल वक्री हो जायेंगें और आपको सही समय का इंतजार करना पड़ सकता है।

जुलाई में कर्मभाव में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें इस समय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है। अगस्त के अंत में आपकी ही राशि में वक्री हुए मंगल भी मार्गी हो जायेंगें। लेन-देन संबंधी गतिविधियों में इस समय तेजी देख सकते हैं। जमीन संबंधी सौदेबाजी में मुनाफा होने के आसार भी हैं। सितंबर में 12वें भाव में वक्री हुए शनि मार्गी हो जायेंगे। अतीत में निवेश किये गये धन से इस समय लाभ मिलना आरंभ हो सकता है। खर्चों में कमी आने व बचत में वृद्धि होने के आसार हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से लाभ स्थान में आ जायेंगें। व्यवसायी जातक इस समय लाभ की स्थिति में हो सकते हैं। किसी नई परियोजना में निवेश करने के लिये यह समय एकदम उपयुक्त है। पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिल सकता है। नवंबर में मंगल आपकी राशि से धनभाव में आ रहे हैं। यह समय भी आपको आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने में सहयोगी रह सकता है। वर्षांत के नज़दीक मंगल पराक्रम भाव में होंगे। कुछ समय के लिये पराक्रम में चंद्र व मंगल की युति भी रहेगी। जिससे थोड़ी बहुत उठापटक हो सकती है लेकिन बावजूद उसके आप स्वयं को लाभकारी स्थिति में देख सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मकर प्रेम राशिफल 2018

मकर जातकों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। यह साल आपके लिये न तो ज्यादा उत्साहित कहा जा सकता और न ही यह कहा जा सकता है कि आपका जीवन कष्टों से..

और पढ़ें

मकर स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में विचरण कर रहे हैं। इसी समय शनि के साथ सूर्य की युति आपके जीवन को सामान्य बना रही है। कुल मिलाकर आपकी सेहत ..

और पढ़ें

मकर राशिफल 2018

मकर जातकों के लिये साल 2018 सामान्य बने रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी शनि नववर्ष के आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में गोचर कर रहे होंगे जो कि आपके सुख का स्थान ..

और पढ़ें

मकर करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। हालांकि उठापटक भी कामकाजी जीवन में आप देख सकते हैं लेकिन अंतत: स्वयं को एक नये पायदान पर पा सकते हैं।..

और पढ़ें