तुला वित्त राशिफल 2018


वित्तीय तौर पर देखा जाये तो यह वर्ष आपके लिये उतार-चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। दरअसल राशि स्वामी शुक्र नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं। इसकी प्रबल संभावनाएं हैं कि आपको अपेक्षानुसार परिणाम न मिलें। हालांकि वर्ष के शुरुआती महीनों में स्थिति लाभकारी रहने के आसार हैं लेकिन समय के साथ-साथ स्थिति ऊपर नीचे हो सकती है।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से धन भाव में आ जायेंगें। आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिये बहुत ही लाभकारी रहने के आसार हैं। भाग्य का पूरा साथ आपको इस समय मिल सकता है। मार्च में मंगल आपकी राशि से तीसरे स्थान में शनि के साथ होंगे इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ हो सकता है न मिले। मंगल के परिवर्तन के साथ ही बृहस्पति भी आपकी ही राशि में वक्री हो रहे हैं। इस समय आपके सुख साधनों में कुछ कमी हो सकती है।


अप्रैल माह में आपकी राशि से तीसरे स्थान में गोचर कर रहे शनि वक्री हो जायेंगें इस समय भी आपकी आर्थिक स्थिति चुनौतिपूर्ण हो सकती है। संभव है गलत निर्णयों से आर्थिक रूप से चपत भी आपको लगे। मई में मंगल आपकी राशि से सुख भाव में आ जायेंगें। जो जातक पिछले कुछ समय से भूमि, वाहन, मकान आदि की खरीददारी के लिये प्रयासरत हैं उन्हें अपेक्षानुसार सफलता मिल सकती है। जून के लगभग अंत में मंगल के वक्री होने से आपकी आमदनी कुछ कम हो सकती है। व्यवसाय में होने वाला मुनाफा भी हो सकता है अपेक्षानुसार न हो। लेकिन जल्द ही जुलाई में बृहस्पति मार्गी होंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा व लाभ के नये अवसर मिलने की संभावनाएं बनेंगी। अगस्त में मंगल का मार्गी होना भी आपकी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने में मददगार हो सकता है। सितंबर में शनि का मार्गी होना आपके लिये लाभ के अवसर तो बढ़ायेगा लेकिन इसी समय आपके खर्चों में अनावश्यक बढ़ोतरी भी हो सकती है। आपके लिये सलाह है कि इस समय अपने खर्च पर थोड़ा नियंत्रण रखें व सोच समझकर पैसे का उपयोग करें। अनुचित कार्यों में धन बिल्कुल इस्तेमाल न करें जिसकी संभावनाएं प्रबल हैं।

अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से दूसरे स्थान में आ जायेंगें जो कि आपका धनक्षेत्र भी है। यदि पैतृक संपत्ति से कुछ मिलने की आपकी अपेक्षाएं हैं तो वो पूरी हो सकती हैं। नवंबर में मंगल आपकी राशि से पांचवें स्थान में आ जायेंगें इस समय अचानक धन लाभ के योग आपके लिये बन सकते हैं। अनपेक्षित स्रोत से भी आपको धन प्राप्त हो सकता है। किसी मांगलिक कार्य में भी आपको धन खर्च करना पड़ सकता है जिसमें संभवत: आपको खुशी ही मिलेगी। दिसंबर में मीन राशि में मंगल का परिवर्तन भी आपके लिये शुभ कार्य में धन खर्च होने के संकेत कर रहा है। कुल मिलाकर आपकी वित्तीय स्थिति इस वर्ष थोड़े बहुत उतार चढ़ाव के साथ काफी अच्छी कही जा सकती है। वर्षांत में आप आर्थिक रूप से खुद को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

तुला प्रेम राशिफल 2018

तुला राशि वालों को साल 2018 प्रेम के मामले में सामान्य रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न कन्या से आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ सुख भाव में गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2018

वर्ष 2018 सेहत के मामले में भी न तो बहुत अच्छा कहा जा सकता और न ही बहुत खराब। वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ होने से अस्त होकर गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला राशिफल 2018

तुला राशि वालों के लिये साल 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी वर्ष आरंभ के समयानुसार वर्ष लग्न (कन्या) से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर ..

और पढ़ें

तुला करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में यह साल तुला जातकों के लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। नववर्ष लग्न से चौथे स्थान में सूर्य के प्रभाव से राशि स्वामि शुक्र के अस्त होने से आपके लिये ऐसे हालात बनेंगें।..

और पढ़ें