तुला राशिफल 2018


तुला राशि वालों के लिये साल 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी वर्ष आरंभ के समयानुसार वर्ष लग्न (कन्या) से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं। सूर्य का साथ राशि स्वामी शुक्र को अस्त कर रहा है। तुला राशिफल 2018 के अनुसार इस वर्ष को आपके लिये उत्साहजनक नहीं कहा जा सकता।

वर्ष के पहले महीने की 17 तारीख तक मंगल आपकी ही राशि में रहेंगें इसके पश्चात वह आपके धन भाव में प्रवेश करेंगें। यह मंगल का राशि परिवर्तन आपकी मानसिक चिंताओं में वृद्धि कर सकता है। इस समय आपको अपनी सेहत की ओर भी ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर नेत्रों का ध्यान रखें। हालांकि आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आर्थिक तौर पर मंगल के इस गोचर से आप लाभ की स्थिति में रह सकते हैं। संतान व शिक्षा के मामले में भी समय आपके लिये अनुकूल रहने के आसार हैं। प्रेमी जातकों के लिये भी समय बहुत अच्छा रहने के आसार हैं। दूरस्थ स्थान की यात्रा के भी आपके योग बन रहे हैं। भाग्य का सहयोग आपको मिलने के आसार हैं। मार्च महीने में 7 तारीख मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से तीसरे घर में होगा। इस समय मंगल शनि के साथ गोचर करेंगें जो कि आपके भाग्य को कमजोर करते हैं। लक्ष्य प्राप्ति के लिये आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। जितना संभव हो व्यर्थ के वाद-विवाद में न उलझें। विपक्षियों, प्रतिस्पर्धियों के मुंह न ही लगें तो बेहतर है। कार्यस्थल पर भी अपने काम से काम रखें। मंगल के इस परिवर्तन के कुछ ही समय पश्चात 9 मार्च को बृहस्पति जो कि आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं उनकी चाल बदल जायेंगी। वक्री बृहस्पति आपके जीवन में ठहराव ला सकते हैं। हो सकता है सारी सुख-सुविधाएं उपलब्ध होने के बावजूद भी आप उनका लुत्फ़ न उठा सकें। भाग्य का साथ भी हो सकता है आपको न मिले लेकिन अपने जीवनसाथी का हर परिस्थिति में आपके साथ खड़ा होना आपको सुकून दे सकता है।


अप्रैल माह के उतर्राध में आपकी राशि से तृतीय स्थान में गोचर कर रहे शनि वक्री हो जायेंगें। यह समय आपके लिये चुनौतिपूर्ण हो सकता है। सामर्थ्य होने के बावजूद भी आपको कार्य संपन्न करने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। भाई-बहनों से भी आपका मनमुटाव हो सकता है। शिक्षा, संतान व संबंधों के मामले में भी यह समय परेशानियों वाला रहने के आसार हैं। भाग्य का आंशिक सहयोग होने के कारण धन हानि के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। मई माह के आरंभ में मंगल आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में प्रवेश करेंगें। यह समय आपकी मां की सेहत के लिये थोड़ा कष्टकारी रहने के आसार हैं। जीवन साथी के साथ भी इस समय अनबन रह सकती है। साथ ही कार्यस्थल पर भी आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। हालांकि इस समय आपके लिये चोटी यात्राओं के योग हैं और यदि आप लंबे समय से जमीन, मकान, वाहन आदि खरीदने के लिये प्रयासरत हैं तो इस समय आपको सफलता मिल सकती है। जून माह के अंतिम दिनों में मंगल वक्री हो जायेंगें इस समय हो सकता है माता के साथ आपके संबंध बिगड़ जायें। जीवनसाथी के साथ भी आपका आंकड़ा 36 का हो सकता है। यदि नौकरी में परिवर्तन करने के इच्छुक हैं तो फिलहाल इस विचार को स्थगित रखें समय अनुकूल नहीं है। व्यवसायी जातकों को भी धन लाभ में आंशिक तौर पर कमी का सामना करना पड़ सकता है। जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह के मध्य में आपकी ही राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। इस समय रूके हुए कार्यों को गति मिल सकती हैं। संतान, शिक्षा व संबंधों के मामले में आप लाभ की स्थिति में रह सकते हैं। दांपत्य जीवन का भरपूर आनंद भी आपको मिल सकता है। यदि पिछले कुछ समय से नौकरी में परिवर्तन के लिये प्रयासरत हैं तो इस समय बेहतर अवसर मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अगस्त के अंत में आपकी राशि से सुख भाव में वक्री होकर गोचर कर रहे मंगल भी मार्गी हो जायेगें। इस समय आपके भौतिक सुख साधनों में वृद्धि हो सकती है। घरेलू जीवन से भी आप संतुष्ट रह सकते हैं। यदि जीवनसाथी का गुस्सा अभी तक शांत नहीं हुआ है तो इस समय आप उन्हें मनाने में कामयाब हो सकते हैं। धन लाभ के योग भी आपके लिये बन रहे हैं लेकिन आपको कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धियों से चुनौति का सामना करना पड़ सकता है। सितंबर माह के प्रथम सप्ताहांत पर आपकी राशि से तृतीय स्थान में वक्री होकर गोचर कर रहे शनि भी मार्गी हो जायेंगें जिनका पराक्रम में आपको पूरा लाभ मिलेगा। इस समय आप अपनी कार्यशैली में भी कोई सकारात्मक बदलाव महसूस कर सकते हैं। हालांकि रोमांटिक जीवन थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है। लेकिन जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है। भाग्य का साथ आपको कर्म के आधार पर ही मिलेगा जितनी कड़ी मेहनत होगी किस्मत उतना ही आपके साथ रहेगी। इस समय खर्च देखभाल करें अनुचित कार्यों में धन व्यय के संकेत मिल रहे हैं।

वर्ष के अंतिम तीन महीनों में समय लगभग अच्छा रहने के आसार हैं 11 अक्तूबर को बृहस्पति आपकी राशि से गोचर कर आपके धन भाव में आ जायेंगें। यह आपके लिये पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के संकेत कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में भी पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बनी रहने के आसार भी हैं लेकिन आप अपने प्रतिदंवदियों पर तो हावि रह सकते हैं। सेहत के मामले में भी काफी अच्छा महसूस कर सकते हैं। आपके लिये धार्मिक यात्राओं के योग भी इस समय बन रहे हैं। नवंबर माह के पहले सप्ताहांत पर मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से पांचवें स्थान में हो रहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। संतान पक्ष से भी आप उम्मीद कर सकते हैं कि कोई शिकायत का मौका न मिले। प्रेम संबंधों के मामले में भी आपके लिये समय सकारात्मक रहने के आसार हैं। सामाजिक रूप से भी आपका कद काफी बड़ा हो सकता है। अचानक धन लाभ के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। अनपेक्षित स्त्रोत से धन प्राप्ति हो सकती है हालांकि किसी मांगलिक कार्य के आयोजन में आप धन खर्च भी कर सकते हैं। दिसंबर के अंतिम हफ्ते की शुरुआत में 23 दिसंबर को मंगल का परिवर्तन मीन राशि में होगा। छठे भाव में मंगल की उपस्थिति आपको शत्रु व रोगों पर विजय दिलवा सकती है। भाग्य का भी आपको पूरा साथ मिलने के आसार हैं। किसी शुभ कार्य में धन खर्च होने के आसार हैं। हालांकि स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा और संघर्ष करने की आवश्यकता रहेगी।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

तुला प्रेम राशिफल 2018

तुला राशि वालों को साल 2018 प्रेम के मामले में सामान्य रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न कन्या से आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ सुख भाव में गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2018

वर्ष 2018 सेहत के मामले में भी न तो बहुत अच्छा कहा जा सकता और न ही बहुत खराब। वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ होने से अस्त होकर गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला वित्त राशिफल 2018

वित्तीय तौर पर देखा जाये तो यह वर्ष आपके लिये उतार-चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। दरअसल राशि स्वामी शुक्र नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं।..

और पढ़ें

तुला करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में यह साल तुला जातकों के लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। नववर्ष लग्न से चौथे स्थान में सूर्य के प्रभाव से राशि स्वामि शुक्र के अस्त होने से आपके लिये ऐसे हालात बनेंगें।..

और पढ़ें