तुला प्रेम राशिफल 2018


तुला राशि वालों को साल 2018 प्रेम के मामले में सामान्य रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न कन्या से आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ सुख भाव में गोचर कर रहे हैं जिस कारण राशि स्वामी शुक्र अस्त हो रहे हैं यानि शुक्र अपना खास प्रभाव नहीं दे पायेंगें लेकिन जैसे जैसे वर्ष के आगामी समय में ग्रहों की दशा में बदलाव आयेगा आपको भी अपने प्यार का इज़हार करने, अपने संबंधों में सुधार करने के अवसर भी मिलेंगें।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से गोचर कर दूसरे स्थान पर आ जायेंगें यह समय आपके प्रेम जीवन के लिये अच्छा कहा जा सकता है। मार्च तक हालात खुशनुमा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। मार्च में मंगल तीसरे स्थान में शनि के साथ आ जायेंगें जिससे आपको साथी से किसी भी तरह के वाद-विवाद में उलझने से बचने की आवश्यकता होगी। मंगल के राशि परिवर्तन के कुछ समय पश्चात बृहस्पति जो आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं वह वक्री हो जायेंगें इस समय आपकी अन्य परिस्थितियां तो विपरीत हो सकती हैं लेकिन इन विपरीत परिस्थितियों में आप साथी को अपने बहुत ही करीब पा सकते हैं जिससे आपको हालात का सामना करने का हौसला मिल सकता है।


अप्रैल में शनि के वक्री होने से भाई बहनों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है साथ ही प्रेम संबंध के मामले में भी समय परेशानी वाला रह सकता है। मई में मंगल आपकी राशि से चौथे स्थान में प्रवेश करेंगें। इस समय जीवनसाथी से तकरार होने के प्रबल आसार हैं। जून के अंत में मंगल के वक्री होने से माता के साथ आपके संबंध थोड़े बिगड़ सकते हैं। रोमांटिक जीवन में साथी से भी आपकी दूरियां बढ़ सकती हैं। लेकिन जल्द ही जुलाई माह में बृहस्पति के मार्गी होने से हालातों में सुधार होगा व रोमांटिक जीवन का आप पुन: आनंद ले सकते हैं। सितंबर में शनि के तृतीय स्थान में वक्री से मार्गी होने पर फिर से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जो विवाहित जातक संतान की कामना रखते हैं उनकी इच्छा पूर्ण हो सकती है।

नवंबर में मंगल आपकी राशि से पंचम भाव में आ जायेंगें यहां से प्रेम संबंध के मामले में आपके लिये बंद दरवाजे खुल सकते हैं। वर्षांत तक रोमांटिक जीवन आप जी भर कर जी सकते हैं।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

तुला राशिफल 2018

तुला राशि वालों के लिये साल 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी वर्ष आरंभ के समयानुसार वर्ष लग्न (कन्या) से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर ..

और पढ़ें

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2018

वर्ष 2018 सेहत के मामले में भी न तो बहुत अच्छा कहा जा सकता और न ही बहुत खराब। वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ होने से अस्त होकर गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला वित्त राशिफल 2018

वित्तीय तौर पर देखा जाये तो यह वर्ष आपके लिये उतार-चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। दरअसल राशि स्वामी शुक्र नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं।..

और पढ़ें

तुला करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में यह साल तुला जातकों के लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। नववर्ष लग्न से चौथे स्थान में सूर्य के प्रभाव से राशि स्वामि शुक्र के अस्त होने से आपके लिये ऐसे हालात बनेंगें।..

और पढ़ें