वृष प्रेम राशिफल 2018


वृषभ राशि वालों के लिये प्रेम के मामले में यह साल काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शुक्र नववर्ष के लग्नानुसार चतुर्थ स्थान में विराजमान रहेंगें जिससे आपका प्रेमजीवन सुखमय रहने के आसार हैं। हालांकि आपकी राशि से राशिस्वामी शुक्र अष्टम भाव में शनि व सूर्य के साथ गोचर करेंगें जिससे आपको रोमांटिक जीवन में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं। हो सकता है आपको भौतिक सुख की प्राप्ति तो हो जाये लेकिन आत्मिक संतुष्टि न मिले। नववर्ष आरंभ के समय आंशिक कालसर्प दोष का होना भी आपके प्रेम जीवन में समस्याएं खड़ी कर सकता है।

जनवरी माह के उतर्राध में मंगल आपकी राशि से सातवें स्थान में गोचर करेंगें इस समय आपको विशेष रूप से सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि आपका दांपत्य जीवन इससे प्रभावित हो सकता है। साथी के साथ आपकी दूरियां बढ़ने के आसार हैं। हो सकता है आपकी किसी बात से उनकी भावनाएं आहत हों इसलिये अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें व आवेश में आकर कोई कटुवचन न कहें।


अप्रैल माह के उतरार्ध में शनि अष्टम भाव में वक्री होंगे इस समय अविवाहित प्रेमी जातकों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जो प्रेमी जातक प्रेम विवाह के बारे में सोच रहे हैं उन्हें भी परिजनों का विरोध झेलना पड़ सकता है। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति के लिये प्रयासरत हैं वे भी इस समय थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। इस समय आपको धैर्य के साथ इस समय को व्यतीत करना चाहिये। क्योंकि मई माह के आरंभ में मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में आ जायेंगें जिससे आपको सकारात्मक परिणाम मिलने आरंभ होंगे। भाग्य की आपका पूरा साथ देगा। जो जातक अपने प्रेम एवं दांपत्य जीवन की एक नई शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिये यह समय अनुकूल रहने के आसार हैं। इस समय आपके लिये विवाह के योग भी बन सकते हैं। हालांकि भाई-बहनों से थोड़ी दूरियां बढ़ सकती हैं लेकिन हर परिस्थिति में आपको साथी का पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं।

कुल मिलाकर वर्ष के पूर्वाध में आप थोड़ी सतर्कता रखकर चलें तो सुखमय प्रेमजीवन का आनंद ले सकते हैं। वर्ष के उतर्राध का शुरुआती समय आपके लिये अच्छा रहेगा तो साल की अंतिम तिमाही फिर से आपके लिये कुछ चुनौतियां लेकर आ सकती है। दरअसल सितंबर में शनि के मार्गी होने से अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये विवाह के योग बन सकते हैं। साथ ही जो जातक प्रेम से वंचित हैं उन्हें भी प्यार का इज़हार करने का अवसर मिल सकता है। अक्तूबर माह में बृहस्पति के परिवर्तन से दांपत्य जीवन में खलल पड़ सकता है। साथी के साथ मनमुटाव होने की पूरी संभावनाएं इस समय बनेंगी इसलिये अपनी वाणी और भावनाओं पर काबू रखना आपके लिये बेहतर रहेगा। परिजनों अथवा निकट संबंधियों से भी आपके वैचारिक मतभेद होने के आसार बनेंगें। दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना पसंद करेंगें हो सकता है आपकी यही बात आपके साथी को अखरने लगे। इसलिये हो सके तो अपने साथी को विश्वास में लेकर चलें उन्हें नज़रअंदाज न करें। नवंबर में मंगल कुंभ राशि में गोचर करेंगें जिससे अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग बनेंगें। दिसंबर में मीन राशि में मंगल के गोचर से संतांन व संबंधों को लेकर समय थोड़ा संवेदनशील रह सकता है



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृष राशिफल 2018

इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दरअसल वर्ष के आरंभ में राशि स्वामी शुक्र अष्टम भाव में सूर्य व शनि के साथ गोचररत होंगे। इस समय आपकी राशि में आंशिक कालसर्प ..

और पढ़ें

वृष स्वास्थ्य राशिफल 2018

वृषभ राशि वाले जातकों के लिये स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। हालांकि इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी जिसमें अपने शरीर..

और पढ़ें

वृष वित्त राशिफल 2018

आर्थिक तौर पर देखा जाये तो नववर्ष आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रहने के आसार हैं। सुख समृद्धि में बढ़ोतरी तभी संभव है जब आपकी आर्थिक हालात अच्छी रहे। हालांकि वर्ष के आरंभ ..

और पढ़ें

वृष करियर राशिफल 2018

कामकाज की दृष्टि से साल 2018 आपके लिये मेहनत करने का वर्ष है। इस वर्ष आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी। वर्ष आरंभ के समय..

और पढ़ें