वृष करियर राशिफल 2018


कामकाज की दृष्टि से साल 2018 आपके लिये मेहनत करने का वर्ष है। इस वर्ष आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी। वर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी शुक्र के अष्टम भाव में सूर्य व शनि के साथ होने से आपके लिये इस साल ऐसे हालात बन रहे हैं। इसी समय आंशिक कालसर्प दोष का होना भी आपके कामकाजी जीवन में थोड़ी परेशानियां पैदा करने वाला है। हालांकि सूर्य के प्रभाव से यह समय नाम व प्रसिद्धि देने वाला भी रह सकता है।

नव वर्ष के शुरुआती दिनों में मंगल आपकी राशि से सातवें भाव में दाखिल होंगे। करियर के लिये यह समय बहुत ही अनुकूल रहने के आसार हैं। जो जातक अभी तक रोजगार से वंचित हैं और नौकरी पाने के लिये प्रयासरत हैं उन्हें रोजगार के अवसर सुलभ हो सकते हैं। जो जातक स्वयं का व्यवसाय करना चाहता हैं उनके लिये भी नई शुरुआत करने का यह सही समय है। मार्च में अष्टम मंगल आपको करियर में नाम व प्रसिद्धि दिला सकते हैं। इस समय आपका आत्मबल काफी मजबूत रहेगा। संभव है अपनी सफलता से आपमें अहंकार की भावना बढ़ जाये। यह स्थिति आपकी प्रतिष्ठा पर विपरीत प्रभाव भी डाल सकती है खासतौर पर तब जब मंगल के राशि परिवर्तन करने के कुछ समय पश्चात बृहस्पति वक्री होंगे। वक्री बृहस्पति के प्रभाव से इस समय आपको कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं। हमारी सलाह है कि आपको यह समय संयम, विवेक व धैर्य के साथ व्यतीत करना चाहिये।


अप्रैल में शनि के वक्री होने से आपको करियर के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर अपने कार्यों को सावधानी से करें अन्यथा गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। संभव है आपकी नौकरी तक ख़तरे में पड़ जाये। मई में आपको कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं क्योंकि इस समय मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में विचरण करेंगें। भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा जिससे आप आसानी से अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं।

जून के अंत में मंगल जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान में गोचर कर रहे हैं वक्री हो जायेंगें जिससे आपको अपने कामकाजी जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से आपका भाग्य फिर से पलटा खायेगा और आपके कार्यों में आ रही रूकावटें दूर होंगी। कुल मिलाकर आपके लिये सही समय यहीं से शुरु होगा। अगस्त के अंतिम दिनों में मंगल पुन: मार्गी होंगे और आपका भाग्य फिर से बुलंद होगा। कामकाज में अचानक तेजी महसूस कर सकते हैं। आपकी कार्यक्षमता भी इस समय गज़ब की होगी। सोने पर सुहागे वाली स्थिति होगी सितंबर में जब शनि भी मार्गी हो जायेंगें। व्यवसायी जातकों के लिये तो यह समय बहुत ही सौभाग्यशाली कहा जा सकता है।


अक्तूबर में बृहस्पति के राशि परिवर्तन के कारण जो जातक शिक्षा अथवा शोध क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिये समय बहुत ही अच्छा रहेगा। तंत्र, मंत्र, ज्योतिष आदि गूढ़ विद्याओं की ओर भी वृषभ जातक इस समय आकर्षित हो सकते हैं। नवंबर में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से कर्मभाव में हो रहा है। इस समय कार्यस्थल पर आपको अपनी दक्षता, अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र में यानि सरकारी नौकरी के इच्छुक जातकों को भी उनकी मेहनत का फल इस समय मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपकी मेहनत को दर्ज किया जा सकता है जिससे आपकी विशिष्ट पहचान भी स्थापित हो सकती है। वर्षांत में मंगल के लाभ घर में आने से आपको लाभ प्राप्ति के अच्छे अवसर मिलेंगें। जो जातक प्रतियोगी परीक्षाओं अथवा किसी साक्षात्कार के परिणाम को लेकर उत्सुक हैं तो उन्हें भी अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृष प्रेम राशिफल 2018

वृषभ राशि वालों के लिये प्रेम के मामले में यह साल काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शुक्र नववर्ष के लग्नानुसार चतुर्थ स्थान में विराजमान रहेंगें जिससे ..

और पढ़ें

वृष स्वास्थ्य राशिफल 2018

वृषभ राशि वाले जातकों के लिये स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। हालांकि इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी जिसमें अपने शरीर..

और पढ़ें

वृष वित्त राशिफल 2018

आर्थिक तौर पर देखा जाये तो नववर्ष आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रहने के आसार हैं। सुख समृद्धि में बढ़ोतरी तभी संभव है जब आपकी आर्थिक हालात अच्छी रहे। हालांकि वर्ष के आरंभ ..

और पढ़ें

वृष राशिफल 2018

इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दरअसल वर्ष के आरंभ में राशि स्वामी शुक्र अष्टम भाव में सूर्य व शनि के साथ गोचररत होंगे। इस समय आपकी राशि में आंशिक कालसर्प ..

और पढ़ें