मिथुन करियर राशिफल 2018


करियर की बात की जाये तो साल 2018 मिथुन जातकों के लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने, अपना पराक्रम दिखाने एवं एक नया मुकाम हासिल करने का साल है। यह वर्ष आपके लिये काफी उत्साह और उल्लास भरा रहने के आसार हैं। दरअसल नववर्ष के आरंभ समय में कन्या लग्न रहेगा। वर्ष लग्न व आपकी राशि के स्वामी बुध इस समय नववर्ष लग्न से पराक्रम भाव में तो राशि से छठे स्थान में मौजूद रहेंगें। इसका तात्पर्य है कि इस वर्ष आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर हावि रह सकते हैं साथ ही आपका पराक्रम भी काफी अच्छा रहेगा।

जनवरी में मंगल अपनी ही राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगें इस समय कार्यस्थल पर आपकी तूती बोलेगी। मार्च तक हालात आपके पक्ष में बने रहेंगें लेकिन मार्च में जैसे ही मंगल का परिवर्तन होगा वह शनि के साथ गोचर करने लगेंगें यह समय आपके लिये कठिनाई भरा हो सकता है। इस समय कार्यस्थल पर सहकर्मियों से वाद-विवाद करने से बचकर रहें। कुछ ही समय पश्चात बृहस्पति भी वक्री हो जायेंगें जिससे कामकाजी जीवन में आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।


अप्रैल में शनि वक्री हो रहे हैं इस समय कार्यस्थल पर अपने प्रतिस्पर्धियों अथवा आपसे ईर्ष्या रखने वाले सहकर्मियों से सावधान रहें। प्रतियोगी परीक्षा या फिर किसी साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातकों को भी इस समय प्रतिस्पर्धियों से कड़ी चुनौति मिल सकती है। कामकाज को लेकर लापरवाही न बरतें विशेषकर कागजी कार्रवाइयां पूरी रखें अन्यथा आपको कानूनी पचड़ों में पड़ सकते हैं। मई में मंगल आपकी राशि से अष्टम हो जायेंगें यह समय आपके लिये छा जाने का है। अपनी मेहनत व भाग्य के बल पर आप इस समय करियर में अच्छा नाम कमा सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि कामयाबी के कितने ही शिखर पर व्यक्ति पंहुच जाये लेकिन उसे अपनी जमीन नहीं भूलनी चाहिये। संभव है सफलता के नशे में आपमें अहंकार की भावना विकसित होने लगे इससे बचकर रहें।

जून में मंगल के वक्री होने से कुछ समय तक परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं रहेंगी। जो निर्णय आपको सही लग रहे थे वे ही उल्टे पड़ सकते हैं। आसानी से बन रहे कार्यों को पूरा करने में भी आपको कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। लेकिन जल्द ही लगभग जुलाई माह के मध्य में बृहस्पति वक्री से मार्गी हो जायेंगें जिससे कार्यों में आ रही दिक्कतें दूर होने के आसार बनेंगें। बृहस्पति के प्रभाव से आपको परिजनों, गुरुजनों, वरिष्ठ अधिकारियों से सहित सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। यह समय आपके लिये कार्योन्नति का समय लग रहा है। अगस्त के अंत में मंगल का मार्गी होना आपके लिये और भी सौभाग्यशाली योग बना रहा है इस समय आपके कार्यों में अचानक से तेजी महसूस कर सकते हैं। वक्री मंगल के कारण जो काम अटक गये थे वे भी इस समय सिरे चढ़ सकते हैं। बृहस्पति के मार्गी होने पर जिन कार्यों के बनने की आस आपको नज़र आ रही थी इस समय वे जरूर बन सकते हैं। वहीं सितंबर में शनि का मार्गी होना भी आपके लिये काफी अच्छे योग बना रहा है।


अक्तूबर में बृहस्पति के राशि परिवर्तन से प्रतिद्वंदी आपको चुनौति दे सकते हैं। नवंबर में मंगल आपके भाग्य स्थान में प्रवेश करेंगें यह समय कार्यक्षेत्र में आपके लिये लाभकारी योग निर्मित कर रहा है। नई नौकरी चाहने वालों के लिये भी इस समय अच्छे अवसर आ सकते हैं। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में मंगल आपके कर्मक्षेत्र में ही आ रहे हैं कुल मिलाकर जाते-जाते भी यह साल आपको कुछ न कुछ देकर ही जायेगा।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मिथुन प्रेम राशिफल 2018

वर्ष 2018 में मिथुन राशि वालों को रोमांटिक जीवन में समय के साथ-साथ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इस वर्ष आपका ध्यान प्यार पर कम रोजगार पर अधिक ..

और पढ़ें

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में मिथुन जातकों के लिये वर्ष 2018 काफी अच्छा कहा जा सकता है। वर्ष लग्न के अनुसार आपकी राशि स्वामी बुध जो कि वर्ष लग्न के स्वामी भी हैं नववर्ष आगमन के समय आपकी राशि ..

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2018

इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। साल 2018 में कुछ अवसर तो आपके लिये ऐसे भी आ सकते हैं कि आप पैसे के नशे में चूर हो जायें। 2018 का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है..

और पढ़ें

मिथुन राशिफल 2018

मिथुन जातकों के लिये वार्षिक राशिफल 2018 के अनुसार यह साल अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर जो जातक पिछले कुछ समय से अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं उन्हें अपनी ..

और पढ़ें