मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2018


स्वास्थ्य के मामले में मिथुन जातकों के लिये वर्ष 2018 काफी अच्छा कहा जा सकता है। वर्ष लग्न के अनुसार आपकी राशि स्वामी बुध जो कि वर्ष लग्न के स्वामी भी हैं नववर्ष आगमन के समय आपकी राशि से छठे भाव में विचरण कर रहे होंगे जो कि आपके रोग का घर भी है। कुल मिलाकर आप बिमारियों पर विजय प्राप्त करेंगे। वर्ष लग्न व राशि स्वामी एक होने के कारण भी यह वर्ष आपकी सेहत के लिये लाभकारी कहा जा सकता है। हालांकि समय के साथ-साथ ग्रहों की दशा दिशा में होने वाले परिवर्तन से आपकी सेहत में भी आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

जनवरी माह के उतर्राध में मंगल अपनी ही राशि वृश्चिक में दाखिल होंगे। इस समय आपको रक्त संबंधी संक्रमण से सावधान रहने की आवश्यकता है। रक्त लेते या देते समय थोड़ी सावधानी रखें। मार्च में मंगल फिर से अपनी राशि बदलेंगें और धनु राशि में शनि के साथ आ जायेंगें। इस समय आपके स्वभाव में क्रोध की भावना बढ़ सकती है। क्रोध सेहत के लिये लाभकारी नहीं होता। संयम रखने का प्रयत्न करें। मंगल के कुछ समय बाद ही आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर कर रहे बृहस्पति वक्री हो जायेंगें। इस समय भी आपको अपना ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी।


अप्रैल माह के उतर्राध में शनि सप्तम भाव में गोचर कर रहे शनि भी वक्री हो जायेंगें। इस समय आपको उदर संबंधी रोगों से सतर्क रहना चाहिये, खान-पान पर विशेष रूप से ध्यान दें। कुछ भी उल्टा-पुल्टा न खायें। छोटी मोटी सर्ज़री भी आपको करवानी पड़ सकती है। मई में मंगल का मकर राशि में आना आपकी सेहत को बेहतर तो करेगा लेकिन अहंकार की भावना पर काबू रख आप आत्मिक रूप से भी स्वस्थ हो सकते हैं।

अगस्त महीने के लगभग अंत में आठवें भाव में मंगल वक्री से मार्गी होंगे तो सितंबर में सप्तम भाव में वक्री चल रहे शनि भी मार्गी हो जायेंगें इस समय भी आपको स्वास्थ्य संबंधी किसी बड़ी परेशानी से राहत मिल सकती है।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से रोग व शत्रु यानि छठे घर में गोचररत होंगे। यह समय आपकी सेहत के लिये हानिकारक हो सकता है। इस समय आपको अपने खान-पान व विश्राम का पूरा ध्यान रखने की आवश्यकता है। पेट संबंधी समस्याओं का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। साथ ही अपने किसी निकट संबंधी, किसी बहुत ही खास की सेहत को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं। वर्षांत में मीन राशि में मंगल के आने पर आपका स्वास्थ्य बेहतर रहने की उम्मीद कर सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मिथुन प्रेम राशिफल 2018

मिथुन जातकों के लिये वार्षिक राशिफल 2018 के अनुसार यह साल अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर जो जातक पिछले कुछ समय से अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं उन्हें अपनी ..

और पढ़ें

मिथुन राशिफल 2018

कहते हैं जीवन के सारे रंग तभी अच्छे लगते हैं जब आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ हों। यदि आप स्वस्थ रहेंगें तभी जीवन का अच्छे से आनंद ले सकते हैं। अस्वस्थ व्यक्ति के लिये तो हर खुशी फीकी रहती है। नये साल के साथ ही जब हर कोई

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2018

इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। साल 2018 में कुछ अवसर तो आपके लिये ऐसे भी आ सकते हैं कि आप पैसे के नशे में चूर हो जायें। 2018 का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है..

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2018

करियर की बात की जाये तो साल 2018 मिथुन जातकों के लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने, अपना पराक्रम दिखाने एवं एक नया मुकाम हासिल करने का साल है। यह वर्ष आपके..

और पढ़ें