वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2018


नववर्ष 2018 में वृश्चिक जातकों को सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्षआरंभ के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत रहेंगें। जैसे जैसे समय आगे बढेगा राशि स्वामी मंगल एवं अन्य ग्रहों की दशा में भी परिवर्तन होगा।

जनवरी में राशि स्वामी मंगल का आपकी ही राशि में आना आपके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि करेगा। इसी कारण आप मानसिक तौर पर तनाव का सामना भी कर सकते हैं। इस समय गाड़ी चलाते समय भी आपको ध्यान रखने की आवश्यकता होगी। यातायात के नियमों का पालन करें लापरवाही दिक्कत दे सकती है। मार्च माह में आपकी राशि से दूसरे स्थान में राशि स्वामी मंगल व शनि की युति रहेगी जिससे आप अपने आत्मबल को कमजोर महसूस कर सकते हैं लेकिन आपकी सेहत के लिये जो चिंताजनक स्थिति है वह बनेगी मंगल परिवर्तन के पश्चात द्वादश भाव में बृहस्पति के वक्री होने पर। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधि परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


अप्रैल में शनि के वक्री होने से आपको अपनी माता की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। मई में राशि स्वामी मंगल अपनी उच्च राशि मकर में प्रवेश करेंगें यह समय आपके लिये सकारात्मक बदलाव लेकर आ सकता है। आपकी सेहत पहले से काफी अच्छी रहने के आसार हैं। आप ऊर्जा से भरपूर रह सकते हैं। जून के अंत में मंगल के वक्री होने से आपको पुन: चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक रूप से तनाव भी आप महसूस कर सकते हैं।

जुलाई माह में बृहस्पति के मार्गी होने पर आपको स्वास्थ्य संबंधि परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। अगस्त के अंत में समय आपके लिये अच्छा तो रहेगा लेकिन आपको फालतू के वाद-विवाद से बचने की आवश्कता रहेगी। इस समय राशि स्वामी मंगल जो कि पराक्रम भाव में वक्री होकर गोचररत थे मार्गी हो जायेंगें जिससे आप तंदूरूस्त एवं ऊर्जावान रह सकते हैं। लेकिन व्यर्थ के वाद-विवाद से बचकर रहें, चोट खा सकते अन्यथा बेवजह तनाव तो ले ही बैठेंगें। सितंबर में शनि के मार्गी होने पर स्वास्थ्य भी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी ही राशि में आ रहे हैं। यह समय भी आपकी सेहत के लिये लाभकारी कहा जा सकता है। जो जातक व्यायाम योगादि के लिये समय निकालने या निरंतरता बरकरार रखने में परेशानी महसूस कर रहे थे वे थोड़ा दृढ़ निश्चय कर नियमित रूप से ध्यान व योग क्रियाओं के लिये समय निकाल सकते हैं। वर्ष के बाकि बचे समय में भी आप एक अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक राशि वाले जातक रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद उठा सकते हैं। इस वर्ष आप अपने साथी के सपनों को पूरा करने में समर्थ हो सकते हैं जिसके फलस्वरूप साथी भी आप पर..

और पढ़ें

वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक राशि वालों के लिये साल 2018 काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नव वर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत होंगे। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति ..

और पढ़ें

वृश्चिक वित्त राशिफल 2018

आर्थिक रूप से वृश्चिक जातकों के लिये साल 2018 बहुत ही शानदार कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन पर वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल। वर्ष लग्न कन्या से दूसरे स्थान में गोचररत रहेंगें जो..

और पढ़ें

वृश्चिक करियर राशिफल 2018

करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी मंगल नव वर्ष के आगमन पर वर्ष लग्न से द्वितीय स्थान पर गोचर कर रहे होंगे जिससे यह वर्ष आपके ..

और पढ़ें