धनु स्वास्थ्य राशिफल 2018


नववर्ष आगमन के समय राशि स्वामी बृहस्पति आपकी राशि से लाभ स्थान में तो वर्ष लग्न से धन भाव में विद्यमान रहेंगें। वर्षलग्न व राशि स्वामी की स्थिति के अनुसार आर्थिक तौर पर तो आपके लिये उन्नति की संभावनाएं हैं लेकिन सेहत के मामले में भी नववर्ष ऐसा ही रहेगा इसके आसार कम हैं। समय के साथ-साथ ग्रहों की दशा में जो बदलाव होंगे वह निश्चित तौर पर आपकी सेहत को प्रभावित करेंगें।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में प्रवेश कर रहे हैं। इस समय आप अपने स्वाभाव में एक आक्रामकता व क्रोध की भावना को महसूस कर सकते हैं जिस पर नियंत्रण रखने की आपको सख्त आवश्यकता रहेगी। मार्च में मंगल आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगें जहां शनि पहले से विचरण कर रहे हैं ऐसे में शनि व मंगल का साथ आपके स्वास्थ्य के हालात में दिक्कत पैदा कर सकता है। आपको किसी शारीरिक व्याधि का भय सता सकता है। कोई पुराना दर्द भी ऊभर सकता है। मंगल परिवर्तन के कुछ समय समय पश्चात ही राशि स्वामी जो कि लाभ स्थान में गोचर कर रहे हैं वक्री हो जायेंगें इस समय आप पर आलस्य की प्रवृति हावि हो सकती है।


अप्रैल में शनि के वक्री होने व्यक्तिगत जीवन की समस्याओं के कारण मानसिक रूप से तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। मई में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से दूसरे स्थान पर हो रहा है जो कि उनकी उच्च राशि भी है। शारीरिक तौर पर तो आप स्वस्थ एवं ऊर्जावान रह सकते हैं लेकिन पंचम भाव में गोचररत सूर्य पर मंगल की दृष्टि होने से मानसिक चिंताओं से जरूर घिरे रह सकते हैं। जून के अंत में मंगल वक्री हो रहे हैं, यात्रा करते समय थोड़ा सावधानी रखें।

जुलाई में राशि स्वामी बृहस्पति मार्गी हो रहे हैं। आपकी सेहत अच्छी रहने के आसार हैं। अगस्त के अंत तक मंगल भी मार्गी हो जायेंगें इस समय आप एक नई ऊर्जा अपने अंदर महसूस करेंगें। यदि कोई छोटी मोटी बिमारी पिछेल कुछ समय से रह-रह कर तंग कर रही है सितंबर में शनि के मार्गी होने के पश्चात उससे भी निजात मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय आप स्वास्थ्य के मामले में काफी अच्छा महसूस करेंगें।


अक्तूबर में राशि स्वामी आपकी राशि से 12वें स्थान में प्रवेश करेंगें सेहत के मामले में समय अनुकूल रहने के आसार हैं। नवंबर में मंगल आपकी राशि से पराक्रम स्थान में आ जायेंगें यह आपको काफी ऊर्जावान रखेंगें हालांकि भाई-बहन मानसिक रूप से थोड़े तनाव में हो सकते हैं। वर्षांत भी मंगल के सुख भाव में आने के कारण मानसिक रूप से तनाव देने वाला रहने के आसार हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

धनु प्रेम राशिफल 2018

धनु जातकों का प्रेमजीवन वर्ष 2018 में संघर्षमयी रहने के आसार हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये विवाह के योग बन सकते हैं। जो जातक अपने साथी से अपने दिल की बात अभी तक कह नहीं ..

और पढ़ें

धनु राशिफल 2018

धनु जातकों के लिये यह वर्ष आर्थिक तौर पर काफी अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल नववर्ष के आगमन पर यानि मध्यरात्रि को कन्या लग्न रहेगा। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति इस ..

और पढ़ें

धनु वित्त राशिफल 2018

धनु जातको के लिये साल 2018 वित्तीय रूप से काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की मध्यरात्रि समयानुसार नये साल का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। जबकि धनु राशि के स्वामी बृहस्पति..

और पढ़ें

धनु करियर राशिफल 2018

धनु राशि वाले साल 2018 में अपने करियर के एक नये पायदान पर पंहुच सकते हैं। कार्योन्नति की उम्मीद इस वर्ष आप कर सकते हैं। आपकी राशि के स्वामी नववर्ष के आगमन पर राशि से 11वें ..

और पढ़ें