धनु करियर राशिफल 2018


धनु राशि वाले साल 2018 में अपने करियर के एक नये पायदान पर पंहुच सकते हैं। कार्योन्नति की उम्मीद इस वर्ष आप कर सकते हैं। आपकी राशि के स्वामी नववर्ष के आगमन पर राशि से 11वें स्थान में गोचर कर रहे हैं जोकि आपके लाभ का स्थान है। वहीं वर्ष लग्न से राशि स्वामी की स्थिति दूसरे स्थान पर है जो कि आपके धन का स्थान है।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में आ रहे हैं। जो जातक अपना खुद का व्यवसाय आरंभ करना चाहते हैं उनके लिये यह समय काफी अच्छा रहने के आसार हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले जातकों को भी सफलता मिल सकती है। मार्च में मंगल आपकी ही राशि में शनि के साथ गोचर करेंगें। कामकाजी जीवन के लिये परिस्थितियां अनुकूल नहीं रहेंगी विशेषकर सहकर्मियों से मतभेद उजागर हो सकते हैं। मंगल परिवर्तन के साथ ही लाभ घर में गोचर कर रहे राशि स्वामी बृहस्पति भी वक्री हो रहे हैं। इस समय काम में आपका ध्यान कम ही रहेगा। आलस्य की प्रवृति आपके कामकाजी जीवन को प्रभावित कर सकती है। व्यक्तिगत जीवन की समस्याओं से आपका व्यावसायिक जीवन प्रभावित हो सकता है।


अप्रैल में शनि के वक्री होने से आपकी दिक्कतें और अधिक बढ़ने के आसार बनेंगें। काम का काफी दबाव रहेगा जिससे कार्यस्थल पर अपनी नौकरी से असंतुष्ट भी रह सकते हैं। मई में मंगल का परिवर्तन राशि से दूसरे स्थान में हो रहा है। मंगल के लिये यह उनकी उच्च राशि भी है। इस समय भाग्य का साथ आपको मिल सकता है। जून के अंत में मंगल वक्री हो रहे हैं जिससे आपका भाग्य थोड़ा कमजोर हो सकता है व कामकाज में रूकावट महसूस कर सकते हैं लेकिन जुलाई में राशि स्वामी बृहस्पति के मार्गी होने से आपको राहत मिल सकती है। लंबित कार्यों के बनने के आसार इस समय बन सकते हैं। कामकाजी जीवन में आपको अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम मिल सकते हैं। अगस्त के अंत में मंगल मार्गी हो जायेंगें जिससे पुन: आपको भाग्य का साथ मिलने लगेगा। सितंबर में शनि के मार्गी होने से कार्योन्नति के अवसर आपको मिल सकते हैं।

अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से 12वें स्थान में आ रहे हैं। यह समय प्रतियोगी परीक्षा अथवा साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातकों के लिये सफलता देने वाला रह सकता है। नवंबर में मंगल आपके पराक्रम स्थान में आ रहे हैं। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होने की संभावनाएं हैं। कामकाजी जीवन में परिणाम आपकी अपेक्षा के अनुसार मिल सकते हैं। वर्षांत में मंगल मीन राशि में होंगे जो कि आपकी राशि से सुख का स्थान है। यदि अब तक कार्यक्षेत्र में आपको उन्नति का इंतजार है तो यहां पर बात बनने के पूरे आसार हैं। नये व्यवसाय का शुभारंभ करने के लिहाज से भी समय उपयुक्त है।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

धनु प्रेम राशिफल 2018

धनु जातकों का प्रेमजीवन वर्ष 2018 में संघर्षमयी रहने के आसार हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये विवाह के योग बन सकते हैं। जो जातक अपने साथी से अपने दिल की बात अभी तक कह नहीं ..

और पढ़ें

धनु स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष आगमन के समय राशि स्वामी बृहस्पति आपकी राशि से लाभ स्थान में तो वर्ष लग्न से धन भाव में विद्यमान रहेंगें। वर्षलग्न व राशि स्वामी की स्थिति के अनुसार आर्थिक तौर पर तो आपके ..

और पढ़ें

धनु वित्त राशिफल 2018

धनु जातको के लिये साल 2018 वित्तीय रूप से काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की मध्यरात्रि समयानुसार नये साल का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। जबकि धनु राशि के स्वामी बृहस्पति..

और पढ़ें

धनु राशिफल 2018

धनु जातकों के लिये यह वर्ष आर्थिक तौर पर काफी अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल नववर्ष के आगमन पर यानि मध्यरात्रि को कन्या लग्न रहेगा। धनु राशि के स्वामी बृहस्पति इस ..

और पढ़ें