तुला करियर राशिफल 2018


करियर के मामले में यह साल तुला जातकों के लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। नववर्ष लग्न से चौथे स्थान में सूर्य के प्रभाव से राशि स्वामि शुक्र के अस्त होने से आपके लिये ऐसे हालात बनेंगें। इस वर्ष आपको करियर में सफलता के लिये अत्यधिक मेहनत करने पर जोर देना चाहिये, भाग्य के भरोसे बैठने रहने में विश्वास न करें। हालांकि यह वर्ष समय के साथ-साथ आपके लिये सुनहरे अवसर भी लेकर आयेगा।

जनवरी में मंगल का परिवर्तन आपकी ही राशि से होगा जिससे वे  आपके धन भाव में आ जायेंगें। मानसिक तौर इस समय आपको थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है विशेषकर जो जातक बेरोजगार हैं उन्हें नौकरी की चिंता सता सकती है। स्वयं का व्यवसाय आरंभ करने के इच्छुक जातक धन की कमी का सामना कर सकते हैं। हालांकि भाग्य का आपको साथ इस समय मिलने के आसार हैं जिससे कोई न कोई समाधान आप निकालने में कामयाब भी हो सकते हैं। लेकिन मार्च में मंगल आपकी राशि से तीसरे स्थान में आ जायेंगे जो कि आपके पराक्रम का भाव है। यहां पर मंगल व शनि का साथ होना आपके लिये शुभ नहीं है। मंगल व शनि कार्यक्षेत्र में आपके लिये चुनौतियां खड़ी कर सकते हैं। कार्यस्थल पर अपने काम को निपटाने के लिये आपको अतिरिक्त रूप से प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। रही सही कसर कुछ ही समय पश्चात आपकी राशि में बृहस्पति के वक्री होने से पूरी हो जायेगी। यानि आप अपने कामकाजी जीवन में इस समय एक ठहराव महसूस कर सकते हैं।


अप्रैल में पराक्रम भाव में गोचर कर रहे शनि कुछ समय के लिये वक्री हो रहे हैं। यह भी आपकी चुनौतियों को बढ़ाने वाला समय रहेगा। इस समय आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि तमाम संसाधन, तमाम योग्यता, सामर्थ्य होने के बावजूद भी आप अपने काम को सिरे नहीं चढ़ा पा रहे हैं। मई में मंगल आपकी राशि से चौथे स्थान में होंगे। कामकाजी जीवन में यह समय भी संघर्ष वाला ही रहने के आसार हैं। जून में यहीं मंगल वक्री हो जायेंगें इस समय नौकरीशुदा जातक अपने कामकाज में किसी तरह की कोताही न बरतें अन्यथा नौकरी पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं। जो जातक अपनी वर्तमान नौकरी से असंतुष्ट हैं और नौकरी में परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं फिलहाल ऐसा निर्णय आपके लिये हो सकता है सही साबित न हो। आपके लिये सलाह है कुछ समय तक धैर्य से काम लें जल्द ही हालातों में सुधार भी होने के आसार बनेंगें।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से आपके कार्यों में आ रही रूकावटें दूर होने के आसार हैं जिससे आपके कामकाजी जीवन में पुन: तेजी आने के आसार बनेंगें। नौकरी में परिवर्तन चाहने वाले जातकों को भी इस समय उचित अवसर मिल सकते हैं। अगस्त में सुख भाव में मंगल का मार्गी होना परीक्षार्थियों एवं साक्षात्कार देने वाले जातकों के लिये थोड़ा चुनौतिपूर्ण हो सकता है। लेकिन सिंतबर में शनि का पराक्रम भाव में मार्गी होना आपके लिये काफी सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है। इस समय आप अपनी कार्यशैली में भी आमूलचूल परिवर्तन कर सकते हैं जिसका असर आपके कामकाज में भी बेहतर बदलाव लेकर आ सकता है। आप एक नये आत्मविश्वास के साथ कार्यों को अंजाम दे सकते हैं। हालांकि भाग्य का साथ आपको वैसा ही मिलेगा जैसी नियत के साथ आप मेहनत करेंगें।


अक्तूबर में बृहस्पति के आपकी राशि से दूसरे स्थान में आने पर जो जातक लंबे समय से कार्यक्षेत्र में पदौन्नति अथवा वेतन वृद्धि की आस लगाये बैठें हैं उन्हें मिठाई खिलाने का मौका मिल सकता है। हालांकि इस समय व्यवसायी जातकों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप लाभकारी स्थिति में रह सकते हैं। नवंबर में मंगल आपकी राशि से पांचवें भाव में आ रहे हैं। यह समय सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम करने वाले जातकों के लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं अथवा साक्षात्कार के परिणामस्वरूप आपको सफलता हाथ लग सकती है। दिसंबर में मंगल आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेंगें कामकाजी जीवन में वर्ष के यह अंतिम दिन भी सफलतादायक रहने की उम्मीद कर सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

तुला प्रेम राशिफल 2018

तुला राशि वालों को साल 2018 प्रेम के मामले में सामान्य रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न कन्या से आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ सुख भाव में गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2018

वर्ष 2018 सेहत के मामले में भी न तो बहुत अच्छा कहा जा सकता और न ही बहुत खराब। वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में आपकी राशि के स्वामी शुक्र सूर्य के साथ होने से अस्त होकर गोचर कर रहे हैं ..

और पढ़ें

तुला वित्त राशिफल 2018

वित्तीय तौर पर देखा जाये तो यह वर्ष आपके लिये उतार-चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। दरअसल राशि स्वामी शुक्र नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं।..

और पढ़ें

तुला राशिफल 2018

तुला राशि वालों के लिये साल 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी वर्ष आरंभ के समयानुसार वर्ष लग्न (कन्या) से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर ..

और पढ़ें