मकर करियर राशिफल 2018


करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। हालांकि उठापटक भी कामकाजी जीवन में आप देख सकते हैं लेकिन अंतत: स्वयं को एक नये पायदान पर पा सकते हैं। राशि स्वामी शनि की बात करें तो वर्षआंरभ के समय आपकी राशि से 12वें स्थान में हैं लेकिन नववर्ष आगमन के समयानुसार वर्ष लग्न कन्या से यह चौथे हैं। शनि के सुखदायी प्रभाव को जो कम कर रहे हैं वह हैं सूर्य जो शनि के साथ ही गोचर कर रहे हैं। यह आपके लिये आने वाले समय को सामान्य बना रहे हैं। लेकिन समय के साथ उतार-चढ़ाव अपने जीवन में आपको देखने पड़ेंगें।

जनवरी में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से लाभ घर में हो रहा है कार्यक्षेत्र के लिये यह समय लाभकारी कहा जा सकता है। नई नौकरी के लिये प्रयासरत जातकों को भी सफलता मिलने के आसार हैं। मार्च तक का समय कामकाजी जीवन के लिये अच्छा कहा जा सकता है। मार्च में मंगल 12वें भाव में शनि के साथ गोचर करेंगें। कार्यस्थल पर किसी से इस समय न उलझें अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है। मंगल के शनि के साथ आने के पश्चात ही कर्मक्षेत्र में बृहस्पति का वक्री होना भी आपके लिये इस समय आपको अपने कार्यो में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।


अप्रैल में द्वादश भाव में गोचर कर रहे शनि भी वक्री हो रहे हैं। कामकाजी जीवन में किसी भी तरह का जोखिम न उठाएं अन्यथा आपको हानि उठानी पड़ सकती है। मई में मगल आपकी राशि में आ जायेंगें जहां वे उच्चे के भी माने जाते हैं। यह आपके करियर के लिये महत्वपूर्ण समय साबित हो सकता है। कुछ मांगलिक कार्यों में भी आप शिरकत कर सकते हैं। लेकिन जून के अंत में मंगल के वक्री होने से स्थिति थोड़ी बिगड़ भी सकती है।

जुलाई में कर्मभाव में वक्री हुए गुरु मार्गी हो जायेंगें जिससे आपके कामकाज में आ रही अड़चनें दूर होने के आसार बनेंगें। अगस्त के अंत में मंगल भी मार्गी हो जायेंगें जो कार्य अभी तक किसी कारणवश रूके हुए थे वह बनने आरंभ होंगे। आपके कामकाजी जीवन में इस समय तेजी का अनुभव कर सकते हैं। सितंबर में शनि भी मार्गी हो रहे हैं। इस समय आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर भारी पड़ सकते हैं। कामकाजी जीवन में मिलने वाली चुनौतियों का डटकर सामना कर सकते हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से लाभ घर में आ रहे हैं। जो जातक अपने करियर में नई शुरुआत करने के इच्छुक हैं इस समय शुभारंभ कर सकते हैं। विशेषकर नया व्यवसाय आरंभ करने वाले जातकों के लिये समय बहुत ही अनुकूल रहने के आसार हैं। नवंबर में मंगल आपकी राशि से धनभाव में आ जायेंगें इस समय भाग्य का आपको पूर्ण रूप से साथ मिलने के आसार हैं जिससे आप अपने करियर में एक नये मुकाम पर पंहुच सकते हैं। वर्षांत में मंगल पराक्रम भाव में रहेंगें कुछ समय पराक्रम में चंद्र व मंगल की युति भी रहेगी। इस समय आपकी कार्यक्षमता में तो वृद्धि होगी ही साथ ही यह समय आपके लिये भाग्योदय का समय भी रहेगा। इस समय कार्यक्षेत्र में आपको अपेक्षित परिणाम मिलने आरंभ होंगे।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मकर प्रेम राशिफल 2018

मकर जातकों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। यह साल आपके लिये न तो ज्यादा उत्साहित कहा जा सकता और न ही यह कहा जा सकता है कि आपका जीवन कष्टों से..

और पढ़ें

मकर स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में विचरण कर रहे हैं। इसी समय शनि के साथ सूर्य की युति आपके जीवन को सामान्य बना रही है। कुल मिलाकर आपकी सेहत ..

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2018

साल 2018 में मकर जातकों के लिये आर्थिक हालात सामान्य बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि वर्षारंभ के पश्चात जैसे जैसे वक्त गुजरता रहेगा वैसे वैसे ग्रहों की दशा व दिशा में आने ..

और पढ़ें

मकर राशिफल 2018

मकर जातकों के लिये साल 2018 सामान्य बने रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी शनि नववर्ष के आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में गोचर कर रहे होंगे जो कि आपके सुख का स्थान ..

और पढ़ें