मकर प्रेम राशिफल 2018


मकर जातकों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। यह साल आपके लिये न तो ज्यादा उत्साहित कहा जा सकता और न ही यह कहा जा सकता है कि आपका जीवन कष्टों से भरा रहेगा। आपकी राशि के स्वामी नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न से सुखभाव में गोचर कर रहे हैं लेकिन इसी स्थान में राशि स्वामी शनि के साथ सूर्य का होना आपके लिये परिस्थितियों को लाभकारी बनाने की बजाय सामान्य बना रहा है।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से लाभ स्थान में आयेंगें जो विवाहित दंपति संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उनके लिये यह समय अच्छा है। मार्च माह तक आप रोमांटिक जीवन का पूरा लुत्फ़ उठा सकते हैं। मार्च में मंगल 12वें भाव में आ रहे हैं जहां वह शनि के साथ गोचर करेंगें, रोमांटिक जीवन के लिये यह समय सही नहीं कहा जा सकता। साथी के साथ मनमुटाव होने के आसार हैं। इसी समय आपकी राशि से दसवें स्थान में गोचररत बृहस्पति भी वक्री हो रहे हैं। दांपत्य जीवन में यदि कोई गलतफहमी साथी के साथ पैदा हो गई थी तो वह इस समय दूर हो सकती है।


अप्रैल में आपकी राशि के स्वामी जो कि 12वें स्थान में गोचर कर रहे हैं वक्री हो रहे हैं। आपके लिये सलाह है कि संबंधों के मामले में थोड़ा सचेत हो कर चलें धोखा खा सकते हैं। मई में मंगल का परिवर्तन आपकी ही राशि में हो रहा है। आपकी राशि में मंगल उच्च के होते हैं। दांपत्य जीवन को लेकर चिंतित रह सकते हैं। जून के अंत में मंगल कुछ समय के लिये वक्री हो रहे हैं लेकिन साथी के साथ स्थिति तनावपूर्ण बनी रहने के आसार हैं। जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने के पश्चात साथी से आपके संबंध बेहतर हो सकते हैं। इस समय साथी से आपका रिश्ता और घनिष्ठ और मधुर रहने के आसार हैं। अगस्त के अंत में मंगल आपकी ही राशि में मार्गी हो रहे हैं। इस समय आपका दांपत्य जीवन भी बेहतर रहने की उम्मीद कर सकते हैं। अविवाहित जातक भी रोमांटिक जीवन का लुत्फ़ उठा सकते हैं। इस समय साथी के साथ कहीं बाहर घुमने की योजना बना सकते हैं। यात्रा यादगार रह सकती है। सितंबर में शनि भी मार्गी हो जायेंगें। यह समय भी आपके लिये लाभकारी रहने के आसार हैं।

अक्तूबर में बृहस्पति के लाभ स्थान में आने पर पुरानी बातों को भुलाकर एक नई शुरुआत कर सकते हैं। यह समय साथी के साथ सुलह करने का बेहतरीन समय है। नवंबर में मंगल के राशि से दूसरे स्थान में आने पर आपका रोमांटिक जीवन उत्साह व उमंग भरा रहने के आसार हैं। जो जातक अपने पहले प्यार के सामने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं उनके लिये भी कदम बढ़ाने का सही समय साबित हो सकता है। साथी के साथ कहीं घुमने की योजना बना सकते हैं। वर्षांत में मंगल आपकी राशि से तृतीय स्थान में रहेंगें चंद्र व मंगल की युति होने से यह समय आपके लिये भाग्योदय का कहा जा सकता है। हो सकता है किसी खास से आपका किस्मत कनेक्शन हो जाये।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मकर राशिफल 2018

मकर जातकों के लिये साल 2018 सामान्य बने रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी शनि नववर्ष के आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में गोचर कर रहे होंगे जो कि आपके सुख का स्थान ..

और पढ़ें

मकर स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में विचरण कर रहे हैं। इसी समय शनि के साथ सूर्य की युति आपके जीवन को सामान्य बना रही है। कुल मिलाकर आपकी सेहत ..

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2018

साल 2018 में मकर जातकों के लिये आर्थिक हालात सामान्य बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि वर्षारंभ के पश्चात जैसे जैसे वक्त गुजरता रहेगा वैसे वैसे ग्रहों की दशा व दिशा में आने ..

और पढ़ें

मकर करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। हालांकि उठापटक भी कामकाजी जीवन में आप देख सकते हैं लेकिन अंतत: स्वयं को एक नये पायदान पर पा सकते हैं।..

और पढ़ें