वृश्चिक प्रेम राशिफल 2018


नववर्ष 2018 में वृश्चिक राशि वाले जातक रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद उठा सकते हैं। इस वर्ष आप अपने साथी के सपनों को पूरा करने में समर्थ हो सकते हैं जिसके फलस्वरूप साथी भी आप पर अपना प्यार लुटा सकते हैं। हालांकि समय के साथ साथ कुछ उतार चढ़ाव भी हो सकते हैं।

आपकी राशि के स्वामी मंगल हैं जनवरी माह के लगभग मध्य में राशि स्वामी का परिवर्तन आपकी ही राशि में होगा। इस समय आप एक सुखी जीवन का आनंद ले सकते हैं लेकिन साथ ही आपके स्वभाव में क्रोध की प्रवृति का बढ़ना आपके रोमांटिक जीवन को तनावपूर्ण भी बना सकता है। मार्च में मंगल आपकी राशि से गोचर कर द्वितीय स्थान में शनि के साथ आ जायेंगें। प्रेम संबंधों के लिये यह समय परेशानी भरा हो सकता है विशेषकर अविवाहित प्रेमी जातकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मंगल परिवर्तन के साथ ही 12वें भाव में विराजमान बृहस्पति भी वक्री हो रहे हैं जिससे आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है।


अप्रैल में शनि वक्री हो रहे हैं जिसके कारण संभव है कि आप अपने साथी की इच्छाओं को पूरा न कर सकें। यह भी हो सकता है कि परिस्थितिवश आप एक दूसरे से न मिल सकें। लेकिन साथी के साथ कहीं बाहर घुमने की योजना है तो एक यादगार ट्रिप आपके लिये हो सकता है। मई में राशि स्वामी मंगल अपनी उच्च राशि मकर में प्रवेश करेंगें। इस समय आप अपने अंदर एक अलग ऊर्जा, एक अलग आत्मविश्वास महसूस करेंगें, आप देख सकते हैं कि लोग भी आपकी ओर आकर्षित हो रहे हैं। लेकिन जून में मंगल के वक्री होने के साथ ही आपकी परेशानियां कुछ समय के लिये बढ़ सकती हैं। साथी से मुलाकात न होने को लेकर आप थोड़ा परेशान भी रह सकते हैं।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने पर आप पुन: एक खुशहाल प्रेमजीवन का आनंद लेने में सक्षम हो सकते हैं। अगस्त के अंत में राशि स्वामी मंगल भी मार्गी हो जायेंगें। इस समय आपको अपने क्रोध पर काबू रखने की आवश्यकता होगी अन्यथा आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। सितंबर में शनि के मार्गी होने पर प्यार पर कम पैसे पर अधिक ध्यान रहने के आसार हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि में होंगे इस समय आपको अपने साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके संबंध काफी मधुर रहने के आसार हैं। जो जातक किसी के प्रेमपाश में बंधना चाहते हैं या किसी खास से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते है उनके लिये भी समय उपयुक्त है। विवाहित दंपतियों के बीच भी रिश्ता और गहरा और मधुर होने के आसार हैं। नवंबर में राशि स्वामी सुख भाव में गोचर करेंगें इस समय आपके स्वभाव में आक्रामकता का समावेश हो सकता है। आपका गुस्सा साथी के साथ मनमुटाव का कारण भी बन सकता है। लेकिन वर्षांत में राशि स्वामी का पंचम में आना विवाहित दंपतियों के रोमांटिक जीवन के लिये बहुत ही अच्छा कहा जा सकता है। विशेषकर जो दंपति संतान प्राप्ति के लिये प्रयासरत हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है। अविवाहित प्रेमी जातकों का रोमांटिक जीवन सामान्य बना रह सकता है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक राशि वालों के लिये साल 2018 काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नव वर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत होंगे। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति ..

और पढ़ें

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक जातकों को सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्षआरंभ के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत..

और पढ़ें

वृश्चिक वित्त राशिफल 2018

आर्थिक रूप से वृश्चिक जातकों के लिये साल 2018 बहुत ही शानदार कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन पर वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल। वर्ष लग्न कन्या से दूसरे स्थान में गोचररत रहेंगें जो..

और पढ़ें

वृश्चिक करियर राशिफल 2018

करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी मंगल नव वर्ष के आगमन पर वर्ष लग्न से द्वितीय स्थान पर गोचर कर रहे होंगे जिससे यह वर्ष आपके ..

और पढ़ें